The Lallantop
Advertisement

नीतीश कुमार पर क्यों भड़क गए तेज प्रताप? सड़क पर उतरने की दे दी चेतावनी

तेज प्रताप एक घटना से इतने नाराज हो गए कि उन्होंने फेसबुक लाइव पर जाकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ जमकर गुस्सा निकाला.

Advertisement
Tej pratap yadav And Nitish Kumar
तेज प्रताप यादव और नीतीश कुमार. फाइल फोटो- आजतक
font-size
Small
Medium
Large
8 मई 2022 (Updated: 8 मई 2022, 19:40 IST)
Updated: 8 मई 2022 19:40 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav). कुछ दिन पहले तक उनकी JDU के साथ ‘सीक्रेट डील’ की चर्चा हो रही थी. हाल ही में इफ्तार पार्टी के बाद वे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ महागठबंधन की सरकार बनाने का दावा कर रहे थे. लेकिन अब वो नीतीश कुमार पर भड़के हुए हैं. उन्होंने सीएम पर महिलाओं के साथ अत्याचार करने का आरोप लगाया है.

आज तक से जुड़े रोहित कुमार सिंह के मुताबिक, तेज प्रताप ने पटना के PMCH अस्पताल में हुए लाठीचार्ज की घटना को लेकर नीतीश कुमार पर निशाना साधा. दो दिन पहले वहां हॉस्टल खाली कराने को लेकर नर्सों पर लाठीचार्ज हुई थी. जिसकी तेज प्रताप ने निंदा की है. तेज प्रताप इस घटना से इतने नाराज हो गए कि उन्होंने फेसबुक लाइव पर जाकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ जमकर गुस्सा निकाला.

तेज प्रताप ने दी आंदोलन की चेतावनी

रिपोर्ट के मुताबिक, तेज प्रताप ने पुलिस की कार्रवाई को दु:शासन जैसा बर्ताव बताया. उन्होंने कहा,

नीतीश चाचा बिहार में महिला सशक्तिकरण की बात करते हैं, मगर उन्हीं की सरकार में महिलाओं के ऊपर लाठीचार्ज किया गया. जिस तरीके से महाभारत में द्रौपदी का चीरहरण किया गया था. वैसी ही घटना नीतीश चाचा के सरकार में देखने को मिली है.

तेजप्रताप ने नीतीश को चेतावनी दी कि अगर PMCH की नर्सों के साथ न्याय नहीं होता है तो वे सड़क पर उतरेंगे. उन्होंने कहा कि छात्र जनशक्ति परिषद पूरे जिले में आंदोलन करेगा. तेज प्रताप ने नीतीश की सरकार को उखाड़ने के लिए युवाओं से एकजुट होने का आह्वान भी किया.

बीजेपी का पलटवार

आपको बता दें कि तेज प्रताप का ये बयान ऐसे समय में आया है, जब वो कुछ दिन पहले नीतीश के साथ एक डील की बात कर रहे थे. पिछले दिनों पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर RJD की इफ्तार पार्टी हुई थी. इसी दौरान तेज प्रताप ने दावा किया था कि उनकी नीतीश के साथ सरकार बनाने की ‘सीक्रेट डील’ हो गई है.

इधर, तेज प्रताप के बयान के बाद बीजेपी सीएम के बचाव में उतर गई. बीजेपी ने तेज प्रताप पर पलटवार किया. बीजेपी प्रवक्ता अरविंद कुमार सिंह ने कहा,

उनके (तेज प्रताप के) मुंह से महिला सशक्तिकरण की बात शोभा नहीं देती है और उन्हें सबसे पहले अपनी पत्नी ऐश्वर्या को अधिकार देकर न्याय करना चाहिए. तेज प्रताप महिला सशक्तिकरण की बात कर रहे हैं. सबसे पहले वह अपनी पत्नी को अधिकार दे और न्याय करें. जो व्यक्ति अपनी पत्नी को सम्मान नहीं दे सकता है उसे महिला सशक्तिकरण के मुद्दे पर बोलने का कोई हक नहीं.

आपको बता दें कि PMCH में नई बिल्डिंग बनाई जानी है. इसी वजह से नर्सों का हॉस्टल खाली कराया जा रहा है. लेकिन, नर्सों को समस्या ये है कि ऐसा होने पर उन्हें अस्पताल में ट्रेनिंग लेने के लिए 40 किलोमीटर तक का रास्ता तय करना पड़ेगा.

thumbnail

Advertisement