The Lallantop
Advertisement

कौन हैं राधिका मर्चेंट जो अंबानी खानदान की नई बहू होंगी?

किस कंपनी की मालकिन हैं राधिका?

Advertisement
Radhika Merchant and Anant Ambani
अनंत अंबानी और राधिका मर्चेट. (इंडिया टुडे)
font-size
Small
Medium
Large
29 दिसंबर 2022 (Updated: 29 दिसंबर 2022, 22:08 IST)
Updated: 29 दिसंबर 2022 22:08 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के घर एक बार फिर से शहनाई बजने वाली हैं. अंबानी के दूसरे बेटे अनंत (Anant Ambani) की भी सगाई हो गई है. अनंत और राधिका मर्चेंट (Radhika Merchent) की सगाई आज राजस्थान के नाथद्वार में श्रीनाथ जी मंदिर में हुई. दोनों एक दूसरे को काफी समय से जानते थे. आज अंबानी और मर्चेंट परिवार के सदस्यों और कुछ दोस्तों की मौजूदगी में दोनों का रोका हुआ. हालांकि शादी की तारीख के बारे में अब तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

कौन हैं राधिका मर्चेंट?

राधिका एनकोर हेल्थकेयर के CEO वीरेन मर्चेंट और शैला मर्चेंट की बेटी हैं. फिलहाल वो खुद भी एनकोर हेल्थकेयर के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल हैं. अंबानी की तरह मर्चेंट फैमिली भी गुजरात की रहने वाली है. अभी मुंबई में पूरा कारोबार हैं और वहीं रहते हैं. 

बिज़नेस टुडे की बसुधा दास की खबर के मुताबिक राधिका की शुरुआती पढ़ाई कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल में हुई. उनकी स्कूलिंग इकोलो मोंडियल वर्ल्ड स्कूल से भी हुई. इसके बाद उन्होंने बीडी सोमानी इंटरनेशनल स्कूल से डिप्लोमा किया.

24 साल की राधिका, उच्छ शिक्षा के लिए अमेरिका गईं. उन्होंने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से राजनीति और अर्थशास्त्र में ग्रेजुएशन किया. डिग्री के बाद उन्होंने इस्प्रवा ग्रुप ज्वाइन किया. यह एक लक्ज़री होम डेवलपर ब्रांड हैं. इस कंपनी के सिर पर गोदरेज, पीरामल डाबर और बर्मन परिवार का हाथ है. इस्प्रवा में राधिका ने बतौर सेल्स एक्ज़िक्यूटिव काम किया. फिलहाल, राधिका अपने पिता की कंपनी में कार्यरत हैं. वो एनकोर हेल्थकेयर के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल हैं. 

भरतनाट्यम डांसर

बिज़नेस टुडे की महक अग्रवाल की रिपोर्ट के मुताबिक राधिका एक प्रशिक्षित भरतनाट्यम डांसर हैं. इस साल की शुरुआत में, अंबानी परिवार ने मुंबई में जियो वर्ल्ड सेंटर में राधिका मर्चेंट के अरंगेत्रम समारोह का आयोजन किया था. अंरगेत्रम वो कार्यक्रम होता जब ट्रेनिंग खत्म हो जाती है और कलाकार लोगों के बीच प्रस्तुति दे सकता है. इस कार्यक्रम में आमिर खान, क्रिकेटर जहीर खान, सागरिका घाटगे, रणवीर सिंह और सलमान खान भी शामिल हुए.

राधिका, अंबानी परिवार के साथ कई दफे देखी गईं. 2020 में राधिका के जन्मदिन पर मुकेश अंबानी के शामिल होने की तस्वीरें भी सामने आई थीं. इस साल मुकेश अंबानी उसी मंदिर में दर्शन करने गए थे जहां आज अनंत और राधिका का रोका हुआ. उस दौरान राधिका भी अंबानी के साथ मंदिर गई थीं. 

वीडियो: तो क्या अंबानी भारत छोड़ लंदन में बस जाएंगे?

thumbnail

Advertisement

Advertisement