The Lallantop
Advertisement

पुणे में बारिश से बाढ़ जैसे हालात, बीच सड़क खड़े कार के अंदर फंसी महिला, वीडियो वायरल

भारी बारिश के कारण Pune में बाढ़ जैसी स्थिति हो गई. इस बीच महिला लगातार कार के शीशे से इधर-उधर ताकती नज़र आई.

Advertisement
Woman Struggling to get out of her Car in a Waterlogged Area
महिला को बचाने ट्रैफ़िक पुलिस पहुंची थी. (फ़ोटो - @punekarnews/X)
font-size
Small
Medium
Large
10 जून 2024 (Updated: 10 जून 2024, 12:57 IST)
Updated: 10 जून 2024 12:57 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भीषण गर्मी का दौर बीतता नज़र आ रहा है. लेकिन गर्मी के बाद आएगी बरसात. मतलब झमाझम बारिश का मौसम. बारिश होगी तो सड़कों का हाल भी सामने आयेगा ही. ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र के पुणे से सामने आया (Heavy Rainfall Lashed Maharashtra’s Pune) है. 8 जून की शाम पुणे में भारी बारिश हुई. इससे शहर के कई इलाक़ों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई. इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ. वायरल वीडियो में एक महिला बीच सड़क भरे पानी में अपनी कार से बाहर निकलने की कोशिश करती (Woman Struggling to get out of her Car in a Waterlogged Area) दिख रही है. महिला बार-बार अपने कार के शीशे से इधर-उधर झांकने की कोशिश करती दिख रही है.

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक़, पांच घंटे से भी कम समय में पुणे में 101.7 MM की बारिश हुई. इससे जलभराव की स्थिति पैदा हो गई. ये जलभराव महिला के लिए सिरदर्द बन गया. वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला ड्राइविंग सीट पर बैठी हुई है और अपने कार की खिड़की से निकलने की कोशिश करती है. हालांकि वो निकल नहीं पाती. इतने में पीले रेनकोट पहने ट्रैफ़िक कर्मी कार के पास आते हैं. ताकि उसे बचाया जा सके. और आख़िर में पुलिस ने महिला को बचा भी लिया. पुनेरका न्यूज़ ने X पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा,

"पुणे ट्रैफ़िक कर्मियों ने तुरंत कार्यवाही की, जिससे महिला को बचा लिया गया."

इस बचाव कार्य का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 70 हज़ार से भी ज़्यादा लोग इसे देख चुके हैं. इस पर सोशल मीडिया यूज़र्स की कई तरह के रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं. ईश्वर सिंह नाम के एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा,

"ख़ूबसूरत विकास. हमने पुणे को वेनिस में बदल दिया है. बस एक बात ध्यान में रखिए, हम नावों की जगह कारों का इस्तेमाल करते हैं."

एक और यूज़र ने लिखा,

“पुणे में रोड टैक्स लेना बंद करके वाहनों के रजिस्ट्रेशन पर पानी का टैक्स लगाना बेहतर विकल्प हो सकता है.”

वहीं, अमित चोपड़ा नाम के यूज़र ने लिखा,

“कम ऑन… पुणे विश्व स्तर का शहर है और बरसात के मौसम में ये वेनिस बन जाता है. नागरिकों को फुलाए हुए नाव ले जाने की ज़रूरत है.”

ये भी पढ़ें -  नहर में गिर गई ऑल्टो कार, एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत

साथ ही, प्रकाश डोडानी नाम के एक और यूज़र ने नालियों की समस्या पर भी ध्यान दिला दिया. लिखा,

“बारिश से आए तूफानी पानी के लिए कोई नालियां ही नहीं.”

बीते दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हुआ था. इसमें एक व्यक्ति पानी से भरी सड़क पर गद्दे पर तैरता हुआ दिखाई दिया. 15 सेकंड की क्लिप में व्यक्ति एक गद्दे पर लेटा हुआ है और पानी से भरी सड़क पर सर्फिंग करते हुए अपने जीवन का आनंद ले रहा है.

वीडियो: बेगुसराय में बगीचे से आम, लीची लूटने पर मारपीट, वीडियो वायरल

thumbnail

Advertisement

Advertisement