The Lallantop
Advertisement

स्वाति मालीवाल के खुले विरोध में आई AAP, CM आवास के वीडियो को बताया 'सच'

AAP सांसद Swati Maliwal के साथ कथित मारपीट के मामले में लगातार मोड़ आ रहे हैं. इस बीच इस मामले से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो पर AAP के X हैंडल से प्रतिक्रिया दी गई है.

Advertisement
swati maliwal cm arvind kejriwal residence video aap post video on x
AAP सांसद स्वाति मालीवाल से कथित मारपीट के मामले में पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है. (फोटो: PTI)
font-size
Small
Medium
Large
17 मई 2024 (Updated: 17 मई 2024, 17:25 IST)
Updated: 17 मई 2024 17:25 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

AAP सांसद स्वाति मालीवाल के साथ कथित मारपीट के मामले में एक वीडियो (Swati Maliwal Video) सामने आया है. दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो उस समय का है जब स्वाति मालीवाल ने CM आवास से पुलिस को फोन किया था. वीडियो में एक महिला और एक पुरुष के बीच बातचीत हो रही है. कुछ और लोग भी हैं जो महिला को बाहर जाने के लिए कह रहे हैं. अब AAP के X हैंडल से इस वीडियो को 'स्वाति मालीवाल का सच' कैप्शन के साथ शेयर किया गया है. दी लल्लनटॉप इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है. आप X पोस्ट देखिए,

इस वीडियो में हो रही बातचीत कुछ इस तरह से है-

महिला- आज मैं इन सब लोगों को बताऊंगी.
पुरुष- हां, बता देना. (कुछ अस्पष्ट आवाज).
महिला- आप अभी DCP से बात करेंगे.
पुरुष- अभी करा रहे हैं, आप आइए, हम यहां नहीं कर सकते.
महिला- नहीं, अब यहीं होगा. जो करना है कर लो. और तुम्हारी भी नौकरी खाऊंगी अगर मेरे को टच किया तो.
अस्पष्ट आवाज
पुरुष- हम रिक्वेस्ट कर रहे हैं.
महिला- मैंने 112 पर कॉल कर दिया है. पुलिस को आने दो उसके बाद मैं बात करूंगी.
पुरुष- तो पुलिस भी तो बाहर ही आएगी न, वो यहां तक तो नहीं आएगी न.
महिला- कुछ नहीं होता, आप अंदर ही ले आइए.
पुरुष- हम तो रिक्वेस्ट कर रहे हैं. आप पढ़े-लिखे लोग हैं. आपके साथ ऐसा थोड़े… (अस्पष्ट आवाज)
महिला- ये गंजा #%$&%^
पुरुष- मैडम प्लीज, नो… नो…

AAP नेताओं की प्रतिक्रिया

इससे पहले, AAP विधायक नरेश बाल्यान ने इस वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए X पर पोस्ट किया था. हालांकि पोस्ट को उन्होंने कुछ देर बाद ही डिलीट कर दिया था. उन्होंने पोस्ट में लिखा था,

"भाषा देखिए इस औरत की. CM आवास सिक्योरिटी ऑफिसर को मां-बहन की गालियां दे रही है. मैंने तो पहले ही कहा था कि सच बाहर आ गया तो मुंह छिपाते फिरेगी."

Naresh Balyan का डिलीट हुआ X पोस्ट.

ये वीडियो उस समय सामने आया है, जब स्वाति मालीवाल से कथित मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है. विभव कुमार के खिलाफ IPC की धाराओं 354 (किसी महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाना), 506 (आपराधिक धमकी), 509 (किसी महिला की गरिमा को अपमानित करने की हरकत करना) और 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना) के तहत FIR दर्ज की गई है.

इधर, पुलिस को दी गई शिकायत में स्वाति मालीवाल ने विभव कुमार पर उन्हें बुरी तरह से पीटने के आरोप लगाए हैं. मालीवाल के मुताबिक, विभव कुमार ने बिना किसी उकसावे के उन्हें पीटा. थप्पड़ मारे, उनके पेट पर लात से हमला किया. अपनी शिकायत में उन्होंने बताया कि इस मारपीट के दौरान उनकी ‘शर्ट के बटन’ टूट गए.

ये भी पढ़ें- "लातें मारीं थप्पड़ जड़े, मेरी शर्ट फट गई..."- स्वाति मालीवाल ने पुलिस को क्या-क्या बताया?

वीडियो पर दिल्ली पुलिस की भी प्रतिक्रिया आई है. दिल्ली पुलिस के सूत्रों का कहना है कि ये जानकारी हासिल की जा रही है कि क्या वहां मौजूद दूसरे लोगों ने और भी वीडियो बनाए हैं. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, यह वीडियो कुछ चंद सेकंड का है, इससे आगे का भी वीडियो हो सकता है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि उस दिन CM आवास में कितने लोग थे, इस संबंध में अटेंडेंस रजिस्टर चेक किया जाएगा.

इससे पहले, स्वाति मालीवाल ने खुद इस वीडियो पर प्रतिक्रिया दी थी. एक X पोस्ट में उन्होंने कहा,

"हर बार की तरह इस बार भी राजनीतिक हिटमैन ने खुद को बचाने की कोशिशें शुरू कर दी हैं. अपने लोगों से ट्वीट करवाके, संदर्भ से कटी आधी वीडियो चलाकर इसे लगता है कि अपराध को अंजाम देकर ये खुद को बचा लेगा. कोई किसी को पीटते हुए वीडियो बनाता है भला? घर के अंदर की और कमरे की CCTV फुटेज जांच होते ही सत्य सबके सामने होगा. जिस हद तक गिर सकता है गिर जा, भगवान सब देख रहा है. एक ना एक दिन सबकी सच्चाई दुनिया के सामने आएगी."

इस बीच पंजाब में AAP सरकार के दो मंत्रियों ने विभव कुमार के समर्थन में बयान दिया है. पंजाब सरकार में मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा है कि मामले की जांच चल रही है. उन्होंने कहा कि विभव कुमार बहुत अच्छे हैं, हम लोगों से अच्छे से मिलते हैं, प्यार से मिलते है, मुझे लगता है कहीं षड्यंत्र ना हो.

पंजाब सरकार के एक और मंत्री बलबीर सिंह ने कहा है कि ये सब राजनीतिक षड्यंत्र है. AAP को कमजोर करने की साजिश है. अरविंद केजरीवाल को कमजोर करने की ये साजिश नाकाम होगी. उनका कहना है कि ये बीजेपी वाले मणिपुर के मुद्दे पर कुछ नहीं बोलते हैं. इस साजिश की सच्चाई सामने आएगी.

वीडियो: स्वाति मालीवाल के साथ 'अभद्रता' मामले में AAP नेता संजय सिंह ने क्या बताया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement