The Lallantop
Advertisement

आगे मोदी सरकार 3.0 बन रही थी, पीछे 'रहस्यमय' जानवर घूम रहा था, वीडियो वायरल

नरेंद्र मोदी ने 9 जून को तीसरी बार देश के PM पद की शपथ ली. सोशल मीडिया पर एक वीडियो क्लिप वायरल है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि शपथ ग्रहण समारोह के दौरान राष्ट्रपति भवन में एक 'रहस्यमय' जानवर दिखा.

Advertisement
animal was roaming in swearing-in ceremony
BJP सांसद अजय टम्टा के शपथ ग्रहण के दौरान बैकग्राउंड में दिखा जानवर.
10 जून 2024 (Updated: 10 जून 2024, 17:21 IST)
Updated: 10 जून 2024 17:21 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में NDA सरकार बन चुकी है. रविवार 9 जून की शाम को उन्होंने अपने मंत्रिमंडल के साथ शपथ ली. पीएम मोदी के साथ 30 कैबिनेट मंत्री, 36 राज्य मंत्री और 5 स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्रियों ने शपथ ली. लेकिन जब BJP सांसद दुर्गादास उइके और अजय टम्टा शपथ ले रहे थे, उस दौरान मंच के पीछे एक 'रहस्यमय' जानवर दिखा जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 'रहस्यमय' इसलिए क्योंकि पता नहीं चल रहा है कि ये जानवर कौन सा है. कई लोग इसे 'जंगली बिल्ली' कह रहे हैं तो कई ‘तेंदुआ’ बता रहे हैं. हालांकि, राष्ट्रपति भवन की ओर से इस पर अभी तक कोई आधिकारिक टिप्पणी जारी नहीं की गई है.

राष्ट्रपति भवन में 'रहस्यमय' जानवर

वीडियो उस वक्त का है जब समारोह के दौरान उत्तराखंड के अल्मोड़ा से तीसरी बाद सांसद चुने गए BJP के अजय टम्टा जब राज्यमंत्री पद की शपथ ले रहे थे. उस दौरान एक जानवर मंच के सबसे पीछे वाले हिस्से में चलता दिखा. 

इसके बाद जब मध्यप्रदेश की बैतूल लोकसभा सीट से दूसरी बार सांसद चुने गए BJP के दुर्गादास उइके शपथ लेने के बाद हस्ताक्षर कर उठे, तब भी मंच के सबसे पीछे वही जानवर नज़र आया.

दुर्गादास उइके जब हस्ताक्षर कर उठे, तब भी वही जानवर पीछे चलता दिखा  (शपथ ग्रहण समारोह के वीडियो से लिया गया स्क्रीनशॉट)

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार-3.0 का आगाज़, कुल 72 मंत्रियों ने ली शपथ, 30 कैबिनेट मंत्री और 36 राज्यमंत्री, ये रही पूरी लिस्ट

इसका वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल है और लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक X अकाउंट पर इस वीडियो क्लिप को शेयर करते हुए सवाल किया गया,

"क्या राष्ट्रपति भवन में बैकग्राउंड में टहलता हुआ कोई जंगली जानवर है?"

कोई वीडियो में दिख रहे जानवर को ‘जंगली बिल्ली’ बता रहा है, तो कोई 'टाइगर' या 'तेंदुआ' कह रहा है. वहीं कई लोग इसे एडिटेड वीडियो क्लिप भी मान रहे हैं. 

हालांकि, राष्ट्रपति भवन के आधिकारिक X अकाउंट पर जो लाइव वीडियो शेयर किया गया है, उसमें इन दोनों राज्यमंत्रियों के शपथ ग्रहण के दौरान पीछे एक जानवर नज़र आ रहा है. इससे यही लगता है कि वीडियो एडिटेड नहीं है.

वीडियो: मोदी के शपथ ग्रहण में पहुंच रहे हैं भूटान के PM शेरिंग टोबगे, दोनों देशों के घनिष्ठ संबंध की क्या कहानी?

thumbnail

Advertisement

Advertisement