The Lallantop
Advertisement

मंडप में पहुंचा दूल्हा, मोबाइल पर आने लगे फोटो-वीडियो, फिर आया फोन और बिना दुल्हन लौट गई बारात

Amroha: पुलिस ने इस मामले में कहा कि दोनों परिवार आपस में मिलकर फैसला करें. हालांकि, बात नहीं बनी. दूल्हे ने शादी से इनकार कर दिया.

Advertisement
UP Amroha Groom Cancles Marriage Over a Phone Call Photos Videos
एक फोन कॉल ने शादी कैंसिल करा दी. (सांकेतिक तस्वीर: इंडिया टुडे)
font-size
Small
Medium
Large
11 जुलाई 2024 (Updated: 11 जुलाई 2024, 09:51 IST)
Updated: 11 जुलाई 2024 09:51 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश (UP) के अमरोहा (Amroha) में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां के माशकपुर मांजरा गांव में एक शादी होते-होते रह गई. इस मौके पर पहला नाटकीय मोड़ तब आया जब दूल्हा फेरे लेने के लिए मंडप में पहुंचा. इस दौरान दूल्हे के वाट्सएप पर कुछ फोटो और वीडियो आए. इसके बाद आया- एक फोन कॉल. फिर सब बदल गया. इतना बदला कि शादी कैंसिल हो गई और बारात बिना दुल्हन के ही लौट गई.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दूल्हे ने फोन पर किसी से बात की और मंडप से बाहर आ गया. उसने शादी से इनकार कर दिया. दोनों परिवारों के लोग आश्चर्य में पड़ गए. वो समझ नहीं पाए कि आखिर अचानक से सब कैसे बदल गया. जब बात बढ़ी तो दूल्हे ने दोनों पक्षों को पूरी बात बताई.

ये भी पढ़ें: जयमाला के वक्त दूल्हे ने दुल्हन को किया किस, लाठी-डंडे चल गए, माथे फूट गए, बारात लौट गई

फोन पर क्या कहा?

हुआ यूं कि दूल्हे ने जब फोन उठाया, तो एक शख्स ने कहा कि वो ये शादी ना करे. फोन करने वाले शख्स ने कहा कि जिस लड़की से दूल्हे की शादी होने जा रही है, वो उससे प्यार करता है. उसने कहा कि वो उस लड़की के साथ पिछले कुछ वक्त से है. उसने दूल्हे को अपने और लड़की के फोटो-वीडियो भेजे. इनमें से कुछ फोटो-वीडियो आपत्तिजनक भी थे.

जब गांववालों ने फोटो-वीडियो देखा तो इस मामले में दूसरा नाटकीय मोड़ आया. फिर से हंगामा हुआ. क्योंकि इसमें दिखने वाले जिस शख्स ने फोन किया था, उसे लोगों ने पहचान लिया. वो उसी गांव का रहने वाला है.

पंचायत के बाद थाने तक पहुंची बात

लड़की पक्ष की ओर से बातचीत के बाद भी दूल्हा शादी के लिए तैयार नहीं हुआ. इसके बाद पंचायत बुलाई गई. सबने दूल्हे को समझाने की कोशिश की. लेकिन दूल्हा नहीं माना. उसने कहा कि ये दुल्हन और उस कॉल करने वाले लड़के के बीच का मसला है. वो इन दोनों के बीच में पड़ेगा तो उसकी जिंदगी खराब होगी.

पंचायत में भी बात नहीं बनी तो पुलिस को फोन किया गया. पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने बुलाया. सारा मामला समझा. इसके बाद पुलिस ने कहा कि गांव में शांति व्यवस्था नहीं बिगड़नी चाहिए. उन्होंने कहा कि दोनों परिवार आपस में मिलकर फैसला लें. दूल्हे ने अपना फैसला नहीं बदला और बारात वापस लौट गई.

वीडियो: शख्स ने ChatGPT के जरिए ढूंढी दुल्हनिया, AI ने शुभ मुहूर्त भी बता दिया

thumbnail

Advertisement

Advertisement