The Lallantop
Advertisement

बिहार: जमुई में पत्रकार की दिनदहाड़े हत्या, हमलावरों ने सिर में मारी गोली

परिवार ने आरोप लगाया है कि पंचायत चुनाव को लेकर इस घटना को अंजाम दिया गया है.

Advertisement
Jamui Journalist Gokul Kumar
प्रभात खबर के पत्रकार गोकुल कुमार. (तस्वीरें प्रभात खबर और आजतक से साभार हैं.)
10 अगस्त 2022 (Updated: 10 अगस्त 2022, 20:11 IST)
Updated: 10 अगस्त 2022 20:11 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बिहार के जमुई में 'प्रभात खबर' अखबार के एक पत्रकार की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई. अखबार के मुताबिक मृतक पत्रकार का नाम गोकुल कुमार (35) है. वह सिमुलतल्ला थाना क्षेत्र के लीलावरण गांव के रहने वाले थे.

प्रभात खबर ने बताया कि गोकुल कुमार संस्थान में रिपोर्टर के पद पर काम कर रहे थे. गोली लगने के बाद तत्काल उन्हें अस्पताल ले जाया गया था. वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. अभी तक हत्या के कारणों का पता नहीं चला है. पुलिस इसकी जांच कर रही है.

रिपोर्ट के मुताबिक, हमलावरों ने गोकुल कुमार पर पांच गोलियां चलाईं, जिनमें से तीन उन्हें लगीं. एक गोली उनके सिर, दूसरी सीने में और तीसरी उनकी पीठ में मारी गई. घटना की सूचना मिलने पर मृतक के परिवार वाले और सिमुलतल्ला थानाध्यक्ष पूरे दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. इसके बाद घायल पत्रकार को आनन-फानन में बेहतर इलाज के लिए जमुई सदर अस्पताल ले जाया गया था. लेकिन डॉक्टरों ने बताया कि गोकुल की मौत हो चुकी थी.

पीड़ित परिजनों का कहना है कि पंचायत चुनाव की रंजिश के कारण गोकुल कुमार की हत्या की गई है. बताया गया है कि गोकुल कुमार ने इस बार संपन्न हुए पंचायत चुनाव में अपनी पत्नी को मुखिया पद के लिए प्रत्याशी बनाया था, जो विरोधी खेमे को नागवार गुजरा था. परिवार का आरोप है कि इसी के चलते इस जघन्य घटना को अंजाम दिया गया है.

वहीं प्रभात खबर की रिपोर्ट के मुताबिक गोकुल कुमार को पांच लोगों ने गोली मारी है. इस घटना से पूरे इलाके में सदमे और शोक का माहौल है.

गोकुल कुमार के पिता नागेंद्र यादव ने कहा कि घर से एक किलोमीटर की दूरी पर ही गोकुल कुमार को गोली मारी गई है. उन्होंने बताया कि उनका घर खेत के पास ही है. वहां दवा का छिड़काव करने के लिए गोकुल बाजार से दवा लाने जा रहे थे. तभी रास्ते में उन्हें गोली मार दी गई.

उधर सिमुलतल्ला के थानाअध्यक्ष विद्यानंद कुमार ने बताया कि इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और परिजनों द्वारा जिन लोगों पर आशंका जताई गई है, उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

उन्होंने कहा कि घटनास्थल से कई खोखे बरमाद किए गए हैं और पूरे मामले की गहन जांच की जा रही है. ये जमुई जिले में किसी पत्रकार की हत्या का पहला मामला बताया जा रहा है. सवाल उठ रहे हैं कि क्या पुलिस प्रशासन अपराधियों पर लगाम कसने में विफल साबित हो रही है.

नितिन गडकरी का बयान वायरल, कहा- "अधिकारी सिर्फ यस सर बोलें, सरकार मंत्रियों से चलती है"

thumbnail

Advertisement