The Lallantop
Advertisement

WhatsApp पर आपके लिए होने वाली है पैसे की बारिश!

वॉट्सऐप ने पिछले साल भी अपने बीटा यूजर्स को 250 रुपये कमाने का मौका दिया था.

Advertisement
WhatsApp Cashback offer is around the corner
Whatsapp फिर पैसे कमाने का मौका दे सकता है. (image- Indian meme)
font-size
Small
Medium
Large
27 अप्रैल 2022 (Updated: 27 अप्रैल 2022, 18:34 IST)
Updated: 27 अप्रैल 2022 18:34 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

WhatsApp आपके लिए एक बार फिर पैसे कमाने का जुगाड़ लेकर आने वाला है. भारतीय उपभोक्ताओं को लुभाने के लिए कंपनी अपने पेमेंट सर्विस यूज़र्स को 33 रुपये तक का कैशबैक दे सकती है. खबरों के मुताबिक, Meta के मालिकाना हक वाली वॉट्सऐप अगले महीने के अंत तक ये कैशबैक (WhatsApp Cashback) ऑफर लॉन्च कर सकता है. पिछले साल भी कंपनी ने अपने बीटा यूजर्स को 250 रुपये कमाने का मौका दिया था.

बताते चलें कि भारतीय बाजार में पहले से ही Google Pay, PayTm और PhonePe जैसी पेमेंट सर्विस मौजूद हैं. ये सभी कंपनियां भी समय-समय पर कई तरीके से कैशबैक और दूसरे ऑफर्स यूजर्स के लिए लाती रहती हैं. वैसे तो वॉट्सऐप पेमेंट सर्विस को लॉन्च हुए काफी समय हो गया है, लेकिन अभी इसको इस्तेमाल करने का एक्सेस सिर्फ कुछ लाख लोगों तक ही था. लेकिन पिछले दिनों मिली नई मंजूरी की वजह से अब कंपनी 100 मिलियन (10 करोड़) लोगों को ये सर्विस ऑफर कर सकती है.

सूत्रों के मुताबिक, कंपनी अपने प्लेटफॉर्म से पेमेंट करने पर 33 रुपये तक का कैशबैक दे सकती है. तीन बार पेमेंट करने पर आपको ये पैसा मिलेगा. हां, पेमेंट ट्रांसफर करने की कोई सीमा नहीं होगी. कहने का मतलब आप सिर्फ एक रुपये ट्रांसफर करके भी कैशबैक ले सकते हैं.

Reuters को दिए स्टेटमेंट में कंपनी ने कहा, 'कंपनी चरणबद्ध तरीके से कैशबैक की पेशकश करने वाली है. कंपनी का उद्देश्य वॉट्सऐप पेमेंट की संभावना को अनलॉक करना है.'

कंपनी बिल पेमेंट से लेकर टोल प्लाज़ा पर भुगतान करने पर भी कैशबैक देने के लिए एक प्रोग्राम तैयार कर रही है तो दूसरी तरफ Reliance Jio के साथ मिलकर भी ऐसे ही ऑफर लाने के बारे में विचार हो रहा है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Reliance Jio और वॉट्सऐप की मालिक मेटा 2020 से ही पार्टनर हैं. हालांकि अभी दोनों ही कंपनियों की तरफ से इस मुद्दे पर कुछ नहीं कहा गया है.

सूत्रों की माने तो कंपनी दुकानों पर भी इसी तरीके के कैशबैक ऑफर से लोगों और दुकानदारों को लुभाने की तैयारी कर रही है.

वीडियो : गूगल पर सैंकड़ों सर्च रिजल्ट में माथापच्ची करने से बचा लेंगे ये आसान तरीके

thumbnail

Advertisement

Advertisement