The Lallantop
Advertisement

धूप में फूल बेचती महिलाओं को बांटे छाते, वजह पता चली तो पिता-पुत्र पर बरसा लोगों का प्यार

वीडियो में धूप में महिलाएं फूल बेचती दिख रही हैं. उनको कुछ राहत मिले इसलिए पिता-पुत्र उनको छाते बांट रहे हैं. कुछ अन्य उपहार भी देते हैं. बच्चे के संस्कार देख कर तो हर कोई तारीफ करने से चूक नहीं रहा है.

Advertisement
father and son gave umbrella to elderly woman flower vendor took blessings from her in heartwarming video
पिता-पुत्र का गरीब महिलाओं को गिफ्ट देने का वीडियो वायरल है. (तस्वीर-सोशल मीडिया X)
23 अप्रैल 2024 (Updated: 23 अप्रैल 2024, 20:09 IST)
Updated: 23 अप्रैल 2024 20:09 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

चिलचिलाती गर्मी में किसी को क्या चाहिए? गला गीला रखने को पानी और धूप से राहत देने वाली छांव. मजबूर, बेघर, बेसहारों से कोई पूछे तो अहमियत पता चले. पिता-पुत्र की एक जोड़ी ये काम कर रही है. धूप में रहने को मजबूर लोगों से ना सिर्फ उनकी खैर पूछ रहे हैं, बल्कि उन्हें तोहफे भी बांट रहे हैं. वीडियो भी वायरल है. कड़ी धूप में महिलाएं फूल बेचती दिख रही हैं. उनको कुछ राहत मिले इसलिए पिता-पुत्र उनको छाते बांट रहे हैं. कुछ अन्य उपहार भी देते हैं. बच्चे के संस्कार देख कर तो हर कोई तारीफ करने से चूक नहीं रहा है.

वीडियो में पिता अपने बेटे के जन्मदिन पर उसके साथ सड़क के पास फूल बेंच रही महिलाओं को छाता और गिफ्ट देते दिख रहे हैं. सबसे पहले पिता एक बुजुर्ग महिला को छाता देता है. वहीं बच्चा विनम्रता पूर्वक बात करते हुए अपने हाथ में लिया थैला गरीब महिला को देता है. फिर महिला के पैर छूता है. बुजुर्ग महिला ममता दिखाते हुए बच्चे को अपने पास से एक केला और आशीर्वाद देते हुए कुछ पैसे देती है. 

इसके बाद पिता-पुत्र आगे जाकर सड़क किनारे फूल बेच रही दूसरी मिला के पास जाते हैं. उन्हें भी छाता और थैले में रखा गिफ्ट देते हैं. और बच्चा बुजुर्ग महिला के पैर छूता है. ये महिला भी प्यार से बच्चे को आशीर्वाद देती है. इस तरह पिता-पुत्र कई महिलाओं को छाते और गिफ्ट देते हैं. बच्चा उन सभी गरीब बुजुर्ग महिलाओं से पैर छूकर आशीर्वाद लेता है.

सोशल मीडिया X पर वीडियो को काशीपतिरवि नाम के यूजर ने पोस्ट करते हुए लिखा,

"जन्मदिन मनाने का यह अनोखा और आध्यात्मिक तरीका अच्छा है. मुझे नहीं पता कि यह कर्नाटक में कहां है. यह बेंगलुरु जैसा दिखता है. लेकिन जहां का भी हो यह पिता-पुत्र की जोड़ी हमारे सम्मान और आशीर्वाद की पात्र है. जितना संभव हो सके इसे रीपोस्ट करें."

वीडियो शेयर होने के बाद लोग भी पिता-पुत्र पर प्यार बरसाने लगे. कोई पिता-पुत्र के इस काम की तारीफ कर रहा है तो कोई बच्चे की विनम्रता और संस्कार से निहाल हो गया है. नम्मा नाम के यूजर ने लिखा, "देख कर अच्छा लगा. मनुष्य की सेवा ही ईश्वर की सेवा है!"

इकबाल सिंह वशिष्ठ नाम के यूजर ने अपने पुराने दिन याद कर और महिला की तारीफ करते हुए लिखा, "मेरे रोंगटे खड़े हो रहे हैं. (बहुत) पहली बूढ़ी औरत को बच्चे को आशीर्वाद देते और एक केला और एक नोट देते हुए देखना, ठीक वैसे ही जैसे हमारी बूढ़ी दादी-नानी करती हैं. महिला इतनी गरीब है, लेकिन आशीर्वाद देने में अमीर है."

टी सलदान्हा ने कॉमेंट किया, “यह देखकर अच्छा लगा कि एक पिता अपने बेटे को अच्छे संस्कार और गरीबों के प्रति सम्मान सिखा रहा है. किसी का जन्मदिन मनाने का यह अच्छा तरीका!”

तरुण अग्रवाल ने लिखा, “मां खाली हाथ नहीं जाने देती है. खुद क्या खाएगी? यह सोचे बिना उसने बच्चे को प्रेम से दे दिया जो था उसके पास.”

जन्मदिन मनाने के इस तरीके पर आपकी क्या राय है, हमें कॉमेंट करके जरूर बताएं.

 

वीडियो: 87 साल की बुजुर्ग महिला की शिकायत, 'पति सेक्स के लिए बौखलाया है, मुझे बचाओ!'

thumbnail

Advertisement

Advertisement