The Lallantop
Advertisement

Trailer: अरशद वारसी की नई फिल्म मुन्नाभाई MBBS लग रेली है मामू!

इस नई फिल्म में अरशद मुन्ना माफिक भाई बनेले हें जिसको सुधरने का हे, और सर्किट बनेला हे बोमन ईरानी का बेटा.

Advertisement
Img The Lallantop
द लैजेंड ऑफ माइकल मिसरा में अरशद वारसी.
font-size
Small
Medium
Large
15 जुलाई 2016 (Updated: 15 जुलाई 2016, 17:08 IST)
Updated: 15 जुलाई 2016 17:08 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
द लैजेंड ऑफ माइकल मिसरा का निर्देशन मनीष झा ने किया है. इन्होंने ही शिल्पा शेट्‌टी की योगा डीवीडी (2008) बनाई थी. लेकिन इन्होंने ही मातृभूमि (2003) जैसी गंभीर विषय वाली फिल्म का निर्देशन भी किया था. यही उनका माकूल परिचय हो सकता है. अब 5 अगस्त को उनकी ये पहली कमर्शियल फिल्म रिलीज होने जा रही है.
फिल्म का पहला ट्रेलर शुक्रवार को आया.
इसमें अरशद वारसी लीड रोल में हैं. उनके साथ अदिति राव हैदरी फीमेल लीड हैं. बोमन ईरानी, उनके बेटे कायोज़ी ईरानी भी इसमें हैं.
फिल्म के दृश्य में अरशद और अदिति.
फिल्म के दृश्य में अरशद और अदिति.

फिल्म में अरशद-अदिति की जोड़ी ही सबसे ताज़ा चीज है. फिर इसके रंग. इसके अलावा कई चीजें हैं जो कहीं न कहीं हमने देखी हैं. दूसरा, फिल्म का ट्रेलर देखकर exactly समझ भी नहीं आता है कि ये किस बारे में है. अरशद और बोमन का उच्चारण कई जगह साफ सुनाई नहीं देता. अदिति बिहारी बोलते हुए convincing नहीं लगती हैं. और वे शुरू में इस उच्चारण पर जोर डालती भी हैं लेकिन बाद में कहीं से ये नहीं लगता कि फिल्म की पृष्ठभूमि पटना, बिहार है.
ये फिल्म अपने पहले ट्रेलर में प्रभावित नहीं कर पाती है. जो चीज़ दिखाई देती है वो ये कि इसकी थीम अरशद वारसी की ही मुन्नाभाई एमबीबीएस और सीरीज की अन्य फिल्मों के मार्ग पर चलती है. दोनों में कई समानताएं हैं:

1. इसमें अरशद एक बिहारी भाई माइकल मिसरा बने हैं जो किडनैपिंग का काम करता है. लेकिन वो हंसमुख है. डरावना नहीं है. मुन्नाभाई एमबीबीएस में भी संजय दत्त मुंबई के भाई बने थे जो  किडनैपिंग जैसा काम करता है. वो भी हंसमुख है. डरावना नहीं है.
2. इसमें अरशद का एक साइडकिक है जो उसकी हर बात में हां मिलाता है, हर समय साथ रहता है, कूल मूड में रहता है. ये पात्र कायोजी ईरानी ने अदा किया है. इसके अलावा उनके पिता बोमन ईरानी माइकल का काम संभालने वाले बने लगते हैं. मुन्नाभाई सीरीज में संजू का साइडकिक होता है सर्किट जो उसका काम संभालता है और हर चीज में साथ देता है. कूल बंदा है. ये रोल अरशद ने किया था.
Lage Raho Munna Bhai poster intrducing Sanjay Dutt and Arshad Warsi
लगे रहो मुन्नाभाई में अरशद और संजू.

13584990_1726137961007203_8798919096980715096_o
द लैजेंड ऑफ माइकल मिसरा में अरशद-बोमन.

3. इस फिल्म में अरशद के पात्र को अदिति के पात्र से प्यार हो जाता है और वो उसकी बनने को तभी तैयार है जब वो सुधर जाए. इसके लिए वो डाकू वाल्मीकि से संत वाल्मीकि बनना शुरू करता है. हालांकि वो पूरा सुधरता है इसमें भी लोचा है. मुन्नाभाई में मुन्ना के माता-पिता गांव से आ रहे होते हैं तो वो सुधरता है और सुधरने का नाटक करता है.
फिल्म का एक दृश्य.
फिल्म का एक दृश्य.

4. इस फिल्म में माइकल अदालत चला जाता है और अपने सारे अपराधों की सजा काटने को तैयार होता है हालांकि ये और है कि ये सजा पांच सौ साल की निकलती है. मुन्नाभाई सीरीज की फिल्मों में भी मुन्ना और सर्किट गांधीगिरी से प्रभावित होकर जेल चले जाते हैं. हिंसा छोड़ देते हैं.
कायोजी और अरशद.
कायोजी और अरशद.

अभी इस तरह राजकुमार हीरानी के अंदाज वाली feel good फिल्में सुभाष कपूर बनाते हैं. जैसे उनकी जॉली एलएलबी थी. अब मनीष झा की ये फिल्म आ रही है. खास बात ये है कि इन तीनों ही निर्देशकों की फिल्मों में अरशद वारसी प्रमुख भूमिकाओं में लिए गए.
https://www.youtube.com/watch?v=d97t-BAQ24Q&feature=youtu.be

thumbnail

Advertisement

Advertisement