The Lallantop
Advertisement

उदयपुर हत्याकांड: कन्हैया लाल के अलावा एक और व्यापारी की हत्या करने वाले थे आरोपी

पुलिस और एनआईए की जांच में ये भी पता चला है कि आरोपी सीरियल ब्लास्ट की साजिश में भी शामिल थे.

Advertisement
udaipur murder case
आरोपियों से पूछताछ में बड़ा खुलासा (फोटो- आजतक)
1 जुलाई 2022 (Updated: 1 जुलाई 2022, 20:40 IST)
Updated: 1 जुलाई 2022 20:40 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उदयपुर हत्याकांड की जांच में एक बड़ी जानकारी सामने आई है. पुलिस को पता चला है कि इस वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी एक और व्यापारी की हत्या करने की ताक में थे.  इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने खुलासा किया कि उदयपुर में एक अन्य व्यवसायी को मारने की उनकी योजना थी. बताया गया है कि जब उदयपुर के टेलर कन्हैया लाल को नूपुर शर्मा के समर्थन में एक पोस्ट के लिए धमकियां मिल रही थीं, उसी समय शहर के एक अन्य व्यवसायी को भी इस्लामी साहित्य के खिलाफ एक पोस्ट के लिए इसी तरह की धमकियां दी जा रही थीं.

रिपोर्ट के मुताबिक सवीना पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर रवींद्र चरण ने कहा-

इस शख्स के परिवार ने हमारे पास कोई आधिकारिक शिकायत दर्ज नहीं की है, लेकिन हम उन्हें पहले दिन से ही सुरक्षा मुहैया करा रहे हैं.

इस शख्स का नाम सामने नहीं आया है. खबर के मुताबिक 8 जून को उसने फेसबुक पर इस्लामी साहित्य के खिलाफ कुछ टिप्पणियां पोस्ट की थीं. इस पर मुस्लिम संगठन अंजुमन तालीमुल इस्लाम के उदयपुर चैप्टर के उपाध्यक्ष अशफाक खान ने कहा था कि उनके संगठन ने कानूनी कार्रवाई करने का फैसला किया है. इसके बाद इस शख्स के खिलाफ FIR दर्ज की गई.

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि व्यवसायी को 9 जून को गिरफ्तार किया गया था और उसी दिन छोड़ दिया गया था. लेकिन एक बार जब उसे रिहा कर दिया गया तो उसे भी कन्हैया लाल की तरह धमकियां मिलने लगीं. रिपोर्ट के मुताबिक इस शख्स ने अपने रिश्तेदारों को बताया था कि उसका पीछा किया जा रहा है.

उदयपुर हत्याकांड (Udaipur Murder Case) मामले में पुलिस अब तक 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद को हत्या वाले दिन ही गिरफ्तार कर लिया गया था. वहीं ताजा गिरफ्तारी में आसिफ और मोहिसन नाम के 2 आरोपियों को धरा गया है. पुलिस ने ये भी कहा कि आरोपी इस साल 30 मार्च को जयपुर में सीरियल ब्लास्ट को अंजाम देने की साजिश का हिस्सा थे. इस बीच NIA ने पांच और संदिग्धों को हिरासत में लिया है. सूत्रों के मुताबिक इस मामले में और गिरफ्तारियां की जाएंगी.

देखें वीडियो- उदयपुर केस: आरोपियों का वीडियो वायरल, लंगड़ा कर चल रहे

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement