The Lallantop
Advertisement

अमेरिका में टेक्सस में गोलीबारी, दो लोगों की मौत, 6 घायल

गोलीबारी अमेरिका में होने वाले प्रसिद्ध जूनटीन्थ फेस्टिवल के दौरान हुई. जहां दो गुटों में आपसी विवाद के चलते बवाल शुरूहुआ.

Advertisement
texas round rock juneteenth festival shooting 2 dead 6 people injured
घायलों में दो बच्चे भी शामिल हैं. (तस्वीर-इंडिया टुडे)
16 जून 2024 (Updated: 16 जून 2024, 22:33 IST)
Updated: 16 जून 2024 22:33 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अमेरिका (America) के टेक्सस (Texas) में 2 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. यह गोलीबारी अमेरिका में होने वाले प्रसिद्ध जूनटीन्थ फेस्टिवल के दौरान हुई. जहां दो गुटों में आपसी विवाद के चलते गोलीबारी शुरु हुई. पुलिस ने बताया कि मरने वालों का विवाद से कोई लेना देना नहीं था. आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. पुलिस ने बताया कि आरोपी की तलाश कर रही है. जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

CNN की रिपोर्ट के मुताबिक राउंड रॉक के पुलिस अधिकारी एलन बैंक्स ने बताया कि यह घटना शनिवार, 15 जून की रात करीब 11 बजे हुई. रिपोर्ट के मुताबिक ओल्ड सेटलर्स पार्क में दो गुटों में झगड़े के बाद गोलीबारी शुरू हो गई. इस गोलीबारी में वहां मौजूद 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. इसमें दो बच्चे भी शामिल है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिसमें दो लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. जबकि 2 बच्चों समेत चार लोगों को स्थानीय ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है. जहां उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है.

पुलिस ने क्या कहा?

राउंड रॉक पुलिस एक पुलिस अधिकारी रिक व्हाइट ने बताया कि अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की जा सकी है. हालांकि सभी की तलाश जारी है. उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए लोगों से घटना की वीडियो या फोटो साझा करने की अपील की है. ताकि आरोपियों की पहचान करके जल्द ही उनकी गिरफ्तारी की जा सके. पुलिस की तरफ से एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया. जिस पर घटना से जुड़ी कोई भी जानकारी साझा करने की अपील किया गया है. वहीं जांच होने तक पूरे पार्क को सील कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- अमेरिका में आठ लोगों की गोली मारकर हत्या, सात एक ही परिवार के, किसने की हत्या?

जूनटीन्थ का आयोजन अमेरिका में हर साल किया जाता है. यह 19 जून को आयोजित किया जाता है. यह फेस्टिवल लोग गुलामी की अंत के रूप में याद करते हुए एक दूसरे को सेलिब्रेट करते है.

वीडियो: अमेरिका से हार के बाद वसीम अकरम बोले, 'पाकिस्तान का गेम ओवर'

thumbnail

Advertisement

Advertisement