The Lallantop
Advertisement

RRR वाले राजामौली-जूनियर NTR को ऑस्कर अवार्ड देखने के लिए लाखों का टिकट क्यों लेना पड़ा?

RRR के नाटु-नाटु को ऑस्कर अवार्ड मिला है.

Advertisement
rajamouli ram charan jr ntr had to pay over 20 lakhs rupees to attend the oscar award function
ऑस्कर के दौरान राजामौली बाकी सदस्यों के साथ (फोटो- आज तक)
font-size
Small
Medium
Large
19 मार्च 2023 (Updated: 19 मार्च 2023, 19:45 IST)
Updated: 19 मार्च 2023 19:45 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत ने इस बार दो ऑस्कर अवॉर्ड्स अपने नाम किए हैं. एक अवॉर्ड एस एस राजामौली की फिल्म RRR के गाने ‘नाटु नाटु’ को ओरिजनल गाने कैटेगरी में मिला तो दूसरा अवॉर्ड शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्म के लिए 'दी एलिफेंट विस्पररर्स' को. भारत के लिए इन अवॉर्ड्स का मिलना काफी गर्व की बात है. इतनी खबर तो आप जानते ही होंगे. अब ऑस्कर अवॉर्ड से जुड़ी एक नई जानकारी सामने आई है. खबर है कि राजामौली और फिल्म के बाकी सदस्यों को अवॉर्ड शो लाइव देखने के लिए लाखों की टिकट खरीदनी पड़ी थी.

ऑस्कर अवॉर्ड की टिकट 

ऑस्कर अवॉर्ड में RRR का नाटु नाटु गाना ओरिजनल सॉन्ग कैटेगरी में नॉमिनेट हुआ था. उसके लिए इसके म्यूजिक कंपोजर एम एम कीरवानी और लिरिसिस्ट चंद्र बोस अवॉर्ड शो में मौजूद थे. चूंकि वो अवॉर्ड सेरेमनी के लिए नॉमिनेट किये गए थे, इसलिए सिर्फ उन्हें ही फ्री पास मिले थे. RRR टीम के अन्य सदस्य, जो ऑस्कर अवॉर्ड में शामिल होने पहुंचे थे, उन्हें एंट्री के लिए टिकट लेना पड़ा था. रिपोर्ट के मुताबिक, एस एस राजामौली, जुनियर एनटीआर, राम चरण और उनके परिवार के बाकी सदस्यों ने टिकट खरीदा था.

द इकोनॉमिक टाइम्स के रिपोर्ट के मुताबिक, ऑस्कर 2023 की एक टिकट की कीमत 25 हजार डॉलर यानी लगभग 20 लाख 60 हजार रुपये हैं. रिपोर्ट में ऑस्कर अवॉर्ड्स से जुड़े एक क्रू मेंबर के हवाले से बताया गया कि ऑस्कर में सिर्फ अवॉर्डीज या नॉमिनेटेड सदस्यों को और उनके परिवार को ही फ्री पास मिलते हैं, बाकी लोगों को इवेंट लाइव देखने के लिए टिकट खरीदना पड़ता है.

राजामौली और उनकी टीम पीछे क्यों बैठी थी?

ऑस्कर जीतने के बाद एक वीडियो काफी वायरल हुआ था जिसमें राजामौली और फिल्म की बाकी कास्ट शो में पीछे बैठी दिखाई दे रही है. भारत में कई लोगों ने उसपर भी सवाल उठाया था. लोगों ने पूछा आखिर फिल्म के डॉयरेक्टर और एक्टर्स को पीछे क्यों बैठाया गया है? कुछ ने ऑस्कर अवॉर्ड के ऑर्गनाइजर्स से भी सवाल किया. हालांकि, अब इसकी वजह भी सामने आ चुकी है. चूंकि एम कीरावनी और चंद्र बोस नॉमनीज़ थे, इसी वजह से उन्हें बाकी नॉमनीज के साथ आगे बैठाया गया था. ऑस्कर इवेंट में राजामौली, अपनी पत्नी रामा और बेटा एस एस कार्तिकेय के साथ थे. वहीं, रामचरण भी अपनी पत्नी उपासना कमिनेनी के साथ नजर आएं, जबकि जूनियर एनटीआर इवेंट में अकेले ही दिखाई दिए. 

ऑस्कर में RRR को लेकर और विवाद भी हुए थे. इंटरनेट पर कुछ लोगों ने ऑस्कर अवॉर्ड को लेकर नाराजगी जताई थी. दरअसल ऑस्कर नाइट में नाटु नाटु पर राम चरण और जुनियर एनटीआर ने परफॉर्म नहीं किया था. उनकी जगह पर जिन लोगों ने परफॉर्म किया था वो लोग भारत से नहीं थे.

                                                                        (यह खबर हमारे साथ इंटर्नशिप कर रहे शशांक ने लिखी है)

वीडियो: RRR के एक्टर राम चरण ने ऑस्कर के पीछे की मेहनत, साउथ की फिल्मों और बॉलीवुड पर क्या बताया?

thumbnail

Advertisement