The Lallantop
Advertisement

एलन मस्क ने कौन-सा ट्वीट किया, जिसको तड़ाक से डिलीट मार दिया?

एलन मस्क. दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति. Tesla और SpaceX कंपनी के CEO. पिछले कुछ दिनों से वे ट्विटर जॉइन करने की खबरों की वजह से चर्चा में थे. एलन मस्क ट्विटर में सबसे बड़े हिस्सेदार हैं. खुद ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल ने ट्वीट कर बताया था कि एलन मस्क की बोर्ड में जॉइनिंग को लेकर वे खासे उत्साहित हैं. लेकिन 11 अप्रैल को किए एक ट्वीट में पराग अग्रवाल ने साफ कर दिया कि एलन मस्क अब ट्विटर का बोर्ड नहीं जॉइन कर रहे हैं.

Advertisement
Elon Musk
9.2 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ एलन मस्क, ट्विटर के सबसे बड़े शेयरहोल्डर हैं. (फोटो- PTI)
11 अप्रैल 2022 (Updated: 25 अप्रैल 2022, 13:59 IST)
Updated: 25 अप्रैल 2022 13:59 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एलन मस्क. दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति. Tesla और SpaceX कंपनी के CEO. पिछले कुछ दिनों से वे ट्विटर जॉइन करने की खबरों की वजह से चर्चा में थे. एलन मस्क ट्विटर में सबसे बड़े हिस्सेदार हैं. खुद ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल ने ट्वीट कर बताया था कि एलन मस्क की बोर्ड में जॉइनिंग को लेकर वे खासे उत्साहित हैं. लेकिन 11 अप्रैल को किए एक ट्वीट में पराग अग्रवाल ने साफ कर दिया कि एलन मस्क अब ट्विटर का बोर्ड नहीं जॉइन कर रहे हैं. और इसके कुछ देर बाद एलन मस्क ने ट्वीट किया. फिर वो ट्वीट डिलीट हो गया.

Elon has decided not to join our board. I sent a brief note to the company, sharing with you all here. pic.twitter.com/lfrXACavvk

— Parag Agrawal (@paraga) April 11, 2022

पराग अग्रवाल ने अपने ट्वीट के साथ एक नोट भी शेयर किया है. इस नोट में पराग ने बताया है कि एलन मस्क ने ट्विटर का बोर्ड जॉइन करने से मना कर दिया है. जो बात हुई है वो मैं आपसे शेयर कर रहा हूं-

''बोर्ड और मैंने एलन मस्क के बोर्ड में शामिल होने को लेकर कई डिस्कशन किए. खुद एलन से भी सीधे बात हुई. हम कोलैबोरेट करने को लेकर उत्साहित थे और रिस्क को लेकर भी क्लियर थे. हमें विश्वास था कि एलन एक जिम्मेदार व्यक्ति की तरह दूसरे बोर्ड मेम्बर्स के साथ मिलकर कंपनी और शेयर होल्डर्स के हित में काम करेंगे. बोर्ड ने उन्हें सीट ऑफर की थी. हमने मंगलवार को ऐलान किया था कि एलन बोर्ड जॉइन करेंगे. बोर्ड में आधिकारिक तौर पर एलन मस्क की नियुक्ति 9 अप्रैल को होनी थी. लेकिन उसी सुबह एलन ने बताया कि वह बोर्ड नहीं जॉइन कर सकते.

हम हमेशा से अपने शेयरहोल्डर्स के इनपुट को महत्व देते हैं. चाहे वे हमारे बोर्ड में हों या न हों. एलन मस्क हमारे सबसे बड़े शेयर होल्डर हैं और हम उनके इनपुट के लिए हमेशा ओपन रहेंगे. हमारे लक्ष्यों और प्राथमिकताओं में कोई बदलाव नहीं होगा. फैसला लेना और उसे लागू करना हमारे कंट्रोल में रहेगा. शोर को अनसुना करते हुए वापस काम पर लग जाते हैं.''

पिछले हफ्ते ट्विटर के 9.2 फीसद स्टेक खरीदने के बाद एलन मस्क कंपनी के सबसे बड़े शेयर होल्डर गए थे. इसी के बाद पराग अग्रवाल ने उन्हें ट्विटर बोर्ड में शामिल होने की जानकारी भी शेयर की थी. एलन मस्क ने भी पराग अग्रवाल और दूसरे बोर्ड मेम्बर्स के साथ मिलकर काम करने की बात कही थी.

I’m excited to share that we’re appointing @elonmusk to our board! Through conversations with Elon in recent weeks, it became clear to us that he would bring great value to our Board.

— Parag Agrawal (@paraga) April 5, 2022

ट्विटर के पूर्व CEO जैक डोर्सी ने भी एलन के बोर्ड में आने का स्वागत किया था. उन्होंने कहा था कि पराग और एलन एक अच्छी टीम बनेंगे. ट्विटर में हिस्सेदारी खरीदने के बाद एलन मस्क ने एक पोल के जरिए लोगों से पूछा था कि ट्विटर पर एडिट बटन होना चाहिए या नहीं? इसे रिट्वीट करते हुए ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल ने कहा था कि लोग इस पोल रिप्लाई सोच-समझकर करें. क्योंकि इस पोल का रिजल्ट महत्वपूर्ण होगा.

लेकिन पराग के इस बयान के बाद एलन ने एक और ट्वीट किया. ट्वीट में एक ईमोजी, जिसका मतलब निकाला जाता है - मुंह दबाकर हंसना.

Elon Musk Tweet

एलन मस्क का डिलीट किया गया ट्वीट

लेकिन एलन ने पता नहीं क्या सोचा-समझा? ये ईमोजी वाला ट्वीट डिलीट कर दिया. अब हमें नहीं पता कि एलन मस्क को कितनी हिंदी आती है? लेकिन स्टोरी की हेडलाइन है कि बताओ, काहे डिलीट किया? क्या हुआ था? ईमोजी का मतलब क्या था? क्या ट्विटर वाले बोर्ड में ना जाने पर ट्वीट डिलीट कर देते हैं? क्या एडिट वाली सुविधा के बाद नया फ़ीचर आया है कि ख़ुद से ट्वीट डिलीट हो जाता है? हमारे टेक रिपोर्टर सूर्यकांत हमसे दो बार पूछ चुके हैं. कह रहे हैं कि दुनिया भर के टेक रिपोर्टर जवाब चाहते हैं तो बताओ...एलन मस्क...प्लीज़ बताओ. ट्वीट क्यों डिलीट किया?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement