The Lallantop
Advertisement

भारत की तारीफ कर इमरान खान बोले- 'ये होता है आजाद मुल्क'

अपनी रैली में इमरान खान ने विदेश मंत्री एस जयशंकर का वीडियो चलाया, फिर भारत की विदेश नीति की तारीफ की.

Advertisement
imran-khan-admires-indian-external-affairs-minister-s-jaishankar
पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान (बाएं) और भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर (दाएं)
14 अगस्त 2022 (Updated: 14 अगस्त 2022, 19:18 IST)
Updated: 14 अगस्त 2022 19:18 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) का भारत की तारीफ का एक और वीडियो वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है ये वीडियो 13 अगस्त का है. एक रैली में इमरान खान भारत की विदेश नीति की जमकर तारीफ करते दिखे. रैली के दौरान इमरान ने विदेश मंत्री एस जयशंकर का वीडियो भी चलाया. सोशल मीडिया पर उनका ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है. 

ट्विटर पर वायरल हो रहे वीडियो में इमरान खान एक बड़ी रैली को संबोधित करते हुए बोल रहे हैं,

“अब मैं आपको दो मुल्कों के विदेश मंत्री दिखाना चाहता हूं. पहले हिंदुस्तान के विदेश मंत्री को (अमेरिका ने) हुक्म दिया कि आप रूस से तेल न खरीदें. गौर से सुनें, हिंदुस्तान अमेरिका का रणनीतिक सहयोगी है. हमारा अमेरिका के साथ कोई गठबंधन नहीं है. जब अमेरिका ने भारत से कहा कि आप रूस से तेल न खरीदें तो उनके विदेश मंत्री ने क्या कहा, देखें.”

इसके बाद इमरान ने बड़ी स्क्रीन पर भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर के इंटरव्यू का वीडियो प्ले किया. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि यूरोप दौरे के दौरान जब एस जयशंकर से पूछा गया कि 

"क्या भारत अपने फायदे के लिए यूक्रेन-रूस युद्ध में पैसा लगा रहा है?"

इस पर जयशंकर ने जवाब दिया कि 

"क्या रूस से गैस खरीदना युद्ध में पैसा लगाना नहीं है? क्यों सिर्फ भारत का पैसा और भारत आने वाला कच्चा तेल ही युद्ध की फंडिंग है यूरोप आने वाली गैस नहीं? अगर यूरोप, अमेरिका और दूसरे पश्चिमी देशों को इतनी चिंता है तो वे क्यों ईरान और वेनेजुएला के तेल को बाजार में आने की अनुमति नहीं देते? उन्होंने तेल के हमारे अन्य सभी स्रोतों को बंद कर दिया और फिर कहते हैं कि आप मार्केट में नहीं जाएंगे और अपने लोगों के लिए सबसे अच्छा सौदा नहीं करेंगे."

वीडियो खत्म होने के बाद इमरान बोले, 'सुना? जिनको समझ में नहीं आया, मैं समझाता हूं. भारत के विदेश मंत्री से उन्होंने कहा कि रूस से तेल मत खरीदो. जवाब में विदेश मंत्री ने कहा कि तुम कौन होते हो हमें बताने वाले? यूरोप रूस से गैस खरीद रहा है. हमारे लोगों को जरूरत है, हम खरीदेंगे. इसके बाद इमरान ने कहा 

“ये होता है आजाद मुल्क”

इमरान ने आगे कहा कि पाकिस्तान में पेट्रोल और डीजल की किमतें बढ़ी हुई हैं. हमने रूस से सस्ता तेल खरीदने की बात कर ली थी लेकिन इस लंदन से इंपोर्टेड सरकार की हिम्मत ही नहीं हुई कि तेल खरीद सके. 

वीडियो: इमरान खान ने पाकिस्तान आर्मी और देश के भविष्य पर क्या खुलासा कर दिया?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement