The Lallantop
Advertisement

'श्रीकृष्ण का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते थे', प्रज्वल रेवन्ना पर मंत्री का बयान बड़ा बवाल मचाएगा

कर्नाटक सरकार में आबकारी मंत्री हैं रामप्पा तिम्मापुर. वो कई महिलाओं के यौन उत्पीड़न के आरोपी JDS सांसद Prajwal Revanna को लेकर बयान दे रहे थे. बयान में वो रेवन्ना की आलोचना ही कर रहे थे, लेकिन उदाहरण दे बैठे हिंदू भगवान श्रीकृष्ण का.

Advertisement
Karnataka Excise Minister Ramappa Timmapur
रामप्पा तिम्मापुर ने रेवन्ना की तुलना भगवान कृष्ण से कर दी है. (फोटो- X स्क्रीनग्रैब)
2 मई 2024 (Updated: 2 मई 2024, 21:11 IST)
Updated: 2 मई 2024 21:11 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कर्नाटक सरकार के एक मंत्री ने कई महिलाओं के यौन उत्पीड़न के आरोपी JDS सांसद प्रज्वल रेवन्ना को लेकर विवादित बयान दिया है. बयान में वो प्रज्वल रेवन्ना की आलोचना ही कर रहे थे, लेकिन उदाहरण दे बैठे हिंदू भगवान श्रीकृष्ण का. दरअसल, प्रज्वल रेवन्ना के आपत्तिजनक वीडियो को लेकर मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए आबकारी मंत्री रामप्पा तिम्मापुर ने कह दिया,

“इतनी गंदी सोच हमने देश में कभी नहीं देखी. उन्हें (प्रज्वल रेवन्ना) शायद लगा होगा कि वो गिनीज रिकॉर्ड बना सकते हैं. महिलाएं अपनी भक्ति के कारण श्रीकृष्ण के साथ रहती थीं. लेकिन इस तरह नहीं. प्रज्वल रेवन्ना शायद उनका रिकॉर्ड तोड़ना चाहते होंगे.”

मंत्री का बयान आते ही बवाल मच गया. आरोप लगे कि रामप्पा तिम्मापुर हिंदू देवता की तुलना यौन उत्पीड़न के आरोपी से कर रहे हैं. BJP ने इसे सनातन धर्म का अपमान बताया है. बीजेपी युवा मोर्चा के स्थानीय इंचार्ज ने कहा, "रामप्पा तिम्मापुर ने कहा कि प्रज्वल रेवन्ना भगवान कृष्ण का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते थे. ये हिंदू देवता पर सबसे शर्मनाक हमला है. कांग्रेस सरकार के संरक्षण में एक विकृत व्यक्ति भगवान कृष्ण से तुलना करेगा. क्या राहुल गांधी इस बेवकूफ को बर्खास्त करेंगे? हिंदू अपने देवताओं का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे. आपको शर्म आनी चाहिए."

वहीं ISKCON के उपाध्यक्ष राधारमण दास ने एक टीवी चैनल से बातचीत में रामप्पा तिम्मापुर के बयान का विरोध जताते हुए कहा, “सनातन धर्म का अपमान करना इन्होंने फैशन बना लिया है. यू झूठ फैला रहे हैं. माननीय सर्वोच्च न्यायालय से लेकर कोई भी अब सनातन घर्म पर कुछ भी कह सकता है. और उन पर कोई आरोप भी नहीं लगेगा. ताज्जुब की बात है कि इन्हें शास्त्रों के बारे में कोई जानकारी नहीं है, फिर भी कुछ लोग बकवास करते हैं. बॉलीवुड से लेकर NCERT बुक तक प्रोपेगेंडा चला रहे हैं. इन्हें हिंदुस्तान हिंदू के बिना चाहिए. भगवान कृष्ण की दिव्य रासलीला को किसी दुष्ट की लीला से तुलना करना बेहद आपत्तिजनक है.”

मामले को तूल पकड़ा देख रामप्पा ने सफाई दी. एक टीवी न्यूज चैनल से बातचीत में उन्होंने कहा, 

“श्री कृष्ण भगवान हैं. कई महिलाएं उनकी भक्ति करती थीं. कृष्ण और रेवन्ना की कोई तुलना नहीं है.”

क्या है पूरा मामला?

कर्नाटक में लोकसभा चुनाव की वोटिंग से एक दिन पहले 26 अप्रैल को कई 'अश्लील वीडियो' वायरल हुए थे. कहा गया कि इन वीडियो में कथित तौर पर जनता दल (सेक्युलर) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना कई महिलाओं के साथ नजर आए थे. इसकी जांच का जिम्मा SIT को सौंप दिया गया है. बाद में 28 अप्रैल को प्रज्वल और एचडी रेवन्ना के खिलाफ उन्हीं की हाउस हेल्प ने यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया.

इधर वीडियो को लेकर JDS को घेरा जाने लगा, उधर प्रज्वल रेवन्ना विदेश चले गए. आरोप लगे कि वो विदेश भाग गए हैं. वहीं JDS की तरफ से कहा गया कि उनका विदेश दौरा वीडियो के सामने आने के पहले से शेड्यूल था.

दूसरी तरफ इस मामले में कांग्रेस और बीजेपी दोनों एक-दूसरे पर आरोप लगा रही हैं. कर्नाटक में जेडीएस और बीजेपी गठबंधन में चुनाव लड़ रही हैं. कांग्रेस कह रही है कि बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने आरोपी जेडीएस सांसद को विदेश जाने कैसे दिया. वहीं सरकार ने सफाई दी है कि उसने कोई राजनीतिक क्लियरेंस नहीं दी, बल्कि रेवन्ना डिप्लोमैटिक पासपोर्ट पर विदेश गए हैं.

thumbnail

Advertisement

Advertisement