The Lallantop
Advertisement

'जन्म से मुस्लिम नहीं, कास्ट सर्टिफिकेट सही', समीर वानखेड़े को मिली क्लीन चिट

वानखेड़े ने कहा कि उन्हें इस बात से बहुत दुख पहुंचा कि उनके परिवार को निशाना बनाया गया और उनकी दिवंगत मां को भी नहीं छोड़ा गया.

Advertisement
Sameer Wankhede
Sameer Wankhede (फाइल फोटो)
font-size
Small
Medium
Large
13 अगस्त 2022 (Updated: 13 अगस्त 2022, 17:14 IST)
Updated: 13 अगस्त 2022 17:14 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

NCB के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) को कास्ट सर्टिफिकेट (Caste Certificate) विवाद मामले में क्लीन चिट मिल गई है. इस मामले की जांच के लिए बनाई गई कमेटी ने वानखेड़े के कास्ट सर्टिफिकेट को सही पाया है. अपने 91 पेज की रिपोर्ट में कमेटी ने कहा कि वानखेड़े जन्म से मुस्लिम नहीं हैं. कमेटी ने ये भी कहा कि समीन वानखेड़े और उनके पिता द्यानेश्वर वानखेड़े ने हिंदू धर्म को त्यागकर इस्लाम नहीं अपनाया था. रिपोर्ट में आगे कहा गया कि समीर वानखेड़े और उनके पिता महार-37 अनुसूचित जाति से आते हैं.

इस आदेश के आते ही समीर वानखेड़े ने ट्वीट किया. उन्होंने कहा,

"सत्यमेव जयते"

वहीं इंडिया टुडे से बात करते हुए वानखेड़े ने कहा,

"मैंने अपनी पूरी जिंदगी भलाई और बेहतरी के लिए काम किया. लेकिन सबसे ज्यादा इस बात ने मुझे दुख पहुंचाया कि मेरे परिवार को निशाना बनाया गया और मेरी दिवंगत मां को भी नहीं छोड़ा गया."

Sameer Wankhede ने और क्या कहा?

वानखेड़े ने आगे कहा कि उनके परिवार को मानसिक चोट पहुंची और वो बहुत हतोत्साहित हुए. उन्होंने कहा सर्विस में इस तरह की परिस्थितियों से निपटने की ट्रेनिंग दी जाती है, लेकिन उनके परिवार को निशाना बनाया जाना स्तब्ध करने वाला था. वानखेड़े ने कहा कि वो इस सबके पीछे की राजनीति पर कमेंट नहीं करेंगे.

इधर कमेटी ने कहा कि वानखेड़े के खिलाफ शिकायत करने वाले महाराष्ट्र के पूर्व कैबिनेट मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) और दूसरे शिकायतकर्ता मनोज संसारे, अशोक कांबले और संजय कांबले अपनी शिकायतों के पक्ष में पुख्ता सबूत पेश नहीं कर पाए. यह पूरा मामला पिछले साल तब सामने आया था जब वानखेड़े मुंबई में नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो के प्रमुख थे. वानखेड़े ने आरोप लगाया कि मलिक ने उस समय एक कैबिनेट मंत्री के रूप में उनके जाति प्रमाण पत्र का मुद्दा केवल इसलिए उठाया था क्योंकि उनकी टीम ने मलिक के दामाद समीर खान को ड्रग मामले में गिरफ्तार किया था. समीर की रिहाई के बाद मलिक ने ये आरोप लगाने शुरू कर दिए थे. साल 2021 के ड्रग क्रूज मामले में, जिसमें शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का नाम भी शामिल था. इस मामले के बाद समीर वानखेड़े के ऊपर आरोप लगने शुरू हो गए थे.

वीडियो- आर्यन खान ड्रग केस में नहीं हुई थी सही जांच, समीर वानखेड़े पर गृह मंत्रालय का बड़ा आदेश

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement