The Lallantop
Advertisement

दो हवाईजहाज एकदम सामने से टकरा गए, कई लोगों के मारे जाने की आशंका!

पता चला कि एयरपोर्ट पर कंट्रोल टावर नहीं है!

Advertisement
Crash site in Watsonville, California
कैलिफोर्निया के वाटसनविले में दुर्घटना स्थल (फोटो: ट्विटर/@WatsonvilleCity)
19 अगस्त 2022 (Updated: 19 अगस्त 2022, 13:25 IST)
Updated: 19 अगस्त 2022 13:25 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अमेरिका के कैलिफोर्निया (California) राज्य में गुरुवार, 18 अगस्त को दो विमानों की टक्कर हो गई. इस हादसे में कई लोगों की मौत होने की खबर है. रिपोर्ट्स के मुताबिक दो छोटे विमान हवा में ही आपस में टकरा गए. ये हादसा तब हुआ, जब एयरपोर्ट पर दोनों विमान लैंड करने की कोशिश कर रहे थे. ये हादसा स्थानीय समय के मुताबिक दोपहर करीब तीन बजे हुआ. 

कैलिफोर्निया में कहां हुई दो विमानों की टक्कर?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह दुर्घटना वाटसनविल (Watsonville) शहर में हुई. स्थानीय अधिकारियों ने ट्विटर पर इस हादसे में कई लोगों के मारे जाने की सूचना दी है. वाटसनविल शहर के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर जानकारी दी गई,

""लैंड करने की कोशिश कर रहे दो विमानों की टक्कर के बाद कई एजेंसियां वाटसनविल म्यूनिसिपल एयरपोर्ट पर कार्रवाई में लगीं. हमारे पास कई लोगों के मारे जाने की रिपोर्ट्स हैं. ये खबर दोपहर 2:56 पर आई. जांच चल रही है, अपडेट फॉलो किए जाएंगे."

न्यूज एजेंसी एपी की रिपोर्ट के मुताबिक इस हादसे में कम से कम दो लोगों की मौत हुई है. रिपोर्ट के मुताबिक शहर के इस एयरपोर्ट पर विमान की लैंडिंग और टेक ऑफ को निर्देशित करने के लिए कंट्रोल टॉवर नहीं है.

इस हादसे की जांच शुरू हो गई है. वाटसनविले की मेयर एरी पार्कर ने इस हादसे पर दुःख जताते हुए अपनी संवेदनाएं जाहिर की हैं.

जानकारी के मुताबिक अमेरिका के नेशनल ट्रांसपोर्ट सेफ्टी बोर्ड (NTSB) और फेडरल एविएशन एजेंसी (FAA) इस दुर्घटना की जांच कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर हादसे की सूचनाओं और वीडियो के अनुसार एयरपोर्ट के आसपास के मैदान में दो छोटे विमानों का मलबा नजर आ रहा है.

वीडियो- आसान भाषा में: ब्लैक बॉक्स में ऐसे क्या राज़ होते हैं, जो प्लेन क्रैश के बाद इसे टॉर्च लेकर ढूंढा जाता है?

thumbnail

Advertisement