The Lallantop
Advertisement

सिद्धू मूसेवाला केस: 27 मई को ही हो जाती हत्या, शूटरों ने गाड़ी का पीछा भी किया था

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोपी प्रियव्रत फौजी ने पुलिस से पूछताछ में बड़ी जानकारी दी.

Advertisement
Sidhu Moose Wala
सिद्धू मूसेवाला (फाइल फोटो)
22 जून 2022 (Updated: 22 जून 2022, 18:33 IST)
Updated: 22 जून 2022 18:33 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) की हत्या से जुड़ी बड़ी जानकारी सामने आई है. इस हत्याकांड के चलते गिरफ्तार किए गए शूटर प्रियव्रत फौजी ने बताया है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या 27 मई को ही हो जाती, क्योंकि उस दिन वे गाड़ी से अकेले निकले थे और शूटरों ने उनका पीछा किया था. सूत्रों ने बताया है कि प्रियव्रत फौजी ने पुलिस की पूछताछ में ये जानकारी दी है.

सिद्धू मूसेवाला का पीछा किया था

आजतक के अरविंद ओझा की रिपोर्ट के मुताबिक स्पेशल सेल के सूत्रों ने जानकारी दी है कि सिद्धू को गोली मारने वाले शूटर और बोलेरो मॉड्यूल के हेड प्रियव्रत फौजी ने पुलिस को बताया,

27 मई को सिद्धू मूसेवाला अकेले गाड़ी में बैठकर निकले थे, जिसके बाद बोलेरो और कोरोला कार में सवार शूटर सिद्धू के पीछे पड़ गए थे. सिद्धू, किसी केस के सिलसिले में कोर्ट के लिए निकले थे और उनकी गाड़ी के पीछे शूटर की गाड़ी ने पीछा करना शुरू कर दिया. सिद्धू मूसेवाला की गाड़ी गांव की सड़क की जगह मेन हाई-वे पर तेजी से चलने लगी और शूटर बहुत दूर तक सिद्धू की गाड़ी का पीछा नहीं कर पाए और प्लान फेल हो गया.

बता दें कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या 29 मई, 2022 को पंजाब के मानसा जिले में हुई थी. उस समय मूसेवाला अपनी थार कार पर सवार थे. तभी हमलावरों ने उन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी थीं.

हत्या के समय गोल्डी के संपर्क में था प्रियव्रत

पिछले दिनों ही गुजरात से दिल्ली पुलिस ने तीन शूटर्स को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार किए गए शूटर्स में से एक प्रियव्रत फौजी है. 26 साल का प्रियव्रत फौजी हरियाणा का गैंगस्टर है और सोनीपत जिले के गढ़ी सिसाना का रहने वाला है. प्रियवत फौजी शूटर्स के पूरे मॉड्यूल का हेड है. रिपोर्ट के मुताबिक मर्डर के समय वो गोल्डी बराड़ के सीधे संपर्क में था. प्रियव्रत फौजी इससे पहले भी हत्या के 2 मामलों में शामिल रहा है. ये दोनों केस सोनीपत के ही हैं.

गिरफ्तार किए गए दूसरे शूटर का नाम कशिश कुलदीप है. 24 साल का कुलदीप हरियाणा के झज्जर जिले के सज्यान पाना गांव के वार्ड नंबर 11 का रहने वाला है. वहीं स्पेशल सेल की गिरफ्त में आए तीसरे शूटर का नाम केशव कुमार है. 29 साल का केशव पंजाब के भटिंडा जिले के आवा बस्ती का रहने वाला है. 

रिपोर्ट में बताया गया है कि गिरफ्तार प्रियव्रत फौजी से पूछताछ के बाद ग्रेनेड लॉन्चर, हैंड ग्रेनेड, इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर और AK-47 जैसी दिखने वाली राइफल बरामद हुई है. ये सभी हथियार इंडिया में नहीं बने हैं. स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक, पुलिस को शक है कि कहीं ये हथियार पाकिस्तान से तो नहीं मंगाए गए. इसकी जांच की जा रही है.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement