The Lallantop
Advertisement

नेपाल बोर्डिंग स्कूल के स्टूडेंट्स ने टीचर के बर्थडे पर प्रैंक करके भावुक कर दिया

वीडियो को इंस्टाग्राम पर @class12drams नाम के पेज़ से शेयर किया गया है. वीडियो पौखरा के GBS बोर्डिंग स्कूल का बताया जा रहा है. स्कूल में पढ़ाने वाले सुजान सर का बर्थडे था.

Advertisement
teacher viral video
टीचर के बर्थडे को यादगार बनाने के लिए स्टूडेंट्स नें उनके साथ एक प्रेंक किया. (फ़ोटो/सोशल मीडिया)
13 फ़रवरी 2024 (Updated: 13 फ़रवरी 2024, 20:32 IST)
Updated: 13 फ़रवरी 2024 20:32 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

स्कूल, कॉलेज में हमारा एक टीचर फेवरेट होता है. जो हमें पढ़ाई के साथ-साथ और भी चीज़ें सिखाते हैं. बताते हैं कि एग्जाम सिर्फ स्कूल में ही नहीं होती. लाइफ़ भी एक परीक्षा ही है. वो हमें बताते हैं कि लाइफ़ एन्जॉय करते हुए आप कैसे आगे बढ़ सकते हैं. नेपाल के एक टीचर ने भी ऐसा ही किया. पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों को लाइफ़ जीने का तरीका सिखाया. बदले में बच्चों ने भी उन्हें उनके जन्मदिन पर ऐसा तोहफ़ा दिया, जिसकी वो कल्पना भी नहीं कर सकते थे.

इस प्यारे से वीडियो को इंस्टाग्राम पर @class12drams नाम के पेज़ से शेयर किया गया है. वीडियो पोखरा के GBS बोर्डिंग स्कूल का बताया जा रहा है. स्कूल में पढ़ाने वाले सुजान सर का बर्थडे था. उनके बर्थडे को यादगार बनाने के लिए स्टूडेंट्स ने उनके साथ एक प्रैंक किया. शेयर किए वीडियो में दिख रहा है कि कुछ स्टूडेंट्स क्लास में झुंड बनाकर लड़ाई करने का नाटक कर रहे हैं. इतने में सुजान सर आते हैं, वो स्टूडेंट्स को अलग करवाने की कोशिश करवाते हैं, लड़ाई रुकवाने की कोशिश करते हैं. सारे लोग हटते हैं तो दिखता है कि एक स्टूडेंट हाथ में गुलदस्ता लेकर खड़ा है. सुजान सर ये देखकर पहले चौंकते हैं, थोड़ी देर में उन्हें समझ आता है कि उनके साथ प्रैंक हुआ है. बाद में सभी स्टूडेंट्स उन्हें गले लगा लेते हैं. वीडियो शेयर करते हुए लिखा गया,

"हैपी बर्थडे, सुजान सर. हमेशा हमारे लिए अपनी लिमिट से आगे बढ़कर अच्छा करने के लिए आपका शुक्रिया. हमारा दोस्त बनने के लिए थैंक्यू. हमें एक परिवार जैसा महसूस करवाने के लिए थैंक्यू. हमने आपसे बहुत कुछ सीखा है. ऐसा जो हमें किसी भी किताब के पन्ने नहीं सिखा सकते हैं. हो सकता है कि यह मज़ाक थोड़ा ज़्यादा हो गया हो, लेकिन आपके प्रयासों से हमें पता चलता है कि आप हर एक की कितनी परवाह करते हैं. आपके लिए ढेर सारा प्यार. 
सेक्शन D."

ये भी पढ़ें: सरकारी स्कूल में टीचर ने बच्चों को ऐश्वर्या राय के गाने पर डांस कराया, लोगों को क्यों पसंद आया?

इस प्यारे से वीडियो ने लोगों से खूब सराहना बटोरी है. निखिल नाम के यूजर ने इसपर लिखा,

“मिस्टर सुजान मैं नहीं जानता कि आप कौन हैं. लेकिन मैं कह सकता हूं कि एक टीचर के रूप में आपका करियर सफल है.”

मनोज नाम के यूजर ने वीडियो की तारीफ़ करते हुए लिखा,

“इसी कारण की वजह से मैं अपने इंटरनेट के बिल भरता हूं.”

एक टीचर ने लिखा,

“ये मुझे भी चाहिए लेकिन मेरे बच्चों ने कोशिश की तो आधे से ज़्यादा फोड लेंगे एक दूसरे को.”

श्रेष्ठ नाम के यूजर ने लिखा, 

“इस टीचर ने अपने स्टूडेंट्स से इज़्ज़त कमाई है.”

आपको ये वीडियो कैसा लगा, हमें कॉमेंट बॉक्स में बताइए. और अगर आपने भी अपने फेवरेट टीचर के लिए ऐसा कुछ किया है तो वो भी बताइए. 

वीडियो: बिहार में छात्रों के साथ टीचर्स भी सड़कों पर उतरे, ये अल्टिमेटम दे दिया

thumbnail

Advertisement