The Lallantop
Advertisement

दलित चौकीदार की तहसील दफ्तर में जमकर पिटाई, बरेली में वर्दीधारियों की करतूत, वीडियो वायरल

शख्स अपनी जमीन की फर्द निकलवाने के काम से तहसील (UP Bareilly) गए थे. तभी तहसीलदार कार्यालय में तैनात दो Home Guards ने उन पर चुनावी टिप्पणी की. कहा कि सरकार से फ्री का राशन लेते हैं और वोट भी नहीं देते हैं. फिर...

Advertisement
homeguards beats a man
आरोप लगाए हैं कि दोनों होमगार्ड्स ने गाली देते हुए, थाने में बंद करने की धमकी भी दी (Image: Video Screen shots)
15 मई 2024
Updated: 15 मई 2024 08:24 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मारपीट का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है मामला उत्तर प्रदेश के बरेली (UP Bareilly viral video) का है. वीडियो में देखा जा सकता है कि दो वर्दीधारी होमगार्ड (Home Guards) एक शख्स को बुरी तरह पीट रहे हैं. ये भी कहा जा रहा है कि दोनों ने शख्स को राइफल की बट से मारा और सरेआम गालियां भी दीं. मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

इंडिया टुडे से जुड़े कृष्ण राज की रिपोर्ट के मुताबिक बरेली के नवाबगंज थाना क्षेत्र में दो होमगार्ड और एक शख्स के बीच बहस हो गई. शख्स का नाम वीरेंद्र कुमार जाटव बताया जा रहा है. जो नवाबगंज से सटे गांव बहोरनगला से ताल्लुक रखने वाले हैं. वीरेंद्र नवाबगंज में ही चौकीदार के पद पर तैनात हैं. वो अपनी जमीन की फर्द निकलवाने के काम से तहसील गए थे. तभी तहसीलदार कार्यालय में तैनात दो होमगार्ड्स ने उन पर चुनावी टिप्पणी की. कहा कि सरकार से फ्री का राशन लेते हैं. और वोट भी नहीं देते हैं. ऐसे आरोप लगाए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: बुलेट में लगी आग पानी से बुझाने लगे लोग और धमाका हो गया, कई लोग झुलसे

चौकीदार ने जवाब में कहा कि जो भी गरीब हैं, वह सब राशन ले रहे हैं. जिसके बाद दोनों होमगार्ड, वीर बहादुर और रामपाल के साथ वीरेंद्र कुमार की बहस हो गई. विवाद इतना बढ़ गया कि बहस मारपीट में बदल गई. दोनों वर्दी वाले उसे तहसील परिसर में ही जमीन पर गिराकर मारने पीटने लगते हैं.

जिसका वीडियो भी वायरल है. वीडियो में देखा जा सकता है कि दोनों होमगार्ड, चौकीदार को बुरी तरह पीट रहे हैं. लात-घूसों और अपनी राइफल के बट से उसे मार रहे हैं. उसके सिर के ऊपर जूता रखकर पीट रहे हैं. उसे गाली देने की बात भी कही जा रही है. 

वर्दी की धौंस दिखाई

चौकीदार ने ये भी आरोप लगाए हैं कि दोनों होमगार्ड्स ने गाली देते हुए, थाने में बंद करने की धमकी भी दी. मारपीट के समय परिसर में भीड़ भी मौजूद थी. बताया जा रहा है कि इस पर पीड़ित का कहना है कि वो इस मामले की शिकायत उच्च अधिकारियों से करेंगे. साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिकायत करने की बात भी कही जा रही है.

फिलहाल मामले में पुलिस ने बताया कि मारपीट, गाली-गलौज और SC-ST Act के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. कानूनी कार्रवाई की जा रही है. मामला वर्दी से जुड़ा होने के कारण पुलिस अधिकारियों ने इस मामले की जांच के आदेश भी दिए हैं.

वीडियो: रायबरेली के चुनावी मैदान में राहुल गांधी Vs दिनेश प्रताप सिंह, क्या है BJP का दांव?

thumbnail

Advertisement

Advertisement