The Lallantop
Advertisement

राजस्थान: रेप पीड़िता को मारी गोली, फिर मरा हुआ समझ भाग गए आरोपी

पीड़िता अपने भाई के साथ स्कूटी पर घर जा रही थी. इस दौरान बदमाशों ने उसपर हमला कर दिया. फिर मरा हुआ समझकर वहां से भाग गए.

Advertisement
 rape survivor shot by accused
पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया है. (प्रतीकात्मक फोटो - आजतक)
font-size
Small
Medium
Large
26 फ़रवरी 2024 (Updated: 26 फ़रवरी 2024, 13:18 IST)
Updated: 26 फ़रवरी 2024 13:18 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

राजस्थान (Rajsthan) के कोटपूतली-बहरोड़ ज़िले में बदमाशों ने एक रेप पीड़िता (Rape Victim) पर गोली और धारदार हथियार से हमला कर दिया. लड़की स्कूटी पर अपने भाई के साथ घर जा रही थी. उसी दौरान प्रागपुरा थाना क्षेत्र में तीन आरोपियों ने पीड़िता पर हमला बोल दिया. फिर उसे मरा हुआ समझकर वहां से भाग गए. लड़की को कई गंभीर चोटें आई हैं. हमले के बाद उन्हें सीएचसी अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे सवाई मान सिंह अस्पताल रेफर कर दिया गया. डॉक्टरों ने बताया कि पीड़िता के शरीर से लगातार खून बह रहा था.

मामला शनिवार, 24 फ़रवरी की रात का है, जब पीड़िता अपने पर भाई के साथ घर जा रही थी. घटना के बाद नाराज लोगों ने पुलिस थाने का घेराव कर लिया. ग्रामीणों ने पुलिस कार्रवाई पर सवाल खड़े करते हुए आरोपियों की गिरफ़्तारी की मांग की. DSP ने जैसे तैसे ग्रामीणों को शांत कराया. पुलिस ने बताया कि आरोपी महिपाल और राहुल गुर्जर को पकड़ लिया गया है. तीसरा आरोपी राजेंद्र यादव फरार है.

आजतक के देव अंकुर की रिपोर्ट के मुताबिक़, पीड़िता के घरवालों ने पुलिस से सुरक्षा की मांग की थी. लेकिन प्रागपुरा पुलिस थाने ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया. मामले में एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है. जयपुर रेंज के IG उमेश दत्ता ने बताया,

“पीड़िता को सवाई माधोपुर सिंह अस्पताल रेफर किया गया है, जहां उसका ऑपरेशन किया गया. मामले से जुड़े दो आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया गया है. मामले को उच्च स्तरीय जांच के लिए सौंप दिया गया है.”

इससे पहले, पीड़िता के घरवालों ने जून 2023 में आरोपी राजेंद्र यादव के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज कराई थी. ये शिकायत बलात्कार, मारपीट, जान से मारने और आपत्तिजनक तस्वीर वायरल करने की धमकी के ख़िलाफ़ दर्ज कराई गई थी.

thumbnail

Advertisement