The Lallantop
Advertisement

बर्थडे पर दोस्तों ने फोटो के लिए हाथ में सांप थमा दिया, उसने डस लिया, मौत हो गई

दोनों ने ही संतोष से फ़ोटो खिंचवाने के लिए कहा था. संतोष ने डर-डर कर सांप को हाथ में पकड़ लिया. लेकिन सांप ने उसे सीधे हाथ की उंगली में काट लिया. संतोष की तबीयत बिगड़ने लगी. दोनों दोस्त उसे अस्पताल लेकर गए. लेकिन संतोष को बचाया नहीं जा सका.

Advertisement
snake birthday party friend died
FIR में बताया कि संतोष को उसके दोस्त अस्पताल से बीच इलाज में ही लेकर आ गए. जिससे देर रात उसकी मौत हो गई. (फ़ोटो/आजतक)
10 जुलाई 2024
Updated: 10 जुलाई 2024 16:37 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

महाराष्ट्र के बुलढाना ज़िले में संतोष जगदाले नाम के एक व्यक्ति की बर्थडे के दिन ही मौत हो गई. हुआ ये कि बर्थडे पार्टी के लिए दो दोस्त उसके पास गए. इनमें से एक दोस्त स्नेक कैचर था. मतलब सांप को पकड़ने वाला. वो एक बरनी में सांप लेकर पहुंचा था. पार्टी में उसने संतोष से कहा कि सांप के साथ एक फ़ोटो खिंचवा लो. संतोष ने दोस्त की बात मान ली. लेकिन फ़ोटो खिंचवाते समय सांप ने उसके हाथ पर काट लिया. इसके बाद संतोष की मौत हो गई.

आजतक से जुड़े ज़का खान की रिपोर्ट के मुताब़िक घटना 5 जुलाई की है. बुलढाना ज़िले के चिखली शहर में संतोष जगदाले का शाम 7 बजे से जन्मदिन सेलिब्रेट हो रहा था. उसी समय उनके दोस्त और स्नेक कैचर आरिफ़ खान और धीरज पंडितकर वहां पर आए. पार्टी के बाद वो लोग संतोष को वहां से लेकर चले गए.

रिपोर्ट के मुताब़िक बरनी में सांप आरिफ़ लेकर आया था. लेकिन दोनों ने ही संतोष से फ़ोटो खिंचवाने के लिए कहा था. संतोष ने डर-डर कर सांप को हाथ में पकड़ लिया. लेकिन सांप ने उसे सीधे हाथ की उंगली में काट लिया. संतोष की तबीयत बिगड़ने लगी. दोनों दोस्त उसे अस्पताल लेकर गए.

संतोष के पिता ने पुलिस में FIR दर्ज करवाई है. उन्होंने शिकायत में बताया कि संतोष को उसके दोस्त अस्पताल से बीच इलाज में ही लेकर आ गए. इसके बाद देर रात उसकी मौत हो गई.

आजतक से बातचीत के दौरान चिखली पुलिस स्टेशन के पुलिस अधिकारी संग्राम पाटिल ने बताया,

"संतोष की बर्थडे पार्टी के बाद, दोनों दोस्त उसे धीरज के घर के सामने लेकर गए. वहीं सांप ने उसे काटा. दोनों दोस्त उसे योगिराज अस्पताल लेकर गए. लेकिन वहां बीच इलाज में उसे वापस लेकर आ गए. जिससे देर रात उसकी मौत हो गई."

पुलिस अधिकारी ने आगे बताया कि संतोष की पिता की शिकायत के आधार पर मामले की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान: घर में एक सांप दिखा था, खोजा तो पाइप से 11 कोबरा निकले

बिहार के युवक ने सांप को काटा

इससे पहले बिहार के नवादा के रहने वाले संतोष लोहार को सांप ने काट लिया था. संतोष रेलवे लाइन बिछाने का काम करते हैं. बीती 2 जुलाई की रात संतोष रेलवे लाइन बिछाने के बाद अपने बेस कैंप में सो रहे थे. उसी दौरान एक सांप ने उन पर हमला कर दिया. लेकिन इस मामले में ऐसा करना सांप को बहुत भारी पड़ा. संतोष सांप से डरे नहीं. उल्टा उसे लोहे के सरिये की मदद से अपने हाथों में लिया और तीन बार काट खाया. संतोष ने इतनी जोर से सांप को काटा कि उसकी मौके पर ही मौत हो गई. बाद में संतोष को अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसका इलाज हुआ.

वीडियो: कोई सांप पकड़ता तो कोई आदिवासियों के बीच जीवन खपा रहा, पद्मश्री की 5 जाबड़ कहानियां

thumbnail

Advertisement

Advertisement