The Lallantop
Advertisement

बिहार के सुरीले एसडीएम युवकों को बुरी तरह मारते दिखे, लोग बोले- ये तो लठमार निकले!

बिहार के मढ़ौरा के एसडीएम योगेंद्र कुमार ने युवकों को बिना हेलमेट बाइक चलाते देखा तो आपा खो बैठे और उन्हें मारना शुरू कर दिया.

Advertisement
Marhowrah SDM
युवक को लाठी मारते मढ़ौरा के एसडीएम का वीडियो वायरल (वीडियो स्क्रीनशॉट: आजतक)
23 जून 2022 (Updated: 23 जून 2022, 20:44 IST)
Updated: 23 जून 2022 20:44 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बिहार (Bihar) के सारण जिले के मढ़ौरा का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें इलाके के एसडीएम बाइक सवार दो युवकों पर लाठी बरसाते नज़र आ रहे हैं. वीडियो देखकर एसडीएम योगेंद्र कुमार को लोग ‘लठमार एसएडीएम’ कह रहे हैं. उनके इस बर्ताव की आलोचना भी कर रहे हैं.

आजतक से जुड़े आलोक कुमार की रिपोर्ट के मुताबिक मढ़ौरा एसडीएम योगेंद्र कुमार का ये वीडियो 20 जून का है. उस दिन अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे लोगों ने भारत बंद का ऐलान किया था. तब पुलिस बल के साथ इलाके में मौजूद एसडीएम ने बाइक सवार दो युवकों को आते देखा तो उन्हें दनादन लाठी से मारना शुरू कर दिया. 

बाइक सवार युवकों का कसूर ये था कि उन्होंने हेलमेट नहीं लगाया था. एसडीएम ने पूछा, 'हेलमेट कहां है तुम्हारा?' और फिर पहले बाइक पर आगे बैठे युवक को कई बार लाठी से मारा, उसके बाद पीछे बैठे दूसरे युवक पर लाठी बरसाने लगे.

Marhowrah SDM viral video
युवक को लाठी मारते मढ़ौरा के एसडीएम (वीडियो स्क्रीनशॉट: आजतक)
लोगों ने क्लास लगाई

वीडियो सामने आने के बाद कई सोशल मीडिया यूजर्स एसडीएम की इस लठमार कार्रवाई की आलोचना कर रहे हैं. उनका कहना है कि हेलमेट न लगाने के लिए युवकों पर जुर्माना लगाया जा सकता था, लेकिन इस तरह लाठी से पिटाई करना गलत है. ट्विटर पर एक पैरोडी अकाउंट से लिखा गया,

इस तरह के वीडियो के लिए कोई लाइक बटन नहीं होना चाहिए, हेट बटन होना चाहिए, सत्ता का कितना गलत इस्तेमाल.

रणधीर कुमार नाम के यूजर ने ट्वीट किया,

अगर हेलमेट नहीं पहना है, तो फाइन करो, मार कैसे सकते हो.

वहीं कुछ यूजर ने कहा कि एसडीएम ने ठीक किया. श्रीश लियो नाम के यूजर ने लिखा,

हालांकि ये थोड़ा ज्यादा था, लेकिन लोगों को कभी-कभी इस तरह से सिखाने की जरूरत होती है. उन्होंने (युवकों ने) इसे (हेलमेट) क्यों नहीं पहना...अगर उनके साथ कोई दुर्घटना हो जाती, तो क्या वे दूसरों और सरकारी एजेंसियों को दोष नहीं देते.

बता दें कि कुछ दिनों पहले इन्हीं एसडीएम योगेंद्र कुमार का एक कार्यक्रम में सुरीले अंदाज में गाना गाते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था. तब लोगों ने उनकी तारीफ की थी. लेकिन अब उन्हें लठमार एसडीएम का नाम दे दिया गया है.

thumbnail

Advertisement

Advertisement