The Lallantop
Advertisement

कहां से आया 'गुलाबी साड़ी' गाना जो रील्स में बजकर कान में चिपक ही गया है

IPL के सीजन में गुलाबी साड़ी पर मुंबई इंडियन्स तक ने रील बनाई है, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल है.

Advertisement
Viral Video Screenshot
वायरल वीडियो के स्क्रीन शॉट (फोटो/इंस्टाग्राम)
3 अप्रैल 2024 (Updated: 3 अप्रैल 2024, 21:21 IST)
Updated: 3 अप्रैल 2024 21:21 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पहले लोग नया गाना सुनने के लिए रेडियो चलाते थे. वक़्त बदला, जज़्बात बदले. नया गाना सुनने के लिए टीवी आ गया. थोड़ा और वक़्त बदला फिर नया गाना सुनने के लिए यूट्यूब आ गया. अब क्या आ गया ऑब्वियस सी बात है साल 2024.

गाने आज भी सुने जाते हैं, लेकिन कुछ बदलावों के साथ. पहले सिर्फ़ गाना सुनते थे, फिर टीवी में गाना सुनने के साथ-साथ लोग गाने का वीडियो भी देखते थे. अब गाना सुनते भी हैं और ख़ुद का वीडियो भी बनाते हैं. सरल भाषा में कहें तो ‘लोग गानों पर रील बनाते हैं.’ बस मुझे आदत है थोड़ा खींच कर कहने की.

लेकिन 2024 आते-आते नए गाने सुनने के ट्रेंड में एक और परिवर्तन आया. अब नए गाने इंस्टाग्राम से पता चलते हैं. जैसे ही गाना सोशल मीडिया पर वायरल होता है, हम सभी की ज़ुबान पर आ जाता है. जैसे कल ही न्यूज़रूम वाले विपिन जी 'इमीजेटली है कोई मेरी मजबूरी, मैनूं छेती दे डरेवरी सिखा' गा रहे थे. अब क्या ही बोले Social Media Fever गाइस, और इस बीमारी को ज्ञानियों की भाषा में Earworm कहते हैं. 

तो अब आपको सवाल पूछने का हक़ है, कि अंजली अब क्या नया सुना तुमने? उसके पहले आप भी ये रील देखिए फिर कहानी बताती हूं.

दरअसल ये गाना कोई बॉलीवुड का आइटम सॉन्ग नहीं बल्कि मराठी गाना है. गाने को गाने वाले गायक का नाम संजू राठौड़ है. ये गाना इतना फटा कि रील्स में सिर्फ़ यही दिख रहा है. अब आप पूछेंगे कितना फटा अर्थात वायरल हुआ? जवाब होगा -मुंबई इंडियंस के फ़ेवरेट गाने जितना.  IPL का सीजन है, इस बीच मुंबई इंडियन्स ने एक रील बनाई, वो भी लगे हाथ देख ही लेते हैं.

इस गाने की पॉपुलर लाइन ‘गुलाबी साड़ी आनी लाल लाल...' का हिंदी में मतलब है- 
ए नाखरे वाली कहां चली
पहन साड़ी, होठों पर लाली
पागल करती है तेरी मोरनी सी चाल
गुलाबी साड़ी और लाल लाली...
मैं कितनी सुंदर लग रही हूं, मेरा फोटो तो खींचो
मैं कितनी क्यूट, कितनी गोरी, कितनी अच्छी लग रही हूं
मैं कितनी सुंदर लग रही हूं, मेरा फोटो तो खींचो.

इस गाने में गायक कहना चाहता है कि मेरी सैलरी आएगी, तो तुम्हे रिंगलाइट लेकर दूंगा. तू सेलेब्रेटी बन जाएगी, मैं तेरा पीए बनूंगा. जब सेल्फी लेने क्राउड आएगा, तो मुझे प्राउड फील्ड होगा. तू इंस्टा पर लाइव जाएगी, मैं कॉमेंट करूंगा. तुम्हारे साथ मेहनत  करूंगा, पैसा कमाऊंगा, मेकअप किट खरीदूंगा. और जब गाने में सोशल मीडिया स्टार और वायरल होने की बात हो रही है तो गाने का वायरल होना तो बनता है. इस गाने पर हमारी सबकी फ़ेवरेट ‘धक-धक क्वीन’ बोले तो माधुरी दीक्षित ने भी रील बनाई. देखिए 


और जब डांस की बात हो रही हो तो Remo Dsouza को कैसे मिस कर सकते हैं. चलिए उनकी रील भी देख ही लेते हैं.

वैसे इस गाने पर बनी सारी रील्स तो मिलियन पार हैं, लेकिन ये गाना कितना वायरल है ये भी जान लेते हैं. इस गाने को खबर लिखे जाने तक यूट्यूब पर 2 करोड़ से ज़्यादा लोग देख चुके हैं. बोले तो फुल टू वायरल कंटेंट है रे बावा! अगर आप भी पूरा गाना सुनना चाहते हैं तो यहां सुन सकते हैं. 

कुल मिलाकर सोशल मीडिया अल्गोरिथम ने इस गाने को खूब वायरल कर दिया है. लोग इसपर जमकर रील्स बना रहे हैं और अपलोड कर रहे हैं. आपको बता दे संजू ने इसके पहले ‘झुमका’ और ‘बुलेट वाली’ जैसे हिट गाने भी गाए है. वैसे आपको ये गाना कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताइए और ऐसी ही वायरल खबरों के लिए पढ़ते रहिए दी लल्लनटॉप.

 

ये भी पढ़ें- 'इमीजेटली है कोई मेरी मजबूरी, मैनूं छेती दे डरेवरी सिखा' कहां से आया? कौन है सागर की वोहटी  

वीडियो: तारीख: सम्राट अशोक के आक्रमण का कलिंग ने बदला कैसे लिया?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement