The Lallantop
Advertisement

सुकेश ने जैकलीन के मैनेजर तक को किया खुश, दे दी 8 लाख की ये बाइक!

जैकलीन फर्नांडिज़ ने पुलिस को बताया कि सुकेश से तोहफे में उन्हें क्या-क्या मिला.

Advertisement
Jacquline Fernandize sukesh
जैकलीन के मैनेजर के घर से मिली डुकाटी (लेफ्ट), जैकलीन और सुकेश (राइट)
font-size
Small
Medium
Large
15 सितंबर 2022 (Updated: 15 सितंबर 2022, 21:38 IST)
Updated: 15 सितंबर 2022 21:38 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग और रंगदारी मामले में लगातार नई जानकारियां सामने आ रही हैं. दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने 14 सितंबर को जैकलीन फर्नींडिज़ और 15 सितंबर को अभिनेत्री नोरा फतेही से कई घंटे पूछताछ की. इसके बाद EOW ने जैकलीन फर्नांडिज़ के मैनेजर प्रशांत के पास से आठ लाख कीमत वाली डुकाटी बरामद की है. 

EOW के मुताबिक, ये बाइक फरवरी, 2021 में सुकेश ने प्रशांत को दिलाई थी. ये बाइक ठकी के पैसों से खरीदी गई थी और इसकी कीमत लगभग आठ लाख रुपये है.

जैकलीन के मैनेजर प्रशांत के पास से बरामद हुई बाइक.

इससे पहले 14 सितंबर को कई घंटों की पूछताछ में जैकलीन ने EOW के 39 सवालों के जवाब दिए थे.  इंडिया टुडे से जुड़े तनसीम हैदर की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने जैकलीन से उनके बैंक अकाउंट, उनकी संपत्ति से लेकर सुकेश चंद्रशेखर से उनके कनेक्शन को लेकर सवाल किए. पुलिस ने पूछा कि जैकलीन सुकेश चंद्रशेखर को कैसे जानती हैं? इस सवाल के जवाब में जैकलीन ने बताया कि वो सुकेश चंद्रशेखर को शेखर रत्ना वेला के नाम से जानती हैं. उसने दिसंबर 2020 और जनवरी 2021 के बीच कई बार मिलने की कोशिश की थी. जैकलीन ने बताया,

"लेकिन मैंने कई कॉल के बाद भी उसे कोई जवाब नहीं दिया था क्योंकि उसे नहीं जानती थी. बाद में मेरे मेकअप आर्टिस्ट के जरिए उसने मिलने की कोशिश की. उसने अपने आपको सन टीवी का मालिक बताया था. उसने यह भी बताया था कि वो जयललिता के राजनीतिक परिवार से है. उसने मुझे बताया कि वो मेरा बहुत बड़ा फैन है. उसने कहा कि मुझे साउथ की फिल्में करनी चाहिए, सन टीवी के पास कई सारे प्रोजेक्ट हैं. उसी समय से उससे संपर्क बना."

जैकलीन ने आगे बताया कि सुकेश से उसकी पहली बार उसने फरवरी 2021 में वॉट्सऐप कॉल के जरिए बात की थी. अप्रैल 2021 से दोनों की बातचीत रोजाना होने लगी थी. क्या जैकलीन ने सुकेश चंद्रशेखर से कोई गिफ्ट लिया? इस पर जैकलीन ने जवाब दिया कि उन्होंने सुकेश से कई गिफ्ट लिए. इनमें मिनी कूपर कार, लिमिटेड एडिशन परफ्यूम से लेकर महंगे जूते, डायमंड ईयर रिंग्स और ब्रैसलेट जैसे गिफ्ट शामिल हैं. हालांकि, जैकलीन ने बताया कि उन्होंने मिनी कूपर कार वापस लौटा दी थी.

प्राइवेट जेट से चेन्नई पहुंची थीं जैकलीन

जैकलीन ने दिल्ली पुलिस को बताया कि जून 2021 में वो पहली बार सुकेश से मिली थीं. सुकेश ने जैकलीन को मुंबई से चेन्नई लाने के लिए प्राइवेट जेट भेजा था. उसने चेन्नई के हयात होटल में उनसे मुलाकात की. अगले दिन वापस प्राइवेट जेट से ही वो वापस मुंबई लौटीं. एक हफ्ते बाद ही फिर से दोनों की मुलाकात हुई. जैकलीन ने ये भी बताया कि वो प्राइवेट जेट से दो बार केरल भी गईं. सुकेश ने उनके लिए एयरपोर्ट से होटल के लिए हेलीकॉप्टर राइड भी बुक की थी.

दिल्ली पुलिस के पूछने पर जैकलीन ने कहा कि प्राइवेट जेट और हेलीकॉप्टर का मालिक सुकेश ही था. जैकलीन ने ये भी बताया कि सुकेश से उनकी आखिरी बार 8 अगस्त 2021 को बात हुई थी. दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने इससे पहले दो बार समन भेजा था, लेकिन वो नहीं पहुंची थीं. सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच ईडी भी कर रही है. जैकलीन ईडी के सामने भी अपना बयान दर्ज करा चुकी हैं. ईडी ने अपनी सप्लीमेंट्री चार्जशीट में जैकलीन को आरोपी बनाया था.

ईडी ने अपनी चार्जशीट में बताया था कि जैकलीन को पता था कि सुकेश एक क्रिमिनल है और उसने गलत तरीके से पैसे कमाए हैं. इसके बावजूद वो उस पैसे से खरीदे गए तोहफे लेती रहीं. ईडी ने कहा था कि ऐसे में जैकलीन भी मनी लॉन्ड्रिंग की आरोपी हुईं.

वीडियोः सुकेश चंद्रशेखर ने बैंक से 200 करोड़ कैसे ठगे?

thumbnail

Advertisement

Advertisement