The Lallantop
Advertisement

कुत्ते के पैर पकड़े और पटक-पटककर मारा, बेजुबान चीखता रहा, पर तरस नहीं आया

सोशल मीडिया पर एक कुत्ते को बेरहमी से पीट रहे एक शख्स का वीडियो वायरल है. वीडियो उत्तर प्रदेश के बागपत के बड़ौत कोतवाली थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.

Advertisement
uttar pradesh baghpat  video of a men ill treating with a dog goes viral
सोशल मीडिया पर एक कुत्ते को बेरहमी से पीट रहे एक शख्स का वीडियो वायरल है | फोटो क्रेडिट- इंडिया टुडे
16 जून 2024 (Updated: 16 जून 2024, 16:19 IST)
Updated: 16 जून 2024 16:19 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल है. जिसमें दिख रहा शख्स एक कुत्ते को बेरहमी से पीट रहा है. इस दौरान आसपास मौजूद लोगों में से किसी ने वीडियो बना लिया. और सोशल मीडिया पर डाल दिया. वीडियो उत्तर प्रदेश के बागपत के बड़ौत कोतवाली थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.

इस वीडियो को कई सोशल मीडिया अकाउंटस से शेयर किया गया है. वीडियो में देख सकते हैं कि आरोपी शख्स एक कुत्ते की टांग पकड़े हुए है. और वो उसे गोल-गोल घुमाकर कई बार जोर से जमीन पर पटकता है. इस दौरान आसपास और भी कई कुत्ते हैं. जोकि जोर-जोर से भौंक रहे होते हैं. वीडियो में लोगों को कहते सुना जा सकता है कि कुत्ते को छोड़ दो, वो मर जाएगा. लेकिन आरोपी शख्स पर लोगों की बातों का रत्ती भर भी असर नहीं होता. 

 

 

ये भी पढ़ें - पालतू कुत्ते से परेशान पड़ोसियों ने मालिक को पीट दिया, आते-जाते लोगों पर झपटता था

इस मामले में बागपत पुलिस ने एक्स पर एक वीडियो शेयर किया है. इसके कैप्शन में लिखा है,

‘थाना बड़ौत क्षेत्र के कस्बा बड़ौत में अभियुक्त द्वारा कुत्ते के साथ की जा रही मारपीट के सम्बन्ध में अभियोग पंजीकृत किया गया है. अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है.’

पुलिस ने बताया कि बड़ौत थाना क्षेत्र में एक युवक द्वारा एक कुत्ते को पीटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. और जांच के बाद आरोपी के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है.

कुत्ते को लोहे की रॉड से मारा, खून निकाल दिया

पिछले दिनों ऐसा ही एक वीडियो उत्तर प्रदेश के लखनऊ से सामने आया था. एक कुत्ते को बेरहमी से पीटने का ही वीडियो था. इसमें दिखा कि महज एक कुत्ते के भौंकने पर दो लोगों ने लोहे के पाइप और डंडे से उस पर हमला कर दिया. इससे कुत्ते का पैर टूट जाता है. वो बुरी तरह जख्मी हो जाता है, खून बहने लगता है. ये CCTV फुटेज वायरल होने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की.

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि दो कुत्ते एक घर के गेट के बाहर बैठकर भौंक रहे हैं. अचानक तीन युवक आते हैं और लोहे के पाइप और डंडों से उसे पीटने लगते हैं. इस दौरान एक कुत्ता वहां से भाग जाता है. फिर ये युवक दूसरे कुत्ते को इतना पीटते हैं कि उसका पैर टूट जाता है और शरीर से खून बहने लगता है. कुत्ते की पिटाई की ये घटना पास में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो जाती है.

जानवरों से क्रूरता का क्या है कानून?

जानवरों को क्रूरता से बचाने के लिए कई कानून बनाए गए हैं. इनमें से एक है पशु क्रूरता निवारण अधिनियम, 1960 (PAC Act). ये कानून किसी भी जानवर को अनावश्यक दर्द या पीड़ा पहुंचाने पर रोक लगाता है. भारतीय दंड संहिता की धाराएं 428 और 429 जानवरों को मारने, जहर देने, अपंग बनाने जैसे आपराधिक कृत्यों से जुड़ी हैं. इनमें जुर्माने से लेकर जेल की सजा का प्रावधान किया गया है.

वीडियो: गाजियाबाद: कुत्ते के काटने से बच्चे की मौत पर FIR, कुत्ता पालने वाली फैमिली ने क्या झूठ बोला था?

thumbnail

Advertisement

Advertisement