The Lallantop
Advertisement

"मदरसों, AMU को बारूद से उड़ाओ" - यति नरसिंहानंद ने घटिया बयान देकर अपने ख़िलाफ़ FIR लिखवा ली!

यति ने कहा कि AMU में पढ़ने वालों को डिटेंशन सेंटर भेजकर उनके दिमाग का इलाज कराना चाहिए.

Advertisement
Yati
यति नरसिंहानंद. (फाइल फोटो- आजतक)
font-size
Small
Medium
Large
19 सितंबर 2022 (Updated: 19 सितंबर 2022, 13:17 IST)
Updated: 19 सितंबर 2022 13:17 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

यति नरसिंहानंद एक और विवादित बयान देकर सुर्खियां बटोरने में कामयाब हो गए हैं. यति ने 18 सितंबर को अलीगढ़ में एक कार्यक्रम में कहा कि मदरसों को बारूद से उड़ा देना चाहिए. उन्होंने AMU (अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी) को भी बारूद से उड़ाने की बात कही. यति के इन बयानों के सामने आने के बाद उनके खिलाफ अलीगढ़ के थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

AMU को बम से उड़ाओ

ये पहली बार नहीं है जब गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद का विवादित बयान सामने आया हो. वो इससे पहले भी दूसरे धर्मों के खिलाफ कई दफे भड़काऊ बयान दे चुके हैं. आजतक के अकरम की खबर के मुताबिक बीते दिन अलीगढ़ में हिंदू महासभा का एक कार्यक्रम था. खबर के मुताबिक इसी कार्यक्रम में यति यूपी में हो रहे मदसरों के सर्वे पर बयान दिया. उन्होंने कहा,

“मदरसे जैसी संस्था तो होनी ही नहीं चाहिए. जितने भी मदरसे हैं उन्हें बारूद से उड़ा देना चाहिए. ताकी बच्चों के दिमाग से वायरस निकल सके. चीन में जैसा होता है वैसा ही यहां भी होना चाहिए.”

इसके बाद यति ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को निशाना बनाया. यति ने कहा कि AMU इस्लाम का गढ़ है. उन्होंने कहा

“मदरसों की तरह AMU को भी बारूद से उड़ा देना चाहिए. जितने लोग यहां पढ़ते हैं उन्हें डिटेंशन सेंटर भेजकर उनके दिमाग का इलाज कराना चाहिए.”

राहुल गांधी पर दिया बयान

यति सिर्फ मदरसों तक ही नहीं रुके. उन्होंने राहुल गांधी और कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर भी निशाना साधा. यति ने कहा कि 

“राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा एक मजाक है. राहुल जिहादियों के साथी हैं. वो यूपी में नहीं जीत सके तो केरल चले गए और वहां चुनाव लड़ा. भारत जोड़ने के लिए कांग्रेस के पास ऐतिहासिक मौका था लेकिन गांधी परिवार ने उसे बर्बाद कर दिया. अगर राहुल गांधी भारत जोड़ना चाहते हैं तो पहले पाकिस्तान और बांग्लादेश जाएं, जिसे महात्मा गांधी ने बनाया था.”

यति ने कहा कि राहुल गांधी पहले पाकिस्तान और बांग्लादेश को भारत से जोड़ें. ऐसा करेंगे तो सब उनसे जुड़ जाएंगे.

वीडियो: यति ने महात्मा गांधी पर कही विवादित बात, FIR दर्ज

thumbnail

Advertisement

Advertisement