The Lallantop
Advertisement

यूपी: हिंदू देवताओं की तस्वीर वाले पेपर में चिकन बेचने के आरोप में होटल मालिक गिरफ्तार

होटल मालिक तालिब हुसैन पर पुलिस ने भी आरोप लगाया है कि जब वो उनसे पूछताछ करने गई तो उसने पुलिसकर्मियों पर चाकू-छुरी से हमला कर दिया.

Advertisement
sambhal hotel owner get arrested
आरोपी तालिब को गिरफ्तार किया गया (फोटो: ट्विटर-@ivishalkaushik और आजतक)
5 जुलाई 2022 (Updated: 5 जुलाई 2022, 18:02 IST)
Updated: 5 जुलाई 2022 18:02 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के संभल (Sambhal) में एक होटल में नॉनवेज फूड आइटम्स की पैकिंग को लेकर बखेड़ा खड़ा हो गया है. आरोप है कि होटल में हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरों वाले पेपर में नॉनवेज पैक किया जा रहा था. पुलिस के मुताबिक रविवार, 3 जुलाई को कुछ लोगों ने इसकी शिकायत की थी. लोगों का आरोप था कि होटल के मालिक तालिब हुसैन हिंदू देवी-देवता की तस्वीर वाले पेपर पर चिकन बेच रहे हैं, जिससे उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है.

होटल मालिक गिरफ्तार

आरोप लगने के बाद हिंदू संगठन विरोध पर उतर आए. मामला बढ़ता देख पुलिस ने केस दर्ज करने के साथ ही होटल मालिक तालिब हुसैन को गिरफ्तार कर लिया. आजतक के अनूप कुमार की रिपोर्ट के मुताबिक ये मामला सदर कोतवाली इलाके में शंकर चौराहा के पास स्थित महक 'नाम' के रेस्टोरेंट का है. रेस्टोरेंट के मालिक तालिब हुसैन पर आरोप है कि उन्होंने नॉनवेज खाना हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीर लगे एक रद्दी पेपर में लपेटकर दिया. किसी ने इसकी फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दी, जिसके बाद इसकी शिकायत की गई.

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. उसका आरोप है कि पूछताछ के दौरान तालिब हुसैन ने उन पर चाकू-छुरी से हमला करने की कोशिश भी की थी. उसने बताया कि आरोपी होटल मालिक को गिरफ्तार कर रेस्टोरेंट से सभी अखबार कब्जे में ले लिए गए हैं.

धार्मिक भावनाएं भड़काने और हत्या की कोशिश के तहत केस दर्ज

तालिब पर आईपीसी की धारा 153-ए (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देना), 295 ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य के जरिए किसी धर्म या धार्मिक विश्वास का अपमान कर किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को भड़काना) और धारा 307 (हत्या का प्रयास) के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

धार्मिक भावनाएं भड़काने वाले इस मामले में संभल सदर सीओ जितेंद्र कुमार ने कहा है कि इस तरह की हरकतें करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा. वहीं संभल एसपी चक्रेश मिश्रा के मुताबिक मौके पर शांति व्यवस्था पूरी तरह से कायम है. उन्होंने कहा कि अगर किसी व्यक्ति के द्वारा जानबूझकर सांप्रदायिक तनाव फैलाने की कोशिश की जाएगी, तो उसके खिलाफ संभल पुलिस कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेगी.

वीडियो- काली की डायरेक्टर लीना मणिमेकलाई को गिरफ्तार करने की मांग

thumbnail

Advertisement