The Lallantop
Advertisement

मंत्री बनने से पहले PM के घर जा रहे थे, कार ऐसी फंसी कि सड़क पर लगाई दौड़, वीडियो वायरल

Loksabha Elections 2024 में Punjab में BJP एक भी लोकसभा सीट नहीं जीत पाई, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने Ravneet Singh Bittu को अपनी कैबिनेट में शामिल कर लिया. चाय पर इन्हें PM मोदी ने घर बुलाया था, पर कार फंस गई, फिर एक वीडियो वायरल हुआ, क्या दिखा इसमें?

Advertisement
bjp ravneet singh bittu viral video running on road to reach pm house oath ceremony stuck in traffic
रवनीत सिंह बिट्टू दिल्ली में PM आवास की ओर सड़क पर दौड़ते हुए (फोटो- X/@AAPforNewIndia)
10 जून 2024 (Updated: 10 जून 2024, 12:36 IST)
Updated: 10 जून 2024 12:36 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मोदी सरकार की नई कैबिनेट में पंजाब के BJP नेता रवनीत सिंह बिट्टू को भी जगह मिली है. 9 जून को शपथ ग्रहण समारोह पूरा हुआ. इस बीच रवनीत बिट्टू का वीडियो वायरल हो रहा है (Ravneet Singh Bittu Viral Video). वीडियो में वो सड़क पर दौड़ते हुए दिख रहे हैं. उनके पीछे कुछ सुरक्षा कर्मी भी भाग रहे हैं. खबर है कि रवनीत बिट्टू शपथ ग्रहण समारोह से पहले PM आवास पहुंचने के लिए लेट हो गए थे.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, 9 जून को शपथ ग्रहण समारोह से पहले PM मोदी के आवास पहुंचते वक्त रवनीत बिट्टू ट्रैफिक में फंस गए. दरअसल 9 जून की दोपहर को PM आवास पर पारंपरिक चाय कार्यक्रम के लिए NDA नेताओं को बुलाया गया था. इसमें मोदी के मंत्रियों को जानकारी दी गई कि उन्हें नई सरकार में कैसे काम करना है.

रवनीत बिट्टू मीटिंग के लिए लेट नहीं होना चाहते थे इसलिए वो ट्रैफिक के बीच फंसी अपनी गाड़ी से उतरकर सड़क पर दौड़ने लगे. वायरल वीडियो में रवनीत बिट्टू 7 लोक कल्याण मार्ग पर स्थित PM आवास परिसर में एंट्री से पहले अपने गार्डों के साथ दौड़ते और एक चौराहे को पार करते हुए दिख रहे हैं.

रवनीत सिंह बिट्टू हारने के बाद भी…

रवनीत सिंह बिट्टू पंजाब के दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते हैं. इनके राजनीतिक करियर की शुरुआत साल 2008 में युवा कांग्रेस से हुई थी. 2008 में वे पंजाब यूथ कांग्रेस के पहले निर्वाचित अध्यक्ष बने. 2009 में पार्टी ने उन्हें श्री आनंदपुर साहिब से टिकट दिया और वो चुनाव जीत गए. पार्टी ने भी पहली बार चुनाव जीतने के बाद उन्हें होम अफेयर्स कमेटी का सदस्य बना दिया.

ये भी पढ़ें- चुनाव हारने के बाद भी रवनीत सिंह बिट्टू पर PM मोदी ने क्यों खेल दिया इतना बड़ा दांव?

2014 में कांग्रेस ने रवनीत की सीट बदलते हुए लुधियाना शिफ्ट किया. इसके बाद 2014 और 2019 में वो इसी सीट से सांसद चुने गए. रवनीत बिट्‌टू ने 2024 लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़कर BJP जॉइन की. BJP ने उन्हें लुधियाना से उम्मीदवार बनाया, लेकिन वह कांग्रेस के अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग से लगभग 20 हजार वोटों से हार गए. इस तरह उन्हें हार के बाद भी PM मोदी ने अपनी कैबिनेट में शामिल किया है.

वीडियो: कांग्रेस MP रवनीत सिंह बिट्टू ने खालिस्तानियों की हवा निकाल दी

thumbnail

Advertisement

Advertisement