The Lallantop
Advertisement

पाकिस्तान की अफगान पर एयरस्ट्राइक के बाद तालिबान ने कह दिया - 'नतीजे भुगतने को तैयार रहो'

Pakistan की Afghanistan पर एयरस्ट्राक को लेकर अब तालिबान का बयान सामने आया है. पाकिस्तान ने इस हमले में TTP Commander को मारने का दावा किया था, जो गलत साबित हुआ, हमले में कई बच्चों सहित आम लोग मारे गए.

Advertisement
Taliban
पाकिस्तान ने एयरस्ट्राइक में तालीबान कमांडर को मारने का दावा किया (फोटो: आजतक)
19 मार्च 2024
Updated: 19 मार्च 2024 08:35 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पाकिस्तान ने 18 मार्च को अफगानिस्तान में एयर स्ट्राइक की ( Pakistan Airstrike on Afghanistan ). इस हमले में 8 लोगों की जान चली गई थी. अब इसे लेकर तालिबान ने पाकिस्तान को धमकी दी है. और बुरे परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहने के लिए कहा है. हालांकि अफगानिस्तान के बयान के बाद अमेरिका ने दोनों देशों से शांति बनाए रखने की बात कही है. आइए जानते हैं कि बात कहां तक जा पहुंची?

तालिबान ने क्या कहा?

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक हमले को लेकर पाकिस्तान ने दावा किया था कि इसमें तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ग्रुप का कमांडर अब्दुल्ला शाह मारा गया है. बाद में TTP ने वीडियो जारी कर पाकिस्तान के दावे का खंडन करते हुए बताया कि कमांडर अब्दुल्ला शाह दक्षिण वजीरिस्तान में हैं.

TTP ने पाकिस्तान की नई सरकार से अनुरोध करते हुए कहा,

'पाकिस्तान के कुछ सैन्य जनरलों की लापरवाही के चलते दोनों देशों के रिश्ते खराब नहीं होने चाहिए. पाकिस्तान अपनी अक्षमताओं का दोष अफगानिस्तान पर ना डाले. अफगानिस्तान की संप्रभुता का उल्लंघन करने के जल्द ही बुरे नतीजे झेलने पड़ सकते हैं. जिन्हें पाकिस्तान संभाल नहीं पाएगा.'

अफगानिस्तान की TOLO न्यूज एजेंसी के मुताबिक अफगानिस्तान ने डूरंड के पार बुर्की इलाके में आर्टिलरी फायर किया था. फायरिंग के दौरान तीन पाकिस्तान सैनिक घायल हो गए. इसके बाद पाकिस्तानी सेना ने अफगानिस्तान की सीमा में जाकर खोस्त और पक्तिता में दो अलग जगहों पर हवाई हमले किए थे. इस हमले में तीन बच्चों समेत 8 लोगों की जान चली गई.

ये भी पढ़ें: क्या ऋतिक रौशन की 'फाइटर' बालाकोट एयरस्ट्राइक पर बेस्ड है, ऋतिक अभिनंदन का रोल करेंगे?

अमेरिका ने क्या कहा?

एक अन्य मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार 19 मार्च को अमेरिका के विदेश प्रवक्ता वेदांत पटेल ने इस पर दोनों देशों को संदेश दिया. उन्होंने अफगानिस्तान से आतंकवादी हमले ना शुरू करने के लिए कहा है. साथ ही उन्होंने अफगानिस्तान को आतंकवादियों के लिए सुरक्षित पनाहगाह ना बनने की सलाह दी है. वहीं अमेरिका ने पाकिस्तान से भी हवाई हमले के बाद संयम बरतने को कहा है. और आतंकवाद विरोधी प्रयासों में नागरिकों को नुकसान ना पहुंचाने की सलाह दी है.

वीडियो: Lok Sabha Election 2024: बिहार के NDA गठबंधन में पांच पार्टियां, किसे कितनी सीटें मिलीं?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement