The Lallantop
Advertisement

स्वाति मालीवाल से 'मारपीट' का CCTV फुटेज 'खाली' निकला, बिभव का iPhone फॉर्मेट, नहीं बताया पासवर्ड

Swati Maliwal Assault Case में 18 मई को Delhi Police ने Bibhav Kumar को CM आवास से अरेस्ट किया. दिल्ली पुलिस को शक है कि CCTV के साथ छेड़छाड़ की गई है. अब इस मामले में नया क्या पता लगा है?

Advertisement
swati maliwal assault cctv footage found blank bibhav i phone formatted not sharing password
स्वाती मालिवाल के साथ मारपीट मामले में आरोपी बिभव कुमार (फाइल फोटो- आजतक)
19 मई 2024 (Updated: 19 मई 2024, 12:11 IST)
Updated: 19 मई 2024 12:11 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

स्वाति मालीवाल के साथ कथित मारपीट मामले में नया अपडेट सामने आया है (Swati Maliwal Assault Case). पता चला है कि आरोपी बिभव कुमार ने अपना फोन फॉर्मेट कर दिया है और वो पुलिस को फोन का पासवर्ड भी नहीं बता रहे हैं (Bibhav iPhone Formatted). आरोप है कि बिभव ने घटना वाले दिन का सीसीटीवी फुटेज भी गायब' कर दिया है. फिलहाल कोर्ट ने बिभव को पांच दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा दिया है.

18 मई को दिल्ली पुलिस ने बिभव को CM आवास से अरेस्ट किया था. इसके बाद उन्हें तीस हजारी कोर्ट में पेश किया गया. सात दिनों की हिरासत की मांग की गई थी. दोनों तरफ से वकीलों की दलीलों में नए खुलासे हुए हैं.

दिल्ली पुलिस की ओर से पेश अतिरिक्त लोक अभियोजक अतुल श्रीवास्तव ने अदालत को बताया,

हमने DVR मांगा लेकिन वो पेन ड्राइव में दिया गया. फुटेज खाली पाया गया. पुलिस को आईफोन दे दिया गया है लेकिन अब आरोपी पासवर्ड नहीं बता रहा है. फोन को भी फॉर्मेट कर दिया गया है. आरोपी 18 मई को भी घटना स्थल पर मौजूद था.

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस को शक है कि सीसीटीवी के साथ छेड़छाड़ की गई है. पुलिस ने कोर्ट को बताया कि बिभव कुमार ने दावा किया है कि कुछ खराबी के कारण मुंबई में उनका फोन फॉर्मेट कर दिया गया था.

दूसरी तरफ, बिभव की तरफ से पेश वकील राजीव मोहन ने कहा,

ड्रॉइंग रूम में कोई सीसीटीवी नहीं है. सीसीटीवी डेटा केवल मेन गेट से घर तक का हो सकता है. आरोपी को पासवर्ड देने के लिए बाध्य नहीं किया जा सकता. बिभव को 18 मई को शाम सवा चार बजे जल्दबाजी में गिरफ्तार किया गया क्योंकि उन्होंने अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी.

दावा है कि रिकॉर्ड में स्वाति की तरफ से कोई मेडिकल डॉक्यूमेंट तक शामिल नहीं किया गया है. 

स्वाति मालीवाल का एक और बड़ा दावा

मामले को लेकर स्वाति मालीवाल ने एक पोस्ट में लिखा,

पहले मुझे बेरहमी से बिभव ने पीटा. थप्पड़ और लातें मारी. जब मैंने खुद को छुड़ा के 112 कॉल की तो बाहर जाकर सिक्योरिटी बुलाई और वीडियो बनाने लगा. मैं सिक्योरिटी को चीख चीख के बता रही थी की मुझे बहुत बेरहमी से बिभव ने पीटा है. वो पूरा लंबा हिस्सा वीडियो का एडिट कर दिया गया. सिर्फ 50 सेकंड का रिलीज किया गया, जब मैं सिक्योरिटी वालों को समझा समझा के खीज चुकी थी. अब फोन फॉर्मेट करके पूरी वीडियो डिलीट कर दी? CCTV की फुटेज भी गायब! साजिश की भी हद है.

ये भी पढ़ें- स्वाति मालीवाल केस में बिभव की गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल बोले- "कल 12 बजे..."

बता दें, दिल्ली पुलिस ने स्वाति मालीवाल की शिकायत के आधार पर आरोपी बिभव के खिलाफ IPC की धारा 354 (स्त्री की मर्यादा को ठेस पहुंचाना), 506 (आपराधिक धमकी), 509 (महिला की गरिमा का अपमान करने के उद्देश्य से कुछ कहना, या करना) और 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना) के तहत FIR दर्ज की है. 

वीडियो: 'थप्पड़-लातों से मारा, पेट में...', स्वाति मालीवाल ने बिभव पर गंभीर आरोप लगाए, केस दर्ज

thumbnail

Advertisement

Advertisement