The Lallantop
Advertisement

राजस्थान सरकार ने कन्हैया के बेटों को नौकरी देने का ऐलान किया, कहा - "ये आतंकी घटना"

मुख्यमंत्री ने कहा - "इससे परिवार को आर्थिक और मानसिक मजबूती मिलेगी"

Advertisement
Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot and Kanhaiyalal
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कन्हैयालाल. (फोटो: पीटीआई/सोशल मीडिया)
7 जुलाई 2022 (Updated: 7 जुलाई 2022, 09:39 IST)
Updated: 7 जुलाई 2022 09:39 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उदयपुर हत्याकांड (Udaipur Murder) में जान गंवाने वाले कन्हैयालाल (Kanhaiyalal) के परिजनों को राजस्थान सरकार ने नौकरी देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने खुद इसकी जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट कर कहा,

'मंत्रिमंडल ने संवेदनशील निर्णय लेते हुए उदयपुर की आतंकी घटना में मृतक श्री कन्हैयालाल तेली के पुत्र यश तेली और तरुण तेली को राजकीय सेवा में नियुक्ति देने का निर्णय लिया है.'

उन्होंने आगे कहा, 

‘नियुक्ति के लिए नियमों में शिथिलता दी गई है. यह नियुक्ति राजस्थान अधीनस्थ कार्यालय लिपिकवर्गीय सेवा (संशोधन) नियम, 2008 एवं 2009 के नियम 6ग के अंतर्गत प्रदान की जाएगी.’

मुख्यमंत्री ने कहा कि आतंक फैलाने वाली इस जघन्य घटना के कारण मृतक के परिवार की आजीविका का अन्य कोई स्त्रोत नहीं रही बचा था, इसलिए आश्रितों को नौकरी देने से उनका जीवन अच्छे से चल सकेगा. उन्होंने यह भी कहा कि इससे परिवार को आर्थिक और मानसिक मजबूती मिलेगी.

मालूम हो कि पिछले महीने 28 जून को राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल नामक एक दर्जी की बर्बर तरीके से हत्या कर दी गई. इस घटना को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपियों- रियाज़ अत्तारी और मोहम्मद गौस- ने एक वीडियो जारी किया और कहा कि नूपुर शर्मा का समर्थन करने वालों का यही हश्र होगा.

NIA कर रही जांच

हालांकि राजस्थान पुलिस ने फौरी कार्रवाई करते हुए इन दोनों को तत्काल गिरफ्तार कर लिया था. फिलहाल इस मामले को केंद्र की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने अपने हाथ में ले लिया है और इसमें आतंकवाद के पहलुओं पर भी जांच की जा रही है.

NIA की शुरुआती जांच में पता चला है कि रियाज ने एक मुस्लिम बहुल इलाके में किराए पर कमरा लिया था और भड़काऊ सामग्री का प्रचार करने के लिए बार-बार अपना पता बदलता रहा था. रियाज मुस्लिम युवकों से दावत-ए-इस्लामी में शामिल होने के लिए कहता था और वह उनसे डोनेशन लेता था.

NIA ने कहा है कि रियाज राजस्थान में एक स्लीपर सेल बना रहा था.

इस मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने दो और लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनके नाम वसीम अत्तारी और अख्तर रजा है. दोनों उदयपुर के रहने वाले हैं. चारों आरोपियों को 12 जुलाई तक NIA की कस्टडी में भेज दिया गया है.

इसके अलावा उदयपुर मर्डर का वीडियो बनाने और उसे वायरल करने के आरोप में राजस्थान की हनुमानगढ़ पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

वीडियो : उदयपुर जैसे अमरावती में मारे गए उमेश कोल्हे की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत का कारण क्या आया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement