The Lallantop
Advertisement

खचाखच भरी ट्रेन में टॉयलेट में सफर करते दिखे यात्री, हालत ऐसी कि रेलवे को जवाब देना पड़ गया!

सवाल ये है कि बीच सफ़र में किसी को बाथरूम जाना हो तो वो आदमी कैसे जाएगा?

Advertisement
train viral video
वीडियो में दिख रहा है कि जैसे ही ट्रेन स्टेशन पर रुकी, बोगी के दरवाज़े पर लोगों की लंबी लाइन लगी हुई है (फ़ोटो- सोशल मीडिया)
21 फ़रवरी 2024
Updated: 21 फ़रवरी 2024 21:16 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सोशल मीडिया पर आए दिन हम ट्रेन के कई वायरल वीडियोज (Viral videos) देखते हैं. कभी ट्रेन के खाने में मरा हुआ कॉकरोच निकलता है. कभी TTE पैसेंजर को थप्पड़ मारता दिखता है. तो कभी ट्रेन की थर्ड AC की बोगी, जनरल बोगी लगती है. भीड़ की वजह से. अब ट्रेन में भयंकर भीड़ का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है. इसमें लोग ट्रेन में चढ़-उतर रहे हैं. बोगी की हालत ऐसी है कि कई लोग ट्रेन के बाथरूम में सफर करते नजर आ रहे हैं.

वायरल वीडियो को पीयूष राय नाम के यूजर ने शेयर किया है. वो पेशे से पत्रकार हैं. वीडियो में दिख रहा है कि जैसे ही ट्रेन स्टेशन पर रूकी तो पहले से ही बोगी के दरवाज़े पर लोगों की लंबी लाइन लगी हुई है. जबकि ट्रेन में पहले से ही यात्री भरे हुए थे. फिर भी लोग उतर रहे हैं. चढ़ रहे हैं. किसी के हाथ में सामान है तो किसी की सिर पर बैग रखा हुआ है. इस बीच दिखता है कि कई लोग ट्रेन के बाथरूम में खड़े हैं, बैठे हैं. बाथरूम में लगभग 2-3 लोग बैठे हैं. एक आदमी लगातार बाथरूम की खिड़की से बाहर देख रहा है. इतने में वीडियो बनाने वाला व्यक्ति उनसे पूछता है,

"आप लोग बाथरूम में जाएंगे?"

आदमी मुस्कुराता है. लेकिन उसके पास कोई जवाब नहीं होता है. 16 फरवरी को वीडियो शेयर करते हुए लिखा गया, 

"लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर."

यह भी पढ़ें: ट्रेन की पटरियां तो देखी होंगी, कभी मन में सवाल नहीं आया कि वहां पर पत्थर क्यों पड़े रहते हैं?

लेकिन सवाल ये है कि बीच सफ़र में किसी को बाथरूम जाना हो तो वो आदमी कैसे जाएगा? इस वीडियो को देखकर सोशल मीडिया पर कई लोगों ने अपना गुस्सा जाहिर किया. वीडियो पर एक यूजर ने कॉमेंट कर बताया, 

“मेरे यहां से दिल्ली तक चलने वाली एक ट्रेन में 12 स्लीपर कोच हुआ करते थे, जिसे घटाकर 4 कर दिया गया है. और AC कोच की संख्या बढ़ा दी गई है. तो वीडियो में जो हालत दिख रही है वो साफ़ है.”

रोहित नाम के यूजर ने पूछा, 

“कितनों ने टिकट लिया था?”

रेलवे ने वायरल वीडियो पर कार्रवाई की बात भी कही है. रेलवे सेवा ने जवाब में लिखा, 

“आवश्यक कार्रवाई के लिए संबंधित अधिकारी को भेज दिया गया है.”

रेलवे के इस रिप्लाई पर आपका क्या सोचना है वो तो बताइए. साथ ही ये भी बताइए कि अगर इस ट्रेन में बैठने के बाद किसी को बाथरूम जाना हो तो क्या करे. और ऐसी स्थिति से बचाने के लिए रेलवे को क्या-क्या करना चाहिए?

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: Train और Flight delay क्यों हो रही? कोहरे में Airlines की गलती कितनी?

thumbnail

Advertisement