The Lallantop
Advertisement

VIDEO : अब Spicejet की फ्लाइट में बवाल, बुजुर्ग अरेस्ट हुआ, जानिए क्या किया था?

"मैं तुम्हारे पिता की उम्र का हूं"

Advertisement
Spicejet passenger misbehaved with cabin crew, deboarded and later arrested
वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट (ANI)
24 जनवरी 2023 (Updated: 24 जनवरी 2023, 13:57 IST)
Updated: 24 जनवरी 2023 13:57 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एयर इंडिया (Air India) की फ़्लाइट में महिला के ऊपर कथित तौर पर पेशाब करने का मामला तो पूरे देश ने सुना है. अब स्पाइसजेट (Spicejet) की एक फ्लाइट में महिला केबिन क्रू के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है. फ्लाइट में एक पैसेंजर ने केबिन क्रू के साथ बदतमीजी की. जिसके बाद आसपास बैठे लोगों ने मामले को शांत कराया.

आज तक से जुड़ी पॉलोमी साहा की रिपोर्ट के मुताबिक स्पाइसजेट की दिल्ली-हैदराबाद फ्लाइट में केबिन क्रू के साथ एक व्यक्ति ने बदसलूकी की. हंगामा होने के बाद फ्लाइट में बैठे लोगों ने मामले को शांत कराया. जिसके बाद आरोपी यात्री और उसके साथी को विमान से उतार दिया गया.  

दिल्ली पुलिस ने किया आरोपी को गिरफ्तार

स्पाइसजेट के प्रवक्ता के अनुसार ये घटना सोमवार, 23 जनवरी की है. स्पाइसजेट के वेट-लीज्ड कोरेंडन का विमान (SG-8133) दिल्ली से हैदराबाद जा रहा था. दिल्ली में बोर्डिंग के दौरान अबसार आलम नाम के व्यक्ति ने केबिन क्रू के साथ गलत व्यवहार किया. जिसके बाद क्रू मेंबर्स ने PIC और सुरक्षा कर्मचारियों को घटना के बारे में बताया. अबसार और उसके साथी को विमान से उतार कर सुरक्षा दल को सौंप दिया गया. वहीं इस मामले में कार्रवाई करते हुए दिल्ली पुलिस ने अबसार आलम को गिरफ्तार कर लिया है. मामले को लेकर FIR भी दर्ज कर ली गई है.

वीडियो भी आया सामने

स्पाइसजेट की फ्लाइट में हुई बदसलूकी की घटना का वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में एक बुजुर्ग यात्री केबिन क्रू कुछ समझाती हुई दिख रही है. यात्री कहते हैं मैंने कुछ गलत नहीं बोला है. मैं आपके पिता की उम्र का हूं. लेकिन केबिन क्रू और यात्री के बीच बात जब नहीं सुलझी तो आसपास बैठे लोगों ने हस्तक्षेप किया और बुजुर्ग यात्री को शांत कराया. इसी बीच, दूसरी केबिन क्रू ने मौके पर पहुंचकर अपनी साथी को वहां से हटाया.

फ्लाइट में महिला पर कर दिया था पेशाब

पिछले साल 26 नवंबर के दिन न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही फ्लाइट में नशे में डूबे शंकर मिश्रा ने बिजनेस क्लास में बैठी 70 साल की महिला यात्री पर पेशाब कर दिया था. इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 7 जनवरी को बेंगलुरु से शंकर मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया था.

इस घटना के बाद कार्रवाई करते हुए DGCA ने कड़ा रुख अपनाया था. DGCA ने आरोपी शंकर मिश्रा पर छह महीने का बैन लग दिया था. साथ ही विमान के पायलट का लाइसेंस भी सस्पेंड कर दिया था. हालांकि, DGCA की इस कार्रवाई से क्रू यूनियन नाराज दिखा था. केबिन क्रू यूनियन ने बयान जारी कर कहा था कि पायलट को सस्पेंड करना बेहद सख्त कदम था.  

वीडियो: पीएम मोदी को बिठाकर मेट्रो चलाने वाली पायलट की कहानी, तीन साल तक नहीं मिली थी नौकरी!

thumbnail

Advertisement

Advertisement