The Lallantop
Advertisement

कश्मीर में दो आतंकी हमले, BJP नेता की हत्या, टूरिस्ट कपल को मारी गोली, हालत नाजुक

Jammu-Kashmir में पहली घटना में आतंकवादियों ने Shopian के हिरपोरा इलाके में रात करीब साढ़े दस बजे पूर्व BJP सरपंच पर गोलियां चला दीं. दूसरा हमला Anantnag जिले में किया गया.

Advertisement
twin terror attacks jammu kashmir shopian ex bjp sarpanch killed tourist injured anantnag
बीजेपी के पूर्व सरपंच ऐजाज शेख (फोटो- X)
19 मई 2024 (Updated: 19 मई 2024, 09:55 IST)
Updated: 19 मई 2024 09:55 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

जम्मू-कश्मीर में एक ही दिन में दो आतंकी हमलों की खबर सामने आई है (Jammu Kashmir Twin Attack). अटैक में पूर्व BJP सरपंच की मौत हो गई और कुछ लोग घायल हुए हैं. 18 मई को पहले शोपियां और फिर अनंतनाग में आतंकवादियों ने नागरिकों पर फायरिंग की. अधिकारियों ने बताया कि दोनों इलाकों की घेराबंदी कर दी गई है और हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, पहली घटना में आतंकवादियों ने शोपियां के हिरपोरा इलाके में रात करीब साढ़े दस बजे पूर्व BJP सरपंच पर गोलियां चला दीं. उनकी पहचान एजाज शेख के रूप में हुई है. गोली लगने पर उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई.

दूसरी घटना अनंतनाग जिले की है. आतंकवादियों ने अचानक एक टूरिस्ट कैंप पर गोलीबारी शुरू कर दी. हमले में जयपुर के दो लोग घायल हो गए. फरहा और उनके पति तबरेज़. उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया.

कश्मीर जोन पुलिस ने एक पोस्ट में जानकारी दी कि आतंकवादियों ने अनंतनाग के यन्नार में जयपुर की रहने वाली महिला फरहा और उनके पति तबरेज पर गोलीबारी की और उन्हें घायल कर दिया. इलाके की घेराबंदी कर दी गई है.

मामले को लेकर BJP ने कहा,

हम दक्षिण कश्मीर के शोपियां में आतंकवादियों द्वारा पूर्व सरपंच ऐजाज अहमद शेख की हत्या की कड़ी निंदा करते हैं. एजाज अहमद जम्मू-कश्मीर में BJP के एक बहादुर सिपाही थे. BJP एजाज अहमद के परिवार के साथ मजबूती से खड़ी है.

जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक दलों ने हमलों की निंदा की है. नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने भी आतंकी हमलों की निंदा की. पार्टी ने लिखा,

फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला ने कहा कि क्रूरता के ऐसे कृत्य जम्मू-कश्मीर में दीर्घकालिक शांति प्राप्त करने में गंभीर बाधा बने हुए हैं. उन्होंने सभी समुदायों से इस चुनौतीपूर्ण समय में एक साथ आने और स्थायी सद्भाव की दिशा में कोशिशों का समर्थन करने का आग्रह किया है. उनकी प्रार्थनाएं पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं.

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर : सुरक्षा बलों ने दो कथित आतंकी मारे, एक पत्रकारिता भी करता था!

अनंतनाग-राजौरी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रही पूर्व मुख्यमंत्री और PDP अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने लिखा,

हम आज पहलगाम में हुए हमले की निंदा करते हैं जिसके परिणामस्वरूप दो पर्यटक घायल हो गए. हिरपोरा, शोपियां में एक और हमला हुआ जिसमें पूर्व सरपंच मारे गए. इन हमलों की टाइमिंग चिंताजनक है. खासकर भारत सरकार के सामान्य स्थिति के दावों को ध्यान में रखते हुए .

बता दें, इस समय अनंतनाग-राजौरी सीट पर संसदीय चुनाव के लिए प्रचार चल रहा है. बारामूला में पांचवें दौर में 20 मई को मतदान होगा. इसी बीच ये हमले हो गए.

वीडियो: जम्मू-कश्मीर की राजनीति पर मास्टरक्लास: आर्टिकल 370, अब्दुल्ला, मुफ्ती और मोदी पर क्या-क्या बता गए एक्सपर्ट

thumbnail

Advertisement

Advertisement