The Lallantop
Advertisement

'AAP की पब्लिसिटी के चक्कर में हो गई हत्या', सिद्धू मूसेवाला की मौत पर नेताओं ने पंजाब सरकार को घेरा

पंजाब के चर्चित सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. मूसेवाला पर मानसा जिले के जवाहरके गांव के पास फायरिंग हुई थी. मानसा अस्पताल के सिवल सर्जन डॉ रंजीत राय के मुताबिक मूसेवाला को अस्पताल में मृत अवस्था में लाया गया था. सिद्धू मूसेवाला की मौत पर तमाम नेताओं ने दुख प्रकट कर श्रद्धांजलि दी है.

Advertisement
Punjabi singer Sidhu Moosewala shot dead, Politicians offered condolences to family and fans
सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर राजनेताओं ने जताया दुख. (फोटो: सोशल मीडिया)
29 मई 2022 (Updated: 2 जून 2022, 23:24 IST)
Updated: 2 जून 2022 23:24 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पंजाब के चर्चित सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. मूसेवाला पर मानसा जिले के जवाहरके गांव के पास फायरिंग हुई. मानसा अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ रंजीत राय के मुताबिक मूसेवाला को अस्पताल में मृत अवस्था में लाया गया था. घटना में मूसेवाला के साथ रहे दो अन्य लोग घायल बताए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि मूसेवाला को गैंगस्टरों से धमकियां मिली थीं. इधर पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार ने कानून-व्यवस्था का हवाला देते हुए एक दिन पहले ही मूसेवाला समेत 424 VIP की सुरक्षा वापस ली थी. आपको बता दें कि मूसेवाला ने कांग्रेस के टिकट पर पंजाब की मानसा सीट से चुनाव लड़ा था. 

सिद्धू मूसेवाला की मौत पर तमाम नेताओं ने दुख प्रकट कर श्रद्धांजलि दी है. कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, 

"पंजाब से कांग्रेस प्रत्याशी और प्रतिभाशाली संगीतकार श्री सिद्धू मूसेवाला की हत्या से कांग्रेस पार्टी और पूरे देश को गहरा सदमा पहुंचा है. उनके परिवार, प्रशंसकों और दोस्तों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है. इस अत्यधिक दुख की घड़ी में हम एकजुट और अविचल खड़े हैं." 

पंजाब सीएम भगवंत मान ने लिखा,

"सिद्धू मूसेवाला की जघन्य हत्या से मैं स्तब्ध और बहुत दुखी हूं. इस हत्या में शामिल किसी को बख्शा नहीं जाएगा. मेरी प्रार्थनाएं उनके परिवार और दुनिया भर में उनके प्रशंसकों के साथ हैं. मैं सभी से शांत रहने की अपील करता हूं."

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मूसेवाला की मौत पर दुख जाहिर करते हुए लिखा, 

"होनहार कांग्रेस नेता और प्रतिभाशाली कलाकार सिद्धू मूसेवाला की हत्या से स्तब्ध और दुखी हूं. दुनियाभर से उनके चाहने वालों और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना."

केंद्रीय जल मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने ट्वीट करते हुए लिखा, 

"पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई. दो दिन पहले ही केजरीवाल और भगवंत मान ने उन्हें दी गई सुरक्षा वापस ले ली थी. उनके द्वारा राजनीति में नंबर बनाने की इस कोशिश की कीमत आज एक जान से चुकानी पड़ी है."

वहीं पंजाब कांग्रेस ने लिखा, 

"असंवेदनशील और अनुभवहीन आम आदमी पार्टी प्रशासन द्वारा दो दिन पहले ही सिद्धू मूसेवाला जी की सुरक्षा हटा दी गई थी. राज्य की कानून व्यवस्था भयावह है. इस हत्या के जिम्मेदार मुख्यमंत्री और डीजीपी हैं. शुभदीप मूसेवाला की आत्मा को शांति मिले." 

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने लिखा, 

"सिद्धू मूसेवाला की दिन दहाड़े हत्या से गहरा सदमा लगा. दुनियाभर में पंजाब और पंजाबियों ने एक ऐसे प्रतिभाशाली कलाकार खो दिया है, जो सबसे जुड़ा हुआ था. दुनियाभर में उनके चाहने वालों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं." 

कांग्रेस नेता अल्का लंबा ने पंजाब सरकार की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए लिखा, 

"बेहद दुःखद एवं चिन्ताजनक. इसे बिल्कुल भी स्वीकार नहीं किया जा सकता - इस घटना ने पूरे पंजाब को आज हिलाकर रख दिया है - पंजाब में अब क़ानून का नहीं अपराधियों का राज हो चुका है - क़ानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी लगती है."

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी 'आप' सरकार के प्रशासन पर सवाल उठाते हुए लिखा, 

"सिद्धू मूसेवाला की निर्मम हत्या चौंकाने वाली है. शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना. पंजाब में कानून-व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है. अपराधियों को कानून का डर नहीं है. 'आप' सरकार बुरी तरह विफल रही. पंजाब में कोई सुरक्षित नहीं है!"  

हाल ही में कांग्रेस से बीजेपी में आए सुनील जाखड़ ने सीएम भगवंत मान और 'आप' को टैग करते हुए लिखा,

"सिद्धू मूसेवाला की हत्या बेहद चौंकाने वाली है. पब्लिसिटी पाने के लिए सुरक्षा मुद्दों से छेड़छाड़ करने वाली आम आदमी पार्टी को इसके लिए जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए."

बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने लिखा, 

"लोकप्रिय गायक सिद्धू मूसेवाला की निर्मम हत्या हो गई,  क्या आप सरकार ने इसी बदलाव का वादा किया था. पंजाब आग की लपटों में घिर चुका है. पर्दे के पीछे से पंजाब की सरकार चलाने वाले अरविंद केजरीवल और राघव चड्ढा को इस हत्या के लिए जिम्मेदार ठहराना चाहिए. क्या उन्हें सुरक्षा वापस लेने से पहले खतरे के बारे में पता नहीं था?"

वहीं भाजपा नेता मंजिदर सिंह सिरसा ने ट्वीट किया, 

"पंजाब में कानून व्यवस्था बेकाबू हो चुकी है. कल आप सरकार ने हस्तियों की सुरक्षा वापस ली थी और आज फेमस गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की अज्ञात लोगों ने मानसा में गोली मारकर हत्या कर दी."

उन्होंने ये भी कहा कि इस हत्या के लिए अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान को जिम्मेदारा ठहराया जाना चाहिए.

अभिनेता से एक्टिविस्ट बने दीप सिद्धू की मौत पर नेताओं से लेकर गायक, पत्रकारों ने जताया शोक

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement