The Lallantop
Advertisement

'मेरे साथ बुरा हुआ था...', CM आवास में हुई 'मारपीट' पर पहली बार बोलीं स्वाति मालीवाल

दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया है कि स्वाति मालीवाल ने 13 मई को ही पुलिस को घटना के बारे में पूरी जानकारी दे दी थी. Swati Maliwal ने कहा कि भाजपा वालों से खास गुजारिश है कि इस घटना पर राजनीति न करें.

Advertisement
swati maliwal breaks silence over alleged assault matter
13 मई को राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री निवास पर कथित तौर पर मारपीट का मामला सामने आया था. (फोटो- ट्विटर)
16 मई 2024 (Updated: 17 मई 2024, 10:02 IST)
Updated: 17 मई 2024 10:02 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

आम आदमी पार्टी (AAP) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री निवास पर कथित तौर पर हुई मारपीट के मामले पर पहली बार कुछ कहा है (Swati Maliwal breaks silence). स्वाति मालीवाल ने सोशल मीडिया वेबसाइट X पर एक पोस्ट में कहा कि पिछले कुछ दिन उनके लिए काफी कठिन रहे हैं. उन्होंने कहा कि BJP वालों से ख़ास गुज़ारिश है कि इस घटना पर राजनीति न करें.

16 मई की शाम अपने ऊपर हुए कथित हमले को लेकर सांसद स्वाति मालीवाल ने चुप्पी तोड़ी. उन्होंने X पर लिखा,

“मेरे साथ जो हुआ वो बहुत बुरा था. मेरे साथ हुई घटना पर मैंने पुलिस को अपना स्टेटमेंट दिया है. मुझे आशा है कि उचित कार्रवाई होगी. पिछले दिन मेरे लिए बहुत कठिन रहे हैं. जिन लोगों ने प्रार्थना की उनका धन्यवाद करती हूं. जिन लोगों ने Character Assassination करने की कोशिश की, ये बोला कि दूसरी पार्टी के इशारे पर कर रही है, भगवान उन्हें भी खुश रखे.”

मालीवाल ने आगे कहा,

“देश में अहम चुनाव चल रहा है, स्वाति मालीवाल जरूरी नहीं है, देश के मुद्दे ज़रूरी हैं. भाजपा वालों से खास गुजारिश है कि इस घटना पर राजनीति न करें.”

आजतक से जुड़े अरविंद ओझा की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया है कि स्वाति मालीवाल ने 13 मई को ही पुलिस को घटना के बारे में पूरी जानकारी दे दी थी. उन्होंने पुलिस को ये बताया कि किन हालातों में उन्होंने PCR कॉल की थी. रिपोर्ट के मुताबिक मालीवाल ने स्पेशल सेल के एडिशनल CP प्रमोद कुशवाहा और एडिशनल DCP नॉर्थ अंजीता के सामने बयान दर्ज कराए हैं. पुलिस मामले में FIR भी दर्ज कर सकती है.

कथित मारपीट का मामला क्या है ?

बीती 13 मई को AAP नेता और दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के साथ मुख्यमंत्री निवास पर कथित तौर पर मारपीट होने का मामला सामने आया था. इंडिया टुडे से जुड़े अरविंद ओझा की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया था कि 13 मई की सुबह मुख्यमंत्री निवास से लगातार दो फोन कॉल आए थे. कॉलर ने अपना नाम ‘स्वाति मालीवाल’ बताया और अपने साथ मारपीट होने की बात कही थी.

ये भी पढ़ें- (स्वाति मालीवाल मामले में FIR के बाद महाराष्ट्र चले गए हैं बिभव? पुलिस को शक, 4 टीमें तलाश रही हैं)

सुबह साढ़े नौ बजे किए गए फोन में कॉलर ने शिकायत की थी कि उनके साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार ने 'मारपीट' की. इसके बाद राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने इस कथित मारपीट को संज्ञान में लिया है. आयोग ने मामले में कार्रवाई करने की बात भी कही थी. बाद में AAP की तरफ से संजय सिंह ने भी घटना की पुष्टि की और पार्टी की तरफ से उचित कदम उठाने की बात कही.

वीडियो: स्वाति मालीवाल के साथ 'अभद्रता' मामले में AAP नेता संजय सिंह ने क्या बताया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement