The Lallantop
Advertisement

पुलिस ने चेकिंग के लिए रोका तो कार ने टक्कर मारी, फिर बोनट पर 2 KM तक घसीटा

मामला गाजियाबाद का है, 2 लोग पकड़े गए हैं.

Advertisement
Ghaziabad police hit and run
पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है (फोटो- गाजियाबाद पुलिस ट्विटर)
font-size
Small
Medium
Large
5 फ़रवरी 2023 (Updated: 5 फ़रवरी 2023, 16:56 IST)
Updated: 5 फ़रवरी 2023 16:56 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली-एनसीआर में हिट एंड रन का एक और केस सामने आया है. इस बार ट्रैफिक पुलिसवाले इसका शिकार हुए हैं. हाल में कंझावला में अंजलि नाम की लड़की को कार से घसीटनेे का मामला आया था. फिर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के साथ कार सवार लोगों ने बदतमीजी की थी. फिर राजौरी गार्डन में एक व्यक्ति को बोनट पर घसीटा गया. अब गाजियाबाद में पुलिसवाले के साथ अमानवीय व्यवहार किया गया है.  पुलिसवाले ने एक युवक को चेकिंग के लिए रोका. कार सवार ने पुलिसवाले को धक्का दे दिया और फिर कार के बोनट पर काफी दूर तक घसीटता रहा.

मामला शुक्रवार, 3 फरवरी का है. दिल्ली से सटे गाजियाबाद के क्षिप्रा मॉल इलाके में इंदिरापुरम पुलिस स्टेशन के हेड कॉन्स्टेबल अंकित की ड्यूटी लगाई गई थी. चेकिंग के दौरान अंकित ने एक टाटा अल्ट्रोज कार को रोका, लेकिन ड्राइवर उन्हें टक्कर मारते हुए बोनट पर लटकाकर ले गया. अंकित को चोट आई, जिसके बाद उन्होंने थाने में हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने मामले में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

2 किलोमीटर तक घसीटा
अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए अंकित ने बताया, 

"मैं 3 पुलिस वालों के साथ रूटीन चेकिंग पर था. शाम करीब साढे़ 4 बजे के आसपास मैंने एक कार को रोका, जिसमें 3 लोग सवार थे और किसी ने भी सीट बेल्ट नहीं पहना था. ड्राइवर ने कार को रोकने के बजाय मुझे टक्कर मार दी और मैं कार के बोनट पर गिर गया. करीब 2 किलोमीटर तक मैं ऐसे ही बोनट पर लटका रहा और आम्रपाली ग्रीन सोसायटी के पास एक बाइक को टक्कर मारने के बाद कार रुकी."

पकड़े गए लोग कौन हैं?
कार का पीछा कर रहे पुलिस वालों ने अभि त्यागी और अक्षित त्यागी को पकड़ा है. अभि इंदिरापुरम का रहने वाला है, वहीं अक्षित हरियाणा के सोनीपत का. जिस कार से हादसा हुआ वो भी पुलिस ने बरामद की है. कार में सवार एक युवक भाग गया.

इंदिरापुरम ACP स्वतंत्र कुमार सिंह ने घटना को लेकर बताया, 
 

ट्रैफिक पुलिस रूटीन चेकिंग कर रही थी. कार में बैठे युवकों ने रुकने के बजाय स्पीड बढ़ा दी, जिससे हेड कॉन्स्टेबल बोनट पर फंस गया और घसीटता चला गया.

दिल्ली में बढ़ रहे हिट एंड रन के मामले

दिल्ली के कंझावला में 1-2 जनवरी की रात 20 साल की अंजलि की इसी तरह के हादसे में दर्दनाक मौत हो गई थी. अंजलि को टक्कर मारने के बाद कार करीब 12 किलोमीटर तक घसीटते हुए ले गई थी. 

19 जनवरी को दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के साथ भी इस तरह का हादसा हुआ था. वे सड़क किनारे खड़ी थीं, तभी एक कार सवार ने उन्हें गलत इशारे किए. जब वे कार के पास गईं, तो ड्राइवर ने खिड़की बंद कर ली और उनका हाथ फंस गया. 10-15 मीटर घसीटने के बाद किसी तरह उनका हाथ निकल पाया था.

वीडियो: कंझावला केस: कार से डेड बॉडी घसीटने वालों का ये 'खेल' पुलिस ने पकड़ लिया!

thumbnail

Advertisement