The Lallantop
Advertisement

संदेशखाली पर ममता बनर्जी को घेरते हुए PM मोदी बोले- 'आरोपी को बचाने के लिए पूरी ताकत लगा दी'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने INDIA गठबंधन पर भी निशाना साधा. कहा कि INDIA गठबंधन के दलों ने संदेशखाली घटना पर एक शब्द भी नहीं बोला.

Advertisement
pm narendra modi west bengal rally sandeshkhali attacks mamata banerjee government
पीएम ने कहा कि संदेशखाली में टीएमसी नेता ने सारी हदें पार कर दीं. (फोटो- PTI)
1 मार्च 2024 (Updated: 1 मार्च 2024, 17:45 IST)
Updated: 1 मार्च 2024 17:45 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संदेशखाली यौन उत्पीड़न (PM Modi on Sandeshkhali) की घटनाओं को लेकर राज्य की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) पर निशाना साधा है. 1 मार्च को पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के आरामबाग में एक रैली को संबोधित किया. यहां उन्होंने संदेशखाली का मुद्दा उठाया. कहा कि TMC ने संदेशखाली की महिलाओं के साथ जो किया है, उससे पूरा देश क्रोधित और दुखी है.

लोकसभा चुनाव से पहले हुई इस रैली में पीएम मोदी ने कहा कि देश की उपलब्धियों के बीच बंगाल की स्थिति भी आज पूरा देश देख रहा है. उन्होंने कहा,

“मां, माटी, मानुष का ढोल पीटने वाली TMC ने संदेशखाली की बहनों के साथ जो किया है, वो देखकर पूरा देश दुखी है, आक्रोशित है.”

राजा राम मोहन राय की आत्मा दुखी होगी

प्रधानमंत्री ने ये भी कहा कि टीएमसी के नेता ने संदेशखाली में बहन-बेटियों के साथ दुस्साहस की सारी हदें पार कर दी. पीएम मोदी ने इस दौरान राजा राम मोहन राय का भी जिक्र किया. मोदी बोले,

"संदेशखाली में जो हुआ उससे राजा राम मोहन राय की आत्मा को दुख हुआ होगा. एक टीएमसी नेता ने सारी हदें पार कर दीं. राज्य में भाजपा नेताओं ने यहां महिलाओं के सम्मान और प्रतिष्ठा के लिए लड़ाई लड़ी.''

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने INDIA गठबंधन पर भी निशाना साधा. कहा कि INDIA गठबंधन के दलों ने संदेशखाली घटना पर एक शब्द भी नहीं बोला. INDIA गठबंधन को उन्होंने भ्रष्टाचारियों और वंशवादियों का पक्षधर बताया.

पिछले महीने संदेशखाली की कई महिलाओं ने टीएमसी नेता शाहजहां शेख पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. पूरे महीने प्रदर्शन के बाद 29 फरवरी को पश्चिम बंगाल पुलिस ने शेख को गिरफ्तार किया. इसके बाद टीएमसी ने शाहजहां शेख को 6 साल के लिए पार्टी से बाहर कर दिया.

ममता बनर्जी पर क्या बोले पीएम?

पीएम ने अपने संबोधन के दौरान पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा,

''बंगाल की सीएम भ्रष्टाचार करने वालों को बचाने के लिए धरने पर बैठती हैं. टीएमसी के नेता ने संदेशखाली में बहनों-बेटियों के साथ दुस्साहस की सारी हदें पार कर दीं. जब संदेशखाली की बहनों ने अपनी आवाज बुलंद की, ममता दीदी से मदद मांगी, तो बदले में बंगाल सरकार ने टीएमसी नेता को बचाने के लिए पूरी शक्ति लगा दी. लेकिन बीजेपी के दबाव में आखिरकार कल बंगाल पुलिस ने उस आरोपी को गिरफ्तार किया.''

पीएम ने कहा कि टीएमसी ने भ्रष्टाचार और अपराध का एक नया मॉडल स्थापित किया है. आज पश्चिम बंगाल की जनता अपनी सीएम 'दीदी' से पूछ रही है- क्या कुछ लोगों का वोट संदेशखाली में महिलाओं पर अत्याचार से ज्यादा महत्वपूर्ण है? पीएम ने तंज किया कि एक खास वोट बैंक को लेकर टीएमसी का अहंकार आगामी चुनावों में टूट जाएगा और मुस्लिम महिलाएं बड़ी संख्या में बीजेपी को वोट देंगी. कहा कि पश्चिम बंगाल विकसित होगा, तभी भारत भी विकसित होगा.

वीडियो: 'यूपी के युवाओं को नशेड़ी कहा'... पीएम मोदी ने राहुल गांधी को जमकर सुनाया

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement