The Lallantop
Advertisement

संसद में भयानक झगड़ा! सोनिया गांधी ने स्मृति ईरानी से कहा - Don't talk to me!

स्मृति और सोनिया गांधी के बीच 2 से 3 मिनट तक तीखी बहस हुई. फिर दूसरे नेता सोनिया गांधी को लेकर वापस गए.

Advertisement
smriti irani sonia gandhi
सोनिया गांधी और स्मृति इरानी के बीच बहस (सांकेतिक फोटो- आजतक)
28 जुलाई 2022 (Updated: 28 जुलाई 2022, 13:58 IST)
Updated: 28 जुलाई 2022 13:58 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

आज 28 जुलाई को केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी (Smriti Irani) और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के बीच जबरदस्त बहसबाजी हो गई. सोनिया गांधी ने स्मृति इरानी से कहा- Don't talk to me (मुझसे बात मत करो). खबर है कि दोनों के बीच 2 से 3 मिनट तक की बहस चली. फिर दोनों तरफ से सांसद आ गए और नारेबाजी शुरू हो गई. तभी बीच बचाव कर दोनों को शांत कराया गया.

दरअसल राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने ‘राष्ट्रपत्नी’ कह दिया था. बाद में उन्होंने कहा कि मेरी जुबान फिसल गई थी, चूक हुई. इसके बाद बीजेपी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और स्मृति इरानी ने सोनिया गांधी से माफी मांगने की मांग की.

गुरूवार, 28 जुलाई को लोकसभा में 12 बजे सदन के स्थगित होने के बाद बीजेपी के सांसद सोनिया गांधी इस्तीफा दो का नारा लगा रहे थे.  सोनिया गांधी सदन से बाहर जा रही थी लेकिन नारेबाजी के बीच सोनिया गांधी वापस लौटकर रमा देवी के पास गई और कहा कि अधीर रंजन चौधरी ने माफी मांग ली है. 

सोनिया गांधी ने रमा देवी से कहा, 

“मेरा नाम क्यों लिया जा रहा है.”

इसी बीच स्मृति ईरानी ने वहां जाकर कहा,

may i help you (मैं कैसे आपकी मदद कर सकती हूं).  मैंने आपका नाम लिया था.

इस पर सोनिया गांधी ने कह दिया, 

“don't talk to me (मुझसे बात मत करो)” 

इसके बाद स्मृति और सोनिया गांधी के बीच 2 से 3 मिनट तक तीखी बहस हुई. फिर गौरव गोगोई , बिट्टू, सुप्रिया सुले सोनिया गांधी को लेकर वापस गए.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन ने दोनों के बीच हुई बहस की जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि सोनिया गांधी ने धमकी देते हुए बात की है और उन्हें अब माफी मांगनी ही होगी. 

बता दें सोनिया गांधी से ईडी पूछताछ का विरोध कर रही कांग्रेस ने शुक्रवार को भी संसद भवन परिसर में विरोध किया था. इसी दौरान एक निजी चैनल से बातचीत में लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति के लिए 'राष्ट्रपत्नी' शब्द का इस्तेमाल किया था. जिसके बाद ये सारा बवाल हुआ.

देखें वीडियो- स्मृति इरानी ने संसद में ऐसा क्या किया कि तारीफ हो रही है

thumbnail

Advertisement

Advertisement