The Lallantop
Advertisement

महिला जिस 'इमामदस्ते' से मसाला कूटती थी, 20 साल बाद पता चला वो हैंड ग्रेनेड है!

महिला की उम्र 90 साल है. चीन के हुबेई प्रांत के जियांगयांग की रहने वाली हैं. दो दशक पहले हुआंगबाओ काउंटी में अपने खेत पर काम करते समय उन्हें ये मूसली जैसी दिखने वाली चीज मिली थी. इसके आकार के कारण वो इसे कोई कूटने वाली चीज समझ बैठीं और अपने घर ले गईं.

Advertisement
Hand Grenade
पुलिस ने 'हैंड ग्रेनेड' को गिरफ्तार कर लिया है. (तस्वीर: रेडिट)
font-size
Small
Medium
Large
10 जुलाई 2024 (Updated: 13 जुलाई 2024, 08:13 IST)
Updated: 13 जुलाई 2024 08:13 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एक महिला अपने खेत में काम कर रही थीं. उन्हें मसाला कूटने वाले इमामदस्ता या हथौड़े जैसी चीज मिली. उसे उन्होंने अपने पास रख लिया. और घरेलू काम के दौरान उसकी मदद लेने लगीं. जैसे- मसाला कूटना, बादाम तोड़ना या कील ठोकना. मतलब उन्होंने ‘इमामदस्ता’ जैसी दिखने वाली चीज का इस्तेमाल भी उसी की तरह किया. एक-दो दिन नहीं बल्कि पूरे 20 साल. लेकिन सालों बाद एक रोज उनको पता चला कि जिसे वो इमामदस्ता समझ रही थीं वो एक हैंड ग्रेनेड था.

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, महिला की उम्र 90 साल है. चीन के हुबेई प्रांत के जियांगयांग की रहने वाली हैं. दो दशक पहले हुआंगबाओ काउंटी में अपने खेत पर काम करते समय उन्हें ये मूसली जैसी दिखने वाली चीज मिली थी. इसके आकार के कारण वो इसे कोई कूटने वाली चीज समझ बैठीं और अपने घर ले गईं. 

ये भी पढ़ें: 2800 मुर्दों के लिए कब्रिस्तान में बनाया थिएटर, कई फिल्मों की हुई स्क्रीनिंग, वजह दिलचस्प है

रिपोर्ट के मुताबिक बीती 23 जून को महिला के पुराने घर को तोड़ा जा रहा था. इस दौरान मजदूरों ने उस चीज को देखा तो उन्हें पता चला कि ये एक खतरनाक हैंड ग्रेनेड है. उन्होंने तुरंत अधिकारियों को इसकी जानकारी दी. हुआंगबाओ पुलिस स्टेशन ने स्थानीय सुरक्षा अधिकारियों को इस घटना की सूचना दी. बम निरोधक दल को मौके पर भेजा गया.

ग्रेनेड में लकड़ी का हैंडल लगा था. कई सालों के इस्तेमाल से इसका हैंडल चिकना और चमकदार हो गया था. और बार-बार कूटने की वजह से आगे वाले हिस्से पर काफी गड्ढे हो गए थे. ग्रेनेड के फ्यूज का एक हिस्सा खुला हुआ था. पुलिस ने उसे जब्त कर लिया है और कहा है कि इसे नष्ट कर दिया जाएगा. इस घटना के बाद पुलिस ने ग्रामीणों के लिए सेफ्टी के बारे में एक एजुकेशनल सेशन भी आयोजित किया.

अधिकारियों ने ग्रामीणों से कहा कि यदि उनको इस तरह की कोई भी संदिग्ध वस्तु मिलती है, तो तुरंत पुलिस को सूचना देनी चाहिए. उसे छूना नहीं चाहिए और मूसली, इमामदस्ता या हथौड़े की तरह तो बिल्कुल भी इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.

वीडियो: सोशल लिस्ट : गोमूत्र के नाम पर कपल को करना चाहा ट्रोल, जवाबी वीडियो हो गया तगड़ा वायरल

thumbnail

Advertisement

Advertisement