The Lallantop
Advertisement

यूपी: नल से पानी भरा तो दलित युवक को पीटा, मौत हो गई

यूपी के बदायूं में नल से पानी भरने से शुरू हुए विवाद में एक दलित युवक की मौत हो गई. आरोप है कि खेत से लौटते वक्त युवक को घेर कर जाति सूचक गालियां दी गईं.

Advertisement
up badaun dalit man beaten dead for drinking water from tap
पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. (तस्वीर साभार: इंडिया टुडे)
font-size
Small
Medium
Large
29 नवंबर 2023
Updated: 29 नवंबर 2023 12:33 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश के बदायूं में एक दलित युवक (Budaun Dalit Death) के साथ हुई पिटाई में उसकी मौत हो गई. युवक को इसलिए पीटा गया क्योंकि उसने एक नल से पानी भर लिया था. आरोप है कि युवक को जाति सूचक गालियां भी दी गईं. युवक कमलेश सिर पर डंडा लगने से घायल हो गया. इसके बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.

इंडिया टुडे से जुड़े अंकुर चतुर्वेदी की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना उसहैत थाना क्षेत्र के सथरा गांव की है. रिपोर्ट के अनुसार, नल से पानी भरने को लेकर दो पक्षों में बहस हो गई. बात बढ़ी तो लाठी-डंडे चले. 27 नवंबर की रात को विवाद में युवक कमलेश के सर पर डंडा लगा. 24 साल के कमलेश को घायल अवस्था में बदायूं ले जाया गया. यहां 28 नवंबर को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: पहला दलित क्रिकेटर, जिसे उसके साथी छूते न थे, पर टीम की इज्जत वही बचाता था

मृतक युवक के पिता ने गांव के ही सूरज राठौर के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है. अपर पुलिस अधीक्षक अमित किशोर श्रीवास्तव ने कहा है कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. शिकायत में मृतक के पिता ने आरोप लगाया है कि कमलेश का गांव के कुछ युवकों से नल से पानी भरने को लेकर विवाद हो गया था. इसी विवाद के चलते कमलेश को खेत से लौटते समय गांव के ही सूरज राठौर ने जाति सूचक गालियां देते हुए घेर लिया. फिर कमलेश पर डंडे से हमला किया गया जिससे वह घायल हो गया. उसे गंभीर अवस्था में इलाज के लिए बदायूं ले जाया गया. जहां उसकी मौत हो गई.

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की छानबीन कर रही है. अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया है कि इस घटना में नामजद आरोपी सूरज राठौड़ को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें: दलित शख्स ने मांगी सैलरी तो मालकिन ने पिटवाया, मुंह में रखवाई चप्पल!

thumbnail

Advertisement