The Lallantop
Advertisement

स्पाइसजेट की महिला कर्मचारी ने CISF जवान को मारा थप्पड़, एयरलाइन्स ने कहा - 'हम साथ खड़े हैं!'

महिला स्पाइसजेट एयरलाइन्स में फूड सुपरवाइज़र हैं. गुरुवार, 11 जुलाई की सुबह 4 बजे एयरपोर्ट में 'वीकल गेट' से अंदर आ रही थीं. तभी ASI गिरिराज प्रसाद ने उन्हें उस गेट पर रोक दिया और कहा कि उन्हें वहां से जाने की अनुमति नहीं है.

Advertisement
SpiceJet employee slapped CISF jawan video
ASI की शिकायत के आधार पर पीड़िता को गिरफ्तार कर लिया गया है.
11 जुलाई 2024 (Updated: 11 जुलाई 2024, 23:51 IST)
Updated: 11 जुलाई 2024 23:51 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

गुरुवार, 11 जुलाई को पुलिस ने SpiceJet की एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि उसने सुरक्षा जांच में हुए विवाद के दौरान केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के एक जवान को थप्पड़ मार दिया था. इस घटना पर स्पाइसजेट का भी जवाब आया है. उनका कहना है कि महिला कर्मचारी का यौन उत्पीड़न हुआ है और वो इस मामले में पूरी तरह से कर्मचारी के साथ हैं.

आजतक के इनपुट्स के मुताबिक, महिला स्पाइसजेट एयरलाइन्स में फूड सुपरवाइज़र हैं. वो 11 जुलाई की सुबह 4 बजे एयरपोर्ट में 'वीकल गेट' से अंदर आ रही थीं. इसी समय सहायक उप-निरीक्षक (ASI) गिरिराज प्रसाद ने उन्हें उस गेट पर रोक दिया और कहा कि उन्हें वहां से जाने की अनुमति नहीं है.

CISF अधिकारियों ने बताया कि इसके बाद उसे एयरलाइन्स क्रू के लिए पास के गेट पर जांच करवाने के लिए कहा, लेकिन वहां उस समय कोई महिला CISF कर्मी नहीं थी.

जयपुर हवाई अड्डे के SHO राल लाल का कहना है कि ASI ने सुरक्षा जांच के लिए एक महिला सहकर्मी को बुलाया था, लेकिन तब तक बहस बढ़ गई और स्पाइसजेट कर्मचारी ने उसे थप्पड़ मार दिया. उन्होंने बताया कि कर्मचारी के खिलाफ भारत न्याय संहिता (BNS) की धारा 121(1) (लोक सेवक को सर्विस के दौरान चोट पहुंचाना) और 132 (लोक सेवक पर हमला करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें - Kangana Ranaut को क्यों मारा था थप्पड़? CISF जवान की मां ने बताया

वहीं, स्पाइसजेट एयरलाइन्स का कहना है कि फूड सुपरवाइज़र के पास गेट से जाने का एंट्री-पास था. फिर भी उन्हें रोका गया.एयरलाइन्स ने कहा,

आज जयपुर हवाई अड्डे पर एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी. इसमें स्पाइसजेट की एक महिला सुरक्षा स्टाफ सदस्य और एक पुरुष CISF कर्मी शामिल थे. स्टील गेट पर एक केटरिंग वाहन को एस्कॉर्ट करते समय, हमारी महिला सुरक्षा स्टाफ सदस्य को रोका गया. उनके पास ब्यूरो द्वारा जारी वैध हवाई अड्डा एंट्री पास था. इसे ब्यूरो आफ़ सिविल एविएशन ने इशू किया था. CISF अधिकारी  ने अनुचित और अस्वीकार्य भाषा उपयोग किया. महिला कर्मचारी को अपने घर पर ड्यूटी के घंटों के बाद आने और मिलने के लिए कहा. 

स्पाइसजेट इस पर तत्काल कानूनी कार्रवाई कर रहा है. यह महिला कर्मचारी के खिलाफ यौन उत्पीड़न का गंभीर मामला है. हमने स्थानीय पुलिस से संपर्क किया है. हम अपने कर्मचारी के साथ मजबूती से खड़े हैं और उसे पूरा समर्थन देने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

SHO राल लाल ने बताया कि ASI की शिकायत के आधार पर पीड़िता को गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले की जांच की जा रही है. 

वीडियो: एयर होस्टेस की फोटो डाल स्पाइसजेट ने जो लिखा, लोगों ने सोशल मीडिया पर खूब क्लास लगाई!

thumbnail

Advertisement

Advertisement