The Lallantop
Advertisement

उदयपुर हत्याकांड में गिरफ्तार दो और आरोपी आसिफ और मोहसिन ने किया क्या था?

इससे पहले पुलिस ने राजस्थान के राजसमंद जिले के भीम इलाके से मोहम्मद रियाज़ अत्तारी और गौस मोहम्मद को गिरफ्तार किया था.

Advertisement
Udaipur murder case
उदयपुर में कन्हैया लाल की उनकी दुकान में ही हत्या कर दी गई थी (फोटो: पीटीआई)
1 जुलाई 2022 (Updated: 1 जुलाई 2022, 18:29 IST)
Updated: 1 जुलाई 2022 18:29 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

राजस्थान के उदयपुर (Udaipur) में टेलर कन्हैया लाल की हत्या (Kanhaiya Lal Murder) के मामले में दो और गिरफ्तारियां हुई हैं. खबर है कि आसिफ और मोहसिन नाम के दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले पुलिस ने राजस्थान के राजसमंद जिले के भीम इलाके से मोहम्मद रियाज़ अत्तारी और गौस मोहम्मद को गिरफ्तार किया था. रियाज़ और गौस कन्हैया लाल की हत्या करने के बाद उदयपुर से दूर भागने की फिराक में थे. दोनों पुलिस नाकाबंदी में पकड़े गए थे.

हत्या की प्लानिंग में शामिल थे आसिफ और मोहसिन

आजतक के अरविंद ओझा के मुताबिक आसिफ और मोहसिन शुरुआत से ही कन्हैया लाल की हत्या की योजना बनाने और उसे अंजाम देने में सक्रिय थे. इस साजिश में दोनों की भागीदारी थी. इसलिए उन पर आईपीसी की धारा 120 के तहत केस दर्ज किया गया है. गिरफ्तारी के बाद आज दोनों को अदालत में पेश किया गया था. आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान कोर्ट परिसर में भारी हंगामा देखने को मिला. सुनवाई के बाद आसिफ और मोहसिन को भी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

इस मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की जांच जारी है. पहले से गिरफ्तार दो आरोपी मोहम्मद रियाज़ अत्तारी और गौस मोहम्मद को 13 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. रियाज़ और गौस की कोर्ट में पेशी के बाद खुफिया विभाग ने इनकी जान को खतरा होने की आशंका जताई थी. इस वजह से दोनों को अजमेर की हाई सिक्योरिटी वाली जेल में शिफ्ट कर दिया गया है.

उदयपुर में दोपहर के करीब 2.30 बजे दोनों आरोपी मोहम्मद रियाज़ और गौस मोहम्मद कन्हैया लाल की दुकान पर आए थे. उनमें से एक की कन्हैया नाप ले रहे थे. वहीं दूसरा आरोपी वीडियो रिकॉर्ड कर रहा था. नाप लेकर जब कन्हैया लाल पीछे घूमे, तो सामने से उनकी गर्दन पर चाकू से वार किया जाने लगा. आरोपी उनकी गर्दन पर तब तक वार करते रहे, जब तक उनकी जान नहीं चली गई. कन्हैया लाल की गला रेतकर हत्या के बाद में आरोपियों ने हत्या का और उसे अंजाम देने की बात खुद बताते हुए वीडियो जारी किया था.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement