The Lallantop
Advertisement

पुलिसवालों ने इतनी रील बनाईं कि DGP ने पूरे राज्य में 'बैन' लगा दिया, बस ये वाली 'Reel' छोड़, सब बंद

Rajasthan में वर्दीधारी पुलिसवाले अगर Reels और Short Videos बनाते पाए गए तो उनको लेने के देने पड़ सकते हैं. इसको लेकर DGP ने कड़ा आदेश जारी किया है.

Advertisement
Rajasthan police, Police, Reels
राजस्थान में रील बनाने वाले पुलिसवालों की बढ़ेंगी मुश्किलें (सांकेतिक फोटो)
15 मई 2024 (Updated: 15 मई 2024, 09:32 IST)
Updated: 15 मई 2024 09:32 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

रील (Reels) और शॉर्ट वीडियोज (Short Videos) को लेकर लोगों में गजब का क्रेज देखने को मिल रहा है. लोगों से खचाखच भरी मेट्रो हो, या फिर कोई मॉल या फिर ट्रैफिक सिग्नल... चाहे वो कैसी भी जगह हो, लोग मौका पाते ही अपना मोबाइल निकालते हैं और लग जाते हैं अपने अंदर का हिडन टैलेंट दिखाने.  रील्स बनाने का काम सिर्फ आम लोग ही नहीं करते. बल्कि इसमें सेलिब्रेटीज से लेकर कई पुलिसवाले तक शामिल होते हैं. लेकिन अब राजस्थान में वर्दीधारी पुलिसवाले (Rajasthan Police Reels) अगर ऐसा कुछ करते पाए जाएंगे तो उनको लेने के देने पड़ सकते हैं.

दरअसल राजस्थान पुलिस के DGP की ओर से इसको लेकर कड़ा रुख अख्तियार किया गया है. इंडिया टुडे से जुड़े विशाल शर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक DGP की तरफ से अब किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वर्दी में 'गैर-पुलिसिंग मुद्दों' पर वीडियो, रील या स्टोरी अपलोड करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. आदेश की अवहेलना करने वालों के खिलाफ सख्त विभागीय कार्रवाई की जाएगी. इस संबंध में राजस्थान पुलिस DGP उत्कल रंजन साहू ने सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों को आदेश जारी कर दिए हैं.

DGP साहू ने कहा कि पुलिसकर्मियों की तरफ से वर्दी में वीडियो, रील और स्टोरी, जिनका पुलिस कार्य से किसी प्रकार का कोई संबंध नहीं होता है, उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट या अपलोड करना पुलिस नियमों के खिलाफ है. इससे विभाग की गरिमा और छवि पर गलत प्रभाव पड़ता है. DGP ने साथ ही राज्य के सभी SP, कमांडेंट और अन्य पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया है कि भविष्य में कोई भी पुलिसकर्मी ऐसा ना करें. DGP ने निर्देश दिया कि ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.

ये भी पढ़ें: Reel का चक्कर! हाइवे पर बंदूक लहराकर लड़की ने किया डांस, फिर पुलिस ने क्या किया!

DGP ने पुलिस कर्मियों से आह्वान किया कि ये वर्दी प्रतिबद्धता, समर्पण और जनता के प्रति हमारी जवाबदेही का प्रतीक है. इसका प्रयोग करते समय पुलिसवालों को अत्यधिक सावधानी एवं गंभीरता बरतनी चाहिए.

वीडियो: वोटर और विधायक ने मारा एक दूसरे को थप्पड़, पोलिंग बूथ का वीडियो वायरल

thumbnail

Advertisement

Advertisement