The Lallantop
Advertisement

35 किलो वजन घटा, फोटो वायरल हुई, अब सत्येंद्र जैन को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिल गई

360 दिन जेल में रहे सत्येंद्र जैन.

Advertisement
Satyendra jain
सत्येंद्र जैन की तबीयत काफी समय से खराब बताई जा रही है. (इंडिया टुडे)
font-size
Small
Medium
Large
26 मई 2023 (Updated: 26 मई 2023, 12:46 IST)
Updated: 26 मई 2023 12:46 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन को सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत दे दी है. अदालत ने जैन को मेडिकल ग्राउंड्स यानी स्वास्थ्य कारणों से जमानत दी है. बीते कई दिनों से उनकी खराब तबीयत की खबरें आ रही थीं. बाथरूम में गिरने के बाद कल उन्हें अस्पताल में भी भर्ती कराया गया था. आज सुप्रीम कोर्ट ने जैन को बड़ी राहत दे दी है.

ऑक्सीजन सपोर्ट पर सत्येेंद्र जैन

बताया जा रहा है कि 25 मई को सत्येंद्र जैन जेल के बाथरूम में गिर गए थे. उन्हें DDU अस्पताल ले जाया गया. वहां से उन्हें LNJP अस्पताल में शिफ्ट किया गया. तबीयत बिगड़ने पर उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर भी रखा गया. 

इससे पहले जैन की कुछ तस्वीरें भी वायरल हुई थी. इन तस्वीरों में दावा किया गया था कि सत्येंद्र जैन बीमार हैं और जेल में उनका वजन 35 किलो कम हो गया था. बीमारी का हवाला देते हुए ही सत्येंद्र जैन के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी.

इससे पहले 23 मई को भी सत्येंद्र जैन को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था. उन्होंने पीठ में असहनीय दर्द की शिकायत बताई थी. उनकी रीढ़ की हड्डी में चोट है. दरअसल, रिपोर्ट्स के मुताबिक जैन पिछले साल भी बाथरूम में गिर गए थे. सत्येंद्र जैन के मेडिकल रिकॉर्ड भी सामने आए थे. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, मेडिकल रिकॉर्ड बताते हैं कि दिल्ली के लोक नायक अस्पताल के न्यूरोसर्जरी डिपार्टमेंट और वहां के मेडिकल बोर्ड के सदस्यों ने जैन को फिजियोथेरेपी कराने की सलाह दी थी. 

360 दिन से जेल में बंद

मनी लॉन्ड्रिंग केस में सत्येंद्र जैन करीब एक साल से दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं. ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में सत्येंद्र जैन को 30 मई 2022 को गिरफ्तार किया था. दरअसल, अप्रैल 2022 में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम, 2002 के तहत जैन के परिवार और कंपनियों की 4.81 करोड़ रुपये की अचल संपत्तियां कुर्क की थीं. जैन पर आरोप हैं कि उन्होंने दिल्ली में कई शेल कंपनियां बनाईं और कोलकाता के तीन हवाला ऑपरेटरों की 54 शेल कंपनियों के माध्यम से 16.39 करोड़ रुपये के काले धन को भी सफेद किया.

वीडियो: केजरीवाल के मंत्री रहे सत्येंद्र जैन की तस्वीर वायरल, AAP ने कहा- 'इतनी क्रूरता अच्छी नहीं मोदी जी'

thumbnail

Advertisement

Advertisement