The Lallantop
Advertisement

शिवपाल यादव बदायूं से नहीं लड़ेंगे चुनाव? नया नाम भी सामने आ गया

UP की Budaun लोकसभा सीट पर सपा की पकड़ रही है. अब इस सीट पर सपा के Shivpal Yadav के चुनाव न लड़ने की बात कही जा रही है.

Advertisement
Shivpal Yadav
बदायूं सीट पर नए नाम की चर्चा हो रही है. (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)
font-size
Small
Medium
Large
3 अप्रैल 2024 (Updated: 3 अप्रैल 2024, 09:17 IST)
Updated: 3 अप्रैल 2024 09:17 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश (UP) की बदायूं (Budaun) सीट से समाजवादी पार्टी (SP) ने शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) के नाम की घोषणा की थी. लेकिन अब खबर है कि शिवपाल इस सीट से चुनाव लड़ने को तैयार नहीं हैं. उन्होंने सपा के केंद्रीय नेतृत्व को नए नाम का प्रस्ताव भी भेज दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उन्होंने आदित्य यादव (Aditya Yadav) के नाम का प्रस्ताव भेजा है. आदित्य यादव शिवपाल यादव के बेटे हैं. 

एक कार्यकर्ता सम्मेलन में उन्होंने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि अब आदित्य यादव के पक्ष में प्रस्ताव पास हुआ है. शिवपाल यादव ने कहा है कि जनता ने आदित्य यादव के नाम का प्रस्ताव पारित कर दिया है. कार्यकर्ता कह रहे हैं कि यहां से आदित्य ही चुनाव लड़ें. उनके नाम के प्रस्ताव को राष्ट्रीय नेता के पास भेज दिया गया है. शिवपाल यादव फिलहाल जसवंतनगर विधानसभा सीट से विधायक हैं.

वहीं दूसरी ओर सपा नेता धर्मेंद्र यादव ने कहा है कि उनको आदित्य के लिए काम करने में खुशी होगी. धर्मेंद्र यादव बदायूं सीट से दो बार सांसद रहे हैं. 2009 और 2014 के लोकसभा चुनाव में उनको जीत मिली थी. उन्होंने भी आदित्य के नाम का समर्थन किया है. उन्होंने कहा है कि चाचा शिवपाल के लिए काम करने में थोड़ी हिचक रहती है. अब आदित्य के लिए और ज्यादा काम कर सकेंगे. सपा ने धर्मेंद्र यादव को इसबार आजमगढ़ से लोकसभा चुनाव का टिकट दिया है.

ये भी पढ़ें: मेरठ में अरुण गोविल के खिलाफ लड़ रहे अतुल प्रधान कौन हैं? सपा ने क्यों बदला उम्मीदवार?

बदायूं सीट पर समाजवादी पार्टी की पकड़ रही है. 1996 से 2014 तक इस लोकसभा सीट पर सपा को जीत मिलती रही. 2019 के चुनाव में यहां भाजपा से संघमित्रा मौर्य को जीत मिली थी. इससे पहले 1996 से 2004 तक सपा के सलीम इकबाल शेरवानी को जीत मिली थी. उसके बाद 2009 से 2019 तक सपा नेता धर्मेंद्र यादव यहां के सांसद रहे. लेकिन इस बार सपा ने इस सीट से शिवपाल यादव को टिकट दिया है.

देश भर में कुल 7 चरणों में 19 अप्रैल से 1 जून तक लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है. 4 जून को वोटों की गिनती की जाएगी. उत्तर प्रदेश में सभी 7 चरणों में चुनाव होने हैं. बदायूं सीट पर तीसरे चरण में 7 मई को चुनाव होना है.

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: क्या हुआ अदालत में, जब पेशी हुई रामदेव और बालकृष्ण की?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement