The Lallantop
Advertisement

'सनातन' पर सिर काटने की धमकी, PM मोदी के बयान पर भड़के स्टालिन ने क्या चेतावनी दी?

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने अपने बेटे उदयनिधि के सनातन वाले बयान पर BJP पार्टी को घेरते हुए कहा- ये झूठ फैला रहे हैं...

Advertisement
tamil nadu cm mk stalin on pm modi and son udayanidhi sanatana dharma remark unfair
MK स्टालिन ने बेटे उदयनिधि के बचाव में PM मोदी और BJP को घेरा (फोटो- आजतक)
7 सितंबर 2023 (Updated: 7 सितंबर 2023, 15:51 IST)
Updated: 7 सितंबर 2023 15:51 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उदयनिधि (Udayanidhi Stalin) के सनातन (Sanatana) वाले बयान पर PM Modi का बयान आया था. इस पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री MK स्टालिन (MK Stalin) ने नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि उदयनिधि ने क्या बोला, ये जाने बिना ही PM मोदी ने विवाद पर बयान दे दिया जो कि अनुचित है. उन्होंने आरोप लगाया कि BJP के नेता झूठी बातें फैला रहे हैं. दावा किया कि उनके बेटे ने कभी भी 'नरसंहार' शब्द का इस्तेमाल तक नहीं किया.

इंडिया टुडे से जुड़ीं शिल्पा नायर की रिपोर्ट के मुताबिक, चेन्नई में एक कॉन्फ्रेंस के दौरान MK स्टालिन ने कहा,

उदयनिधि दमनकारी सिद्धांतों का विरोध करते हैं और ये बात BJP के लोग बर्दाश्त नहीं पा रहे हैं. इसलिए उन्होंने झूठी कहानी फैलाई और आरोप लगाया कि उदयनिधि ने सनातनी विचारधार वाले लोगों के 'नरसंहार' की बात की. BJP ने सोशल मीडिया पर खासकर उत्तरी राज्यों में ये झूठ प्रसारित किया. उदयनिधि ने कभी भी तमिल या अंग्रेजी में 'नरसंहार' शब्द का इस्तेमाल नहीं किया.

उदयनिधि के सनातन वाले बयान पर UP के पुजारी परमहंस आचार्य ने उनका सिर काटने वाले को इनाम देने का भड़काऊ ऐलान किया था. इस पर MK स्टालिन ने कहा,

क्या उत्तर प्रदेश सरकार ने उस पुजारी के खिलाफ कोई कार्रवाई की? इसकी बजाय उन्होंने उदयनिधि के खिलाफ मामले दर्ज किए.

MK स्टालिन ने आगे कहा, 

मीडिया में सुना कि PM मोदी ने मंत्रिपरिषद की बैठक के दौरान कहा कि उदयनिधि के बयान के लिए सही प्रतिक्रिया की जरूरत है. ये निराशाजनक है. प्रधानमंत्री के पास किसी भी दावे या रिपोर्ट को सत्यापित करने के लिए सभी संसाधन हैं तो क्या वो उदयनिधि के बारे में फैलाए गए झूठ से अनजान हैं या वो जानबूझकर ऐसा कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- 'मैंने तो PM मोदी की तरह बोला...', सनातन धर्म खत्म करने की बात कहने वाले उदयनिधि ने क्या सफाई दी?

DMK प्रमुख ने अपने बेटे का समर्थन करते हुए कहा,

कुछ लोग अभी भी आध्यात्मिक मंचों पर महिलाओं को अपमानित करते हैं, तर्क देते हैं महिलाओं को काम नहीं करना चाहिए, विधवा महिलाओं को पुनर्विवाह नहीं करना चाहिए. वो महिलाओं के उत्पीड़न को कायम रखने के लिए 'सनातन' शब्द का इस्तेमाल करते हैं. उदयनिधि ने केवल ऐसी दमनकारी विचारधाराओं के खिलाफ बात की और उन विचारधाराओं पर आधारित प्रथाओं को खत्म करने का आह्वान किया.

MK स्टालिन ने साफ शब्दों में कहा कि अगर BJP को लगता है कि वो DMK जैसी पुरानी पार्टी की प्रतिष्ठा को धूमिल कर सकते हैं, तो देखेंगे कि वो खुद उस रेत में डूब रहे हैं. 

वीडियो: उदयनिधि स्टालिन के 'सनातन धर्म' वाले बयान पर देवदत्त पटनायक और BJP क्या बोली?

thumbnail

Advertisement

Advertisement

Advertisement