The Lallantop
Advertisement

“जिन्होंने 52 साल तक तिरंगा नहीं फहराया, वो अब कैंपेन चला रहे हैं”- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि चीन से बने प्लास्टिक वाले झंडे मंगाए जा रहे हैं.

Advertisement
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi. (फाइल फोटो)
font-size
Small
Medium
Large
4 अगस्त 2022 (Updated: 4 अगस्त 2022, 12:28 IST)
Updated: 4 अगस्त 2022 12:28 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कांग्रेस (Congress) पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने 'हर घर तिरंगा' अभियान (Har Ghar Tiranga) का जिक्र कर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधा है. गांधी ने कहा कि जो लोग आज 'हर घर तिरंगा' अभियान चला रहे हैं, वो जिस संगठन से आते हैं उसने 52 साल तक तिरंगा नहीं फहराया. राहुल गांधी ने एक ट्वीट के जरिए ये बात कही. इस ट्वीट में गांधी ने हाल ही में अपने कर्नाटक दौरे की कुछ तस्वीरें डालीं. इन फोटो में गांधी तिरंगा लिए और उसके ऊपर प्रेस करते हुए नजर आ रहे हैं.

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा,

"कर्नाटक खादी ग्रामोद्योग के सभी साथियों से मिलकर बहुत खुशी हुई. इतिहास गवाह है कि हर घर तिरंगा मुहीम चलाने वाले उस देशद्रोही संगठन से निकले हैं, जिन्होंने 52 सालों तक तिरंगा नहीं फहराया. आजादी की लड़ाई से, ये कांग्रेस पार्टी को तब भी नहीं रोक पाए और आज भी नहीं रोक पाएंगे."

BJP-RSS पर Rahul का हमला

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी-आरएसएस पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने आगे कहा,

"आखिर RSS ने अपने मुख्यालय पर 52 साल तक तिरंगा क्यों नहीं फहराया? जो खादी से तिरंगा बनाते हैं, उनकी अजीविका क्यों बर्बाद की जा रही है? चीन से मशीन से बने प्लास्टिक के झंडे क्यों मंगाए जा रहे हैं?"

इससे पहले राहुल गांधी ने अपनी प्रोफाइल पिक्चर बदली थी. उनकी नई फोटो में देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू तिरंगा लिए नजर आ रहे हैं. इस फोटो के कैप्शन में गांधी ने लिखा था,

'देश की शान है, हमारा तिरंगा. हर हिंदुस्तानी के दिल में है, हमारा तिरंगा.'

इधर राहुल गांधी के इस हमले पर भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ताजा 'मन की बात' प्रोग्राम में सभी लोगों से अपील की थी कि वो अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर तिरंगे की डिसप्ले पिक लगाएं. 

वीडियो- मोदी सरकार के GST फैसले पर राहुल गांधी ने क्या-क्या किया?

thumbnail

Advertisement